Ind vs Pak

2003 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच के पहले रात में सो नहीं पाए थे सचिन तेंदुलकर, भारत को दिलाई थी असंभव जीत

दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन में खेले गए उस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। उसने 50 ओवर में 7 विकेट पर 273 रन का स्कोर खड़ा किया था। उस जमाने में 270 या उससे ज्यादा का स्कोर मैच विनिंग माना जाता था।

भारत आने पर ‘घर’ नहीं जा सके थे इंजमाम उल हक, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने रविचंद्रन अश्विन से किया खुलासा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा, ‘मेरे खानदान, मेरे परिवार और मेरी बहुत ज्यादा यादें भारत से जुड़ी हुईं हैं। पहले तो यह सब कुछ (भारत-पाकिस्तान) एक ही था।’ इस पर अश्विन ने कहा, ‘जी इंजी भाई, वह तो है।’

India vs Pakistan: इंजमाम उल हक ने चुनी सचिन तेंदुलकर की बेस्ट पारी, बोले- ऐसा खेलते उन्हें कभी नहीं देखा

सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 शतक लगाए हैं। वसीम अकरम से लेकर शोएब अख्तर की गेंदों को जमकर धोया है। टेस्ट में भी कई यादगार पारियां खेलीं हैं, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान इंजमाम ने उनकी 2003 वर्ल्ड कप में खेली गई पारी को बेस्ट बताया है।

‘तमीज में रहकर सवाल करेंगी तो मैं आपको जवाब दूंगा,’ पाकिस्तान की हार पर भारतीय एंकर पर भड़क गए थे शोएब अख्तर

एशिया कप 2018 में भारत का पाकिस्तान से पहला मुकाबला 19 सितंबर को हुआ था। उस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। हालांकि, पूरी टीम 43.1 ओवर में 162 रन पर ढह गई। भुवनेश्वर कुमार ने 7 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

शोएब अख्तर ने इरफान पठान को दी थी मैदान से उठवा लेने की धमकी, भारतीय गेंदबाज ने कहा था- मैं भी असली पठान हूं

उस मैच में धोनी ने 148 रन बनाए थे। वहीं, पठान ने 90 रन की पारी खेली थी। कहना गलत नहीं होगा कि धोनी-पठान की पारी के कारण ही भारत इतना बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल हो पाया था और मैच ड्रॉ पर छूटा था।

‘बाबर आजम में विराट कोहली की तरह बनने का टैलेंट, लेकिन अनुशासन जरूरी’, भारतीय ओपनर ने दी नसीहत

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, ‘‘टैलेंट बाबर और विराट दोनों में है। फर्क अब के विराट से है। वह पोहा भी तौल के खाता है। घर में तौलने की मशीन लगा रखी है। उसमें एक जुनून है।’’

शोएब अख्तर ने सुनील गावस्कर के बर्फबारी वाले बयान पर किया कमेंट, लोगों ने कहा- इन्हें गोलाबारी की जरूरत है

भारत की ओर से पहले आईपीएल के पूर्व कमिश्नर राजीव शुक्ला, फिर कपिल देव और अब सुनील गावस्कर उनकी इस मांग को खारिज कर चुके हैं। गावस्कार ने तो यहां तक कह दिया कि लाहौर में बर्फबारी हो सकती है, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं।

Asia Cup 2020: पाकिस्तान से छिनी मेजबानी, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा- दुबई में होंगे मुकाबले

ASIA CUP 2020, IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की टीमों ने 2012-13 के बाद से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है। 2012-13 में पाकिस्तान ने सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा किया था।

PSL 2020: ‘भारत को पाकिस्तान बुलाओ’ लाइव मैच में पोस्टर लिए फैंस ने की इंडिया-पाक मैच की अपील

PSL 2020: हाल ही में शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा था कि जब दोनों देशों के बीच प्याज और टमाटर खरीदे जा सकते हैं तो आखिर भारत-पाक मैच क्यों नहीं खेल सकते हैं।

