Income tax

Coronavirus संकट पर वित्त मंत्री का ऐलान- अब 30 जून तक भरा जा सकेगा इनकम टैक्स रिटर्न, लेट भुगतान 12% से घटाकर हुआ 9 फीसदी

सरकार ने TDS पर ब्याज दर 18% से घटाकर 9 प्रतिशत कर दी है। ‘विवाद से विश्वास योजना’ के तहत सरकार ने ITR संबंधी विवाद निपटारे की अन्तिम तारीख भी 30 जून तक बढ़ा दी है।

31 मार्च से पहले निपटा लें ये चार काम, वर्ना हो सकता है नुकसान, बंद हो रही स्कीम

PM Kisan Yojana, Aadhaar Pan linking Income Tax Return LIC Policy: पैन आधार लिंक करने की डेडलाइन खत्म होने के करीब है। ऐसे में अगर जिन लोगों ने पैन कार्ड और आधार कार्ड को इंटरलिंक नहीं किया है वे लोग इस डेडलाइन के खत्म होने से पहले ही इस काम को निपटा लें।

इनकम टैक्स अफसरों को मोदी सरकार का फरमान- 100% पूरा करें टारगेट, वरना नई पोस्टिंग, अप्रेजल में होगी दिक्कत

मेमोरेंडम में कहा गया है कि अफसरों का प्रदर्शन ही उनके ‘भविष्य की पोस्टिंग के लिए महत्तवपूर्ण फैक्टर’ साबित होगा। यह मेमोरेंडम विशेष तौर पर फील्ड अधिकारियों के लिए जारी किया गया है।

इनकम टैक्स विभाग को मिला टारगेट- मार्च तक लाइए दो लाख करोड़, पोस्टिंग का भी आधार बनेगी वसूली

सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस अधिकारियों की भविष्य में होने वाली पोस्टिंग के दौरान उनकी टैक्स वसूलने की काबलियत का भी ध्यान रखेगा।

बोले PM नरेंद्र मोदी- सबसे युवा देश, अब तेजी से खेलने के मूड में, 5 ट्रिलियन डॉलर इकनॉमी का लक्ष्य आसां नहीं, पर…

मोदी ने कहा कि एक नागरिक के तौर पर देश हमसे जिन कर्तव्यों को निभाने की अपेक्षा करता है, वो जब पूरे होते हैं, तो देश को भी नई ताकत और नई ऊर्जा मिलती है।

EC अशोक लवासा के परिवार ने 46 लाख कैश पेमेंट की, नौकर का अकाउंट इस्तेमाल किया- इनकम टैक्स रिपोर्ट में दावा

रिपोर्ट में लवासा परिवार की दो संपत्तियों पर फोकस किया गया है। इनमें से एक गुड़गांव की एक इमारत है, और दूसरा करनाल के निकट एक फार्महाउस है।

Budget 2020 Income Tax Slabs and Rates: केंद्रीय बजट में दिल्ली पुलिस की भी बल्ले-बल्ले, मिले 8,619 करोड़ रुपए

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शनिवार को संसद में पेश किए गए बजट 2020-21 में आवंटित कुल राशि में 8019.83 रुपये राजस्व श्रेणी के लिए आवंटित किए, जिनमें प्रशासनिक श्रेणी, सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ और पुर्निवकास एवं संचार नेटवर्क शामिल हैं। पुलिस बुनियादी ढांचे के लिए 365.62 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं।

सरकार के पास नहीं है पैसा, विकास के लिए कर्मचारियों की सैलरी काटने पर हो रहा विचार

मुख्य सचिव ने कहा कि नगालैंड में नकदी की