independence day

Independence Day: लाल किले पर पीएम मोदी का भाषण सुनने के बाद स्कूली बच्चों ने उठाया कूड़ा, लोगों के लिए कायम की मिसाल

राजकीय सर्वोदय विद्यालय यमुना विहार में पढ़ाने वाले राज कुमार मौर्य ने कहा कि उनके छात्रों ने खुद से कचरा इकट्ठा करने की इच्छा जताई और सबके जाने का इंतजार करते रहे।

15 अगस्त के दिन भारत के अलावा दक्षिण कोरिया समेत इन देशों को मिली थी आजादी

दक्षिण कोरिया को 15 अगस्त, 1945 में जापान से आजादी मिली थी। दक्षिण कोरिया के साथ ही उत्तर कोरिया की आजादी का दिन भी 15 अगस्त ही है।

क्या मोदी सरकार का अगला टारगेट जनसंख्या नियंत्रण कानून है? प्रधानमंत्री ने दिया इशारा

पीएम ने कहा लाल किले से कहा “बढ़ती जनसंख्या देश के लिए चिंता का विषय है, जागरूकता के माध्यम से ही, हम इसे नियंत्रित कर सकते हैं।” उन्होंने देशवासियों से छोटे परिवार की अपील की।

India Independence Day 2019 Celebrations Updates: सुरक्षाबलों के साथ आम नागरिकों ने भी पूरे जोश से लहराया तिरंगा

India Independence Day 2019 Celebrations Images, भारत का स्वतंत्रता दिवस, PM Narendra Modi Speech News Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में तीन तलाक, आर्टिकल 370, जनसंख्या विस्फोट, सैन्य आधुनिकीकरण जैसे मुद्दों पर बात की।

Happy Independence Day: बॉलीवुड हो या फिर टीवी स्टार्स, हर कोई दे रहा है अपने फैन्स को स्वतंत्रता दिवस की बधाई

Happy India Independence Day 2019 Wishes Images, Quotes, Status, Messages: सोशल मीडिया पर जहां हैप्पी इंडिपेंडेंस डे की बहार छाई हुई है, बी-टाउन स्टार और सेलेब्स भी अपनी खुशी का इजहार सोशल मीडिया पर दिल खोल कर कर रहे हैं। ऐसे में कुछ सेलेब्स ने अपने इंस्टाग्राम से तो किसी ने ट्विटर के जरिए अपने फैंस…

India Independence Day 2019 Flag Hosting Live Streaming: स्वतंत्रता दिवस की लाइव कवरेज ऐसे देखें मोबाइल और टीवी पर

India Independence Day 2019 Flag Hosting Live Streaming, Timings: दूरदर्शन चैनल के जरिए लाल किले से ध्वाजारोहण के बाद पीएम मोदी के भाषण का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसके साथ ही आप विभिन्न न्यूज चैनलों पर भी इसका दूरदर्शन के सौजन्य से लाइव टेलिकास्ट देख सकते हैं।

President Ram Nath Kovind Independence Day 2019 Speech Highlights: रामनाथ कोविंद बोले- सरकार के फैसले से JK, लद्दाखवासियों को होगा लाभ

President Ram Nath Kovind Independence Day 2019 Speech Highlights: कोविंद का अभिभाषण शाम करीब सात बजे शुरू हुआ था, जिसमें उन्होंने सभी देशवासियों को रक्षा बंधन और 15 अगस्त की शुभकामनाएं भी दीं।

बालाकोट एयरस्ट्राइक में शामिल पायलटों को सम्मान, दिया जाएगा वायु सेना मेडल

इन पायलटों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर आतंकी कैंपों को तबाह किया था। दावा किया जाता है कि इस कार्रवाई में कम से कम 300 से ज्यादा जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी मारे गए थे।

14 August 1947: 72 साल पहले आज ही भारत को मिला था सबसे बड़ा जख्म

Independence Day: आज पाकिस्तान भले ही अपनी आजादी का जश्न मना रहा है लेकिन 1947 के बाद से आज उसकी हालात सबसे ज्यादा खराब है। वह चाहे देश की आर्थिक स्थिति की हो या फिर आतंकवाद को लेकर पूरी दुनिया की नजर में अलग थलग किया गया हो।

जय हिंद: 15 अगस्त को लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं MS Dhoni, अभी कश्मीर में जवानों के साथ कर रहे पैट्रोलिंग

Mahendra Singh Dhoni इन दिनों भारतीय सेना को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। धोनी अभी धोनी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के खुरे में तैनात हैं। रक्षा सूत्रों की मानें तो धोनी 10 अगस्त को अपनी रेजिमेंट के साथ लेह की यात्रा करने वाले हैं।

PM नरेंद्र मोदी ने लाल किला के संबोधन में कभी नहीं पहनी एक सी पगड़ी, देखें 5 साल, 5 पगड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लगातार पांच साल लाल किला से देश को संबोधित किया। संबोधन के दौरान हर बार उनके सर पर अलग-अलग तरह की पगड़ी दिखी।

पांचवें भाषण में पीएम मोदी ने लाल किले से खींचा 2019 का चुनावी खाका, जानिए- बड़ी बातें

पीएम ने अपने भाषण में गरीबों, पिछड़ों, दलितों और महिलाओं पर खास फोकस किया है। उन्होंने कहा, ”हमारा संविधान कहता है कि सभी पिछड़ों, गरीबों को न्याय मिले। दलित, जंगलों में जीने वाले आदिवासियों सभी को आगे बढ़ने का अधिकार मिले।”

भारत की आजादी ही नहीं, इन बड़ी घटनाओं के लिए भी जाना जाता है 15 अगस्त

सिर्फ भारत की आजादी ही नहीं, बल्कि 15 अगस्त देश की कई बड़ी घटनाओं का गवाह रहा है। आज के दिन ही भारत ने जमीन से हवा में कार करने वाली मिसाइल आकाश का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया था।

India Independence Day 2018: भारत का 72वें स्‍वतंत्रता दिवस, पढ़ें पीएम मोदी का पूरा संबोधन

India Independence Day 2018, भारत का स्वतंत्रता दिवस, Swatantrata Diwas 2018, PM Narendra Modi Speech, Bhashan: भारत अपना 72वां स्‍वतंत्रता दिवस मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को 72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले से राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

Independence Day 2018: इन 15 चीजों से कब मिलेगी आजादी?

Independence Day 2018: 26 नवंबर, 1949 को जब देश ने संविधान लागू किया था, तब यह घोषणा की थी कि हम संवैधानिक प्रावधानों के दायरे में रहकर देश के समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय दिलाएंगे।

BJP सांसद ने उलटा तिरंगा फहराते हुए खिंचवाईं तस्वीरें, लोगों ने कहा- इन्हें शर्म भी नहीं आती

‘ये लोग देश भर को देशभक्ति का सर्टिफ़िकेट बांट रहे हैं और खुद को पता नहीं कि झंडा कैसे सीधा है और कैसे उलटा।’

मोहम्मद कैफ ने 15 अगस्त पर देश के लिए कही ऐसी बात कि मिलने लगी चेतावनी

कैफ को उनके कुछ गैर मुस्लिम फैंस आगाह कर रहे हैं कि ये आपने क्या कर दिया।

15 अगस्त पर शाहिद अफरीदी ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा कि जीत लिया पाकिस्तानियों का दिल

नोबल पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई ने भी कहा कि मैं शाहिद अफरीदी की बात से पूरी तरह सहमत हूं।

ये पढ़ा क्या?
X