Ind vs Aus

VIDEO: मुझे अपने शॉट पर कोई अफसोस नहीं, छक्के के चक्कर में आउट होने को लेकर बोले रोहित शर्मा

रोहित ने कहा, ‘मुझे उस शॉट को खेलने का कोई पछतावा नहीं है। मैं हमेशा गेंदबाजों पर दबाव बनाना चाहता हूं। नाथन लियोन चतुर गेंदबाज है। उसने मुझे ऐसी गेंदबाजी की जिसमें मेरे लिए गेंद को कुछ ऊपर उठाना मुश्किल हो गया।’

शेन वार्न और मार्क वॉ को रास नहीं आया ऋषभ पंत का ‘बोलना,’ भारतीय विकेटकीपर के चश्मे का उड़ाया ‘मजाक’

शेन वार्न ने मैच के दूसरे दिन भी ऋषभ पंत को अपने निशाने पर लिया। दरअसल, पंत अपने लुक को लेकर सुर्खियों में हैं। विकेटकीपिंग के दौरान उन्हें रंगबिरंगा चश्मा पहने हुए देखा गया। वार्न ने पंत के चश्मे को देखकर रिएक्ट किया।

रोहित शर्मा छक्का मारने के चक्कर में आउट हुए तो भड़के सुनील गावस्कर, बोले- सीनियर प्लेयर का गैरजिम्मेदाराना शॉट

सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भी रोहित अच्छी शुरुआत के बाद अर्धशतक को सेंचुरी में तबदील नहीं कर पाए थे। उन्होंने सिडनी की दोनों पारियों में क्रमशः 26 (77 गेंद) और 52 (98 गेंद) रन बनाए थे।

Ind vs Aus: रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बने नाथन लियोन, शेन वॉर्न और क्लाइव लॉयड का रिकॉर्ड भी तोड़ा

लियोन ने रोहित को टेस्ट क्रिकेट में छठी बार आउट किया है। इससे पहले रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा ने 5 और वर्नोन फिलैंडर ने 3 बार आउट किए हैं। रोहित ने लियोन की 258 गेदों का सामना किया।

शर्मनाक: नहीं सुधरे ऑस्ट्रेलियाई दर्शक? अब गाबा में भीड़ ने मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को दी गालियां

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में दर्शक (नाम – केट) के हवाले से लिखा गया, ‘मेरे पीछे बैठा लड़का – वाशिंगटन और सिराज – दोनों को कीड़े बुला रहा था।’ उन्होंने कहा, ‘इसकी शुरुआत सिराज को निशाना बनाते हुए की गई और एससीजी में जो हुआ, उसी की तर्ज पर था।’

India vs Australia: भारत का एक और गेंदबाज चोटिल, नवदीप सैनी ने छोड़ा मैदान; स्कैन के लिए गए अस्पताल

बीसीसीआई ने सैनी की चोट के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘‘नवदीप सैनी ने ग्रोइन में दर्द की शिकायत की है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम फिलहाल उनका उपचार कर रही है। नवदीप सैनी को स्कैन के लिये ले जाया गया है।’’

Ind vs Aus 4th Test: रोहित शर्मा बने ‘सुपरमैन’, लपका डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ का जबरदस्त कैच; देखिए VIDEO

रोहित शर्मा ने भारत को सबसे बड़ी सफलता दिलाने में भी योगदान दिया। उन्होंने वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का कैच भी लिया। स्मिथ ने 36 रन बनाए।

Ind vs Aus: भारत ने सीरीज में 19 खिलाड़ियों का किया इस्तेमाल, बनाया नया रिकॉर्ड; 25 साल बाद 5 से ज्यादा प्लेयर्स ने किया डेब्यू

इस सीरीज में भारत के लिए अब तक 19 खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया है। 1961-62 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है। वहीं, विदेशी जमीन पहली बार भारत के लिए एक सीरीज में 19 खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है।

India vs Australia: टी नटराजन ने रचा इतिहास, भारत के 300वें टेस्ट प्लेयर बने; अनोखा रिकॉर्ड भी बनाया; देखें VIDEO

भारत के 100वें टेस्ट खिलाड़ी बालू गुप्ते थे। उन्होंने 13 जनवरी 1961 को पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला था। बालू गुप्ते ने अपने करियर में 3 टेस्ट में 3 विकेट लिए थे। इसके बाद नयन मोंगिया 200वें टेस्ट खिलाड़ी थे।

