Ind vs Aus 1st Test

टीम इंडिया की शर्मनाक हार में छिप गया मयंक अग्रवाल का बड़ा रिकॉर्ड, सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग का छोड़ा है पीछे

मयंक अग्रवाल ने 19 दिसंबर 2020 को टेस्ट क्रिकेट में अपने एक हजार रन पूरे किए। मयंक अग्रवाल इस मुकाम तक पहुंचने वाले सबसे तेज (सबसे कम पारियां खेलकर 1000 रन बनाने वाले) भारतीय ओपनर बने। उन्होंने सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, डे-नाइट टेस्ट में पहली बार लीड नहीं ले पाई कंगारू टीम

India vs Australia (IND vs AUS) 1st Test: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अब तक 67 टेस्ट मैच में पहली पारी में 200 से कम रन पर ऑलआउट हुई। इसमें से उसने 23 में जीत हासिल की है, जबकि 38 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

पिता के निधन के बाद भारत के लिए खेलने का संकल्प लिया- स्टीव स्मिथ को दिए इंटरव्यू में बोले विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के लंबे दौरे पर है। टीम इंडिया वहां 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेल चुकी है। वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया 2-1 से जीता तो टी20 सीरीज भारत 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा। पिछली बार टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी।

Ind vs Aus 1st Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बुरी खबर; स्टीव स्मिथ को लगी चोट, प्रैक्टिस सेशन से बीच में लौटे

स्मिथ ने कथित तौर पर बाएं हाथ को हिलाते हुए मैदान छोड़ दिया और कुछ असुविधा में दिखाई दिए। ऑस्ट्रेलिया के अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने बताया कि टीम के प्रवक्ता ने कहा है कि स्मिथ ने मंगलवार को क्षेत्ररक्षण के दौरान अपनी पीठ को चोटिल कर लिया है।

Ind vs Aus 1st Test: विराट कोहली तोड़ सकते हैं रिकी पोंटिंग का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, साल में पहला शतक लगाने का भी मौका

कोहली पहला टेस्ट खेलने के बाद भारत वापस लौट जाएंगे। ऐसे में रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। उन पर सीरीज जीतने का दबाव होगा। रहाणे की कप्तानी की असली परीक्षा भी होगी।

Ind vs Aus 1st Test: भारत के लिए ‘खतरा’ बन सकता है यह ऑलराउंडर, जस्टिन लैंगर ने पहले टेस्ट में खेलने की दी परमिशन

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने चुनौती है कि वह किससे बल्लेबाजी की शुरुआत कराती है। लैंगर अभी भी बर्न्स की भूमिका को लेकर उत्सुक थे और अगले दो दिनों में उन्हें ट्रेनिंग के दौरान बारीकी से देखा जाएगा।

IND vs WI 2nd Test: दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज ने किया 13 सदस्यीय टीम का ऐलान, इस ऑलराउंडर की हुई वापसी

वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया ने पहले टी-20 सीरीज 3-0 से क्लीन स्विप की थी। इसके बाद वनडे सीरीज पर भी विराट सेना ने कब्जा जमाया था।

Ind vs Aus: ये आंकड़े दे रहे गवाही, भारत के पास दुनिया का बेस्ट पेसर अटैक

एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारत ने 31 रनों से जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 14 दिसंबर से पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा। यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिहाज से काफी अहम होगा।

तो क्या सच में पर्थ की पिच है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए मददगार, जानिए पोंटिंग ने ऐसा क्यों कहा

ind vs aus: भारत ने पहले टेस्ट में रोचक मुकाबले में मेजबान टीम को 31 रनों की शिकस्त दी थी। इस सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। अब इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला 14 दिसंबर से खेला जाएगा।

ICC Test Rankings: विराट कोहली शीर्ष पर काबिज, पुजारा और बुमराह ने मचाया धमाल

केन विलियम्सन के नाम भी एक उपलब्धि जुड़ी है और वो बल्लेबाजों की रैंकिंग में 900 का आंकड़ा छूने वाले न्यूजीलैंड के पहले और क्रिकेट जगत के 32वें खिलाड़ी बने हैं। इस उछाल के साथ ही विलियम्सन अब इस रैंकिग में दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

विराट-अनुष्‍का ने तेज गेंदबाजों के लिए छोड़ दी प्‍लेन की सीट, जानिए क्‍यों

ind vs aus: भारतीय तेज गेंदबाजों ने करीब 124 ओवरों की गेंदबाजी की थी वहीं इस मुकाबले में भारत ने 31 रन से जीत दर्ज की थी। इन दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 14 दिसंबर से पर्थ के मैदान में खेला जाएगा।

Ind vs Aus: जीत के बावजूद भड़के हुए थे ईशांत शर्मा, विराट कोहली ने बताई वजह

ind vs aus: पहली पारी में भारत ने 250 रन बनाए थे जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 235 रन पर सिमट गई और इसके बाद भारत ने मेजबान को 323 रनों का लक्ष्य दिया लेकिन ऑस्ट्रेलिया 291 रन ही बना सकी थी।

Ind vs Aus 1st Test:ऐतिहासिक जीत में चमके ये भारतीय खिलाड़ी, बने ये ‘विराट’ रिकॉर्ड

Ind vs Aus 1st Test: इस बेहद रोमांचक मुकाबले में विराट सेना ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को उनके घर में शिकस्त देते हुए 1-0 से सीरीज में बढ़त बना ली है।

Ind vs Aus 1st Test: मैन ऑफ द मैच चेतेश्वर पुजारा में फिर दिखी राहुल द्रविड़ की झलक, आंकड़ों ने किया साबित

India vs Australia, Ind vs Aus 1st Test Match Highlights: दूसरी पारी में भारत ने रहाणे और पुजारा के अर्धशतक के चलते 323 रनों का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया को दिया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 291 रन पर सिमट गई।

IND vs AUS: ऋषभ पंत ने धोनी और साहा को पछाड़ा, विश्व रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली

भारत ने आस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन सोमवार को 31 रन से हराकर पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।

IND vs AUS: वर्ल्‍ड रिकॉर्ड से चूके फिर भी इतिहास रच गए ऋषभ पंत, देखें वीडियो

India vs Australia, Ind vs Aus 1st Test Match Highlights: भारत ने रहाणे और पुजारा के अर्धशतक के चलते 323 रनों का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया को दिया जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पारी 291 रन पर ही सिमट गई और भारत ने मुकाबला जीत लिया।

Ind vs Aus 1st Test: भारत ने आस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराकर रच दिया इतिहास

India vs Australia, Ind vs Aus 1st Test Match Highlights: भारत ने इस मैदान पर 15 साल बाद मुकाबला जीतकर एक नया कीर्तिमान भी रच दिया है, इसके अलावा भारत कभी भी ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नहीं जीता था।

ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों को स्‍टंप के पीछे से खूब स्‍लेज कर रहे ऋषभ पंत, देखें VIDEO

IND VS AUS: दूसरी पारी में भारत ने रहाणे और पुजारा के अर्धशतक के चलते 323 रनों का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया को दिया जिसके जवाब में खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट खोकर 195 रन बना लिए थे।

ये पढ़ा क्या?
X