ताज़ा खबर
 

Income tax

PMO के पास पूर्व प्रधानमंत्रियों के आयकर रिफंड का रिकॉर्ड नहीं, जानकारी देने से इनकार

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के पास पूर्व प्रधानमंत्रियों के आयकर रिफंड का कोई रिकॉर्ड नहीं है। सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत मांगी गई जानकारी में यह तथ्य सामने आया है।

lok sabha election, lok sabha election 2019, election 2019, election 2019, election 2019 news, election live, live news, today live news, election today news, election commission of india, election commission of india up, election commission of india up news, up news, election 2019 live voting, lok sabha election live voiting, lok sabha chunav, lok sabha chunav live news, how to check name in voter list

Election 2019: चुनाव के दौरान यूपी में 200 करोड़ रुपए की नकदी, ड्रग्‍स, सोना-चांदी बरामद

चुनाव आचार संहिता के लागू होने के बाद से यूपी पुलिस और आयकर विभाग ने 46 करोड़ रुपए की नकदी बरामद की है। इसके अलावा 72 करोड़ की कीमती धातू गोल्ड और सिल्वर को भी बरामद किया है।

PAN card, income tax, PAN card offline, PAN card online, PAN card form, PAN card details

Pan Card के लिए Offline कैसे करें आवेदन? यह है तरीका

क्या आप जानते हैं कि पैन कार्ड के लिए ऑफलाइन कैसे अप्लाई किया जाता है। आप कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके अपना पैन कार्ड बड़ी ही आसानी से बनवा सकते हैं।

income tax department

संपादकीयः भ्रष्टाचार के विरुद्ध

आय से अधिक संपत्ति का सवाल पिछले काफी समय से देश की राजनीति में एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। आमतौर पर सभी राजनीतिक दल चुनावों के दौरान यह आश्वासन देते हैं कि उनकी सरकार बनने के बाद वैसे लोगों को कानून के कठघरे में खड़ा किया जाएगा, जिनके पास बेहिसाब संपत्ति है और वह आय के ज्ञात स्रोतों के मुकाबले काफी ज्यादा है।

कर्नाटक में जद (सेकु) से जुड़े लोगों के ठिकानों पर आयकर छापे

आयकर विभाग के अधिकारियों ने कर्नाटक के मांड्या व हासन जिलों में जनता दल (सेकु) से कथित तौर पर जुड़े लोगों के ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की। जद (एस) के प्रमुख एचडी देवगौड़ा के पोते निखिल कुमारस्वामी व प्रज्ज्वल रवन्ना लोकसभा का अपना पहला चुनाव लड़ रहे हैं।

खत्म होने वाला वित्त वर्ष, टैक्स वसूली में का टारगेट नहीं हो पाया पूरा, 1.5 लाख करोड़ कम हुई वसूली!

मौजूदा वित्त वर्ष खत्म होने वाला है। लेकिन, अभी तक तय लक्ष्य के मुताबिक डायरेक्ट टैक्स की वसूली नहीं हो पाई है। इस संबंध में CBDT ने आयकर विभाग को पत्र लिखकर आगाह किया है।

BJP, MP Chandan Mitra, TMC, Income Tax Department, IT, TDS, recovery, probe, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

कर्मचारियों से वसूला टीडीएस जमा नहीं कराया, पूर्व भाजपा सांसद की कंपनी आयकर जांच के घेरे में

आयकर विभाग ने भाजपा के पूर्व सांसद की कंपनी के खिलाफ जांच शुरू की है। आयकर विभाग का कहना है कि मित्रा जिस कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं उस कंपनी ने कर्मचारियों से टीडीएस एकत्रित कर जमा नहीं कराया है। जबकि मित्रा का कहना है कि यह पुरानी बात है और यह मामला अब खत्म हो चुका है।

income tax department, raid, mayawati, ex secretary, properties, assets, mont blanc pen, IT, shell company, demontisation

मायावती के पूर्व सेक्रेटरी के यहां छापे में मिले 50 लाख रुपये के पेन, 300 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति के दस्तावेज जब्त

आयकर विभाग ने मायावती सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर रहे रिटायर्ड आईएसए अधिकारी नेतराम के दर्जन भर से अधिक परिसरों पर छापा मारकर करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त की है। विभाग को सूचना मिली थी कि नेतराम ने शेल कंपनियों करोड़ों रुपये लगा रखे हैं। विभाग ने 225 करोड़ रुपये की अवैध लेनदेन के दस्तावेज भी जब्त किए है। माना जा रहा पूर्व आईएसएस नेतराम राजनीति में उतरने के लिए टिकट हासिल करने की जुगत में लगे थे।