पहले दिन का खेल खत्म, मार्नस लबुशाने ने भारत के खिलाफ जड़ा पहला शतक, नटराजन ने झटके दो विकेट

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज टी नटराजन और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला। यह दोनों का डेब्यू टेस्ट है। मयंक अग्रवाल और शार्दुल ठाकुर की वापसी हुई। इस मैच में रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी चोट के कारण नहीं खेले।

अजिंक्य रहाणे की गलती से मार्नस लबुशाने ने जड़ा शतक, पहले दिन का खेल समाप्त; अनुभवहीन भारतीय गेंदबाजों ने लुटाए रन

अजिंक्य रहाणे ने नवदीप सैनी की गेंद पर मार्नस लबुशाने का आसान कैच छोड़ दिया। नटराजन की गेंद पर चेतेश्वर पुजारा ने भी उनका कैच छोड़ा। हालांकि, यह काफी मुश्किल था।

Ind vs Aus test series: स्मिथ ने बिगाड़ा था ऋषभ पंत का बैटिंग गार्ड? ट्विटर पर भिड़े माइकल वॉन और मार्क वॉ; जानें एक-दूसरे को क्या कहा

बैटिंग गार्ड बिगाड़ने के विवाद पर स्टीव स्मिथ ने भी अपना पक्ष रखा था। उन्होंने कहा था, ‘‘मैं इस तरह की प्रतिक्रिया से काफी हैरान और निराश हूं। मैं वहां से कुछ चीजों को समझने और अभ्यास के लिए ऐसा कर रहा था। मैं अक्सर मैचों में ऐसा करता हूं।’’

‘अश्विन तोड़ सकते हैं मेरे 800 विकेट का रिकॉर्ड, नाथन लियोन में क्षमता नहीं’, मुथैया मुरलीधरन ने की भविष्यवाणी

मुरलीधरन का मानना है कि भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन उनका रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। वे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन को इसके काबिल नहीं समझते। लियोन में उन्हें क्षमता की कमी नजर आती है।

India vs Australia 4th test playing-11: अश्विन-बुमराह बाहर, टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर ने किया डेब्यू

India vs Australia (IND vs AUS) 4th Test Playing 11, Players List: ऑस्ट्रेलिया की टीम भी चोटों से परेशान है। उसके ओपनर विल पुकोवस्की कंधे की चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे। उनके स्थान पर टीम में मार्कस हैरिस को शामिल किया जाएगा।

सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने से रोमांचक हुई WTC फाइनल की रेस, जानिए गाबा में जीत-हार का भारत पर क्या पड़ेगा फर्क

भारत अगर ब्रिसबेन टेस्ट जीतता है तो वह पीसीटी के आधार पर टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग में टॉप पर आ जाएगा। भारत के कुल 0.717 पीसीटी होंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के 0.692 पीसीटी ही रह जाएंगे और वह तीसरे नंबर खिसक जाएगा।

बुमराह, अश्विन, जडेजा और हनुमा विहारी बाहर; वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने किया डेब्यू; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया ने टीम में एक बदलाव किया है। उसके ओपनर विल पुकोवस्की कंधे की चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। उन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक लगाया था। उनके स्थान पर टीम में मार्कस हैरिस को शामिल किया गया है।

भारतीय ड्रेसिंग रूम ‘मिनी अस्पताल’ बना, अश्विन की पत्नी ने खोला राज; ब्रिसबेन टेस्ट के लिए ‘फिट 11’ की चुनौती

सिडनी क्रिकेट मैदान पर टीवी कैमरों की नजर जब भी भारतीय ड्रेसिंग रूम की तरफ गई, रविचंद्रन अश्विन या तो बालकनी में खड़े दिखे या रेलिंग पर टिके हुए नजर आये, लेकिन एक बार भी वह बैठे नहीं। वजह थी उनका कमर का दर्द।

नस्लीय टिप्पणी पर अजिंक्य रहाणे और टिम पेन बोले- यह बर्दाश्त नहीं होगा; पुकोवस्की के कंधे में चोट

मैच के चौथे दिन रविवार को दर्शकों के एक समूह ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के बारे में नस्लीय टिप्पणी की। इस कारण कुछ मिनट तक खेल रुका रहा। इसके बाद कुछ दर्शकों को बाहर कर दिया गया और क्रिकेट आस्ट्रेलिया को माफी मांगनी पड़ी।

कोरोना टीकाकरण
X