VIDEO: शोएब अख्तर ने भारत-पाक द्विपक्षीय सीरीज पर कहा- टमाटर-प्याज खरीद सकते हो तो मैच क्यों नहीं

IND vs PAK, Shoaib Akhtar: शोएब ने कहा कि दो देशों के बीच मनमुटाव का असर क्रिकेट पर नहीं पड़ना चाहिए। अख्तर ने कहा कि अगर भारत-पाक टमाटर और प्याज एक दूसरे से खरीद सकते हैं तो फिर खिलाड़ियों के लिए यह दरवाजा क्यों नहीं खुल सकता।

India vs Pakistan Women’s Playing 11, Weather Report, ind vs pak Score Updates: गीली आउटफील्ड होने से नहीं हुआ टॉस, रद्द किया गया मुकाबला

ind vs pak, India Women’s vs Pakistan Women’s T20 Today Match Playing 11, Weather Report, Cricket Score Streaming, Squad: भारतीय महिला टीम को इससे पहले ऑस्ट्रेलया के साथ खेले गए मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। मंधाना के अलावा कोई भी बल्लेबाज लय में नहीं दिखा था।

‘महिला क्रिकेट टीम बनाने की तैयारी में हैं आप’ पांचवीं बेटी के पिता बनने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए शाहिद अफरीदी

Shahid Afridi, 5th Daughter: अफरीदी ने क्रिकेट की दुनिया से शोहरत कमाई है लेकिन अफरीदी अपनी बेटियों को क्रिकेट नहीं खेलने देने के पक्षधर हैं।

भारत-पाक द्विपक्षीय सीरीज को लेकर युवराज सिंह ने अपना रुख किया साफ, कहा- यह क्रिकेट के लिए अच्छा

IND vs PAK, Yuvraj Singh: अफरीदी ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच श्रृंखला हुई तो यह एशेज से बड़ी श्रृंखला होगी।

India U19 vs Pakistan U19World Cup: पाकिस्तान को 10 विकेट से रौंदकर भारत फाइनल में, यशस्वी ने छक्का मारकर पूरा किया शतक

यशस्वी जायसवाल ने 113 गेंद पर 8 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 105 रन बनाए। उन्होंने छक्का मारकर अपना शतक पूरा किया। ऐसा कर उन्होंने वीरेंद्र सहवाग की याद दिला दी।

पाकिस्तान को 10 विकेट से हरा फाइनल में पहुंचा भारत, यशस्वी ने सहवाग स्टाइल में शतक लगाया

सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई की शानदार गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान की पूरी टीम 43.1 ओवर में 172 रन पर ढेर हो गई। सुशांत ने 28 रन देकर 3 विकेट लिए। कार्तिक ने 32 और रवि ने 46 रन देकर 2-2 बल्लेबाजों को आउट किया।

India U19 vs Pakistan U19 Semi-Final: पाक ने जीता टॉस, इन खिलाड़ियों के साथ उतरी दोनों टीमें

India U19 vs Pakistan U19: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया था। तो वहीं पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराकर। दोनों टीमों की गेंदबाजी आला दर्जे की नजर आ रही है।

India U19 vs Pakistan U19 World Cup 2020 Match Date, Timings, Players List: सेमीफाइनल में भारत-पाक की टीम आमने-सामने, जानिए मैच से जुड़ी हर जानकारी

India U19 vs Pakistan U19 (IND vs PAK U19) World Cup 2020 Match Date, Timings, Squad, Players List: क्वार्टर फाइनल में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी तो वहीं पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया था।

U-19 World Cup: अश्विन की तरह नूर अहमद ने पाकिस्तानी बल्लेबाज को किया मांकडिंग आउट, देखें VIDEO

U-19 World Cup, Mankad Out: इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। अब उसका मुकाबला सेमीफाइनल में भारत के साथ होगा।

India vs Australia 1st ODI Live
X