Income Tax Refund के लिए अब उठाना होगा यह कदम, तभी सीधे खाते में जाएगा पैसा

आयकर विभाग अगले महीने से ” सिर्फ ” ई – रिफंड जारी करेगा। यह रिफंड सीधे करदाताओं के बैंक खातों में भेजा जाएगा।

Budget 2019 vs Budget 2018: 5 लाख रुपये तक की आय पर कोई टैक्स नहीं, स्टैंडर्ड डिडक्शन भी बढ़ा, जानें बजट से जुड़ी ये बातें

Budget 2019 vs Budget 2018 Income Tax Slab Rate: सरकार ने करदाताओं को बड़ी राहत देते हुए पांच लाख रुपये तक की आय को टैक्स फ्री कर दिया है।

इनकम टैक्‍स रिटर्न में नहीं सौंपे ये दस्‍तावेज तो सावधान! करना पड़ेगा यह काम

उचित टैक्स जमा नहीं करने वालों की पहचान करने और उनकी निगरानी करने के लिए नॉन-फाइलर्स मॉनिटरिंग सिस्टम (एनएमएस) के माध्यम से एक विश्लेषण किया गया था। इसके बारे में डेटाबेस में विशिष्ट जानकारी उपलबध थी।

Income Tax Return Alert, Salary Cut, Documents, Salary, Tax Bracket, Investment Documents, Company, Investment Proof, January, March, Companies, Investment Proof, Count, TDS, Salary, Documents, Monthly Salary, Business News, Utility News, Hindi News

अगर चाहते हैं अगली सैलरी कट कर न आए तो तैयार रखें ये कागजात!

अगर किन्हीं कारणों से आप ये दस्तावेज नहीं जमा करेंगे तो आपकी अगले मासिक वेतन में कुछ हिस्सा काटा जा सकता है।

Rahul Gandhi, supreme court, notice to gandhi family

राहुल और सोनिया गांधी को मिला इनकम टैक्स का नोटिस, 100 करोड़ रुपये चुकाने को कहा

आयकर विभाग के आर्डर के अनुसार, गांधी परिवार ने 300 करोड़ रुपए की इनकम छिपाई। इसमें 100 करोड़ रुपए टैक्स देनदारी है। सके साथ ही इसमें कहा गया कि इसमें कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस की आय 48.9 करोड़ पाई गई।

robert vadra, robert vadra companies, ED robert vadra tax, Allegeny Finlease, robert vadra land deals, robert vadra dlf, india news, hindi news

रॉबर्ट वाड्रा की जमीन खरीदने वाली कंपनी को दिया था कर्ज, फर्म को टैक्‍स पैनल से मिली बड़ी राहत

दो महीने पहले, तत्कालीन ईडी के निदेशक करनाल सिंह ने कमीशन को चिट्ठी लिख बीपीएसएल केस से जुड़े ब्यौरे की मांग की थी।

Y Satyanaryana Chowdary, Enforcement Directorate, Income Tax Department, Income Tax, Raid

पूर्व केंद्रीय मंत्री के ठिकानों पर ईडी का छापा, 5700 करोड़ रुपये के गबन के सुराग मिले

ईडी का केस सीबीआई द्वारा एम एस बीस्ट और क्रॉम्प्टन इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट्स लिमिटेड, चेन्नई (बीसीईपीएल) के खिलाफ सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, आंध्रा बैंक और एक कॉरपोरेशन बैंक के साथ धोखाधड़ी कर 364 करोड़ रुपये के लोन प्राप्त करने को लेकर दायर तीन एफआईआर पर आधारित है।

बच्ची की स्कूल फीस नहीं जमा कर पाने वाले के बैंक अकाउंट में निकले ढाई करोड़ रुपए, जांच हुई तो सामने आया चौंकाने वाला सच

अपनी बच्ची की स्कूल फीस ना दे पाने वाले के बैंक अकाउंट से निकले ढाई करोड़ तो जांच अधिकारियों के भी पैरों तले जमीन खिसक गई।

चिदंबरम के परिवार को मद्रास हाईकोर्ट से बड़ी राहत, कालाधन से जुड़ा केस चलाने का आयकर का आदेश रद्द

चिदंबरम के परिवार के खिलाफ आईटी विभाग द्वारा शुरू किये गये आपराधिक मुकदमे को चुनौती देते हुए रिट याचिका दायर की गयी थी।

मिनरल वॉटर बनाने वाली कंपनी के 100 से ज्यादा ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापे

शिकायतों के मुताबिक, यह कंपनी ग़ैरकानूनी खनन के अलावा समुद्रतट पर मिलने वाली रेत के अवैध निर्यात में भी शामिल बताई जाती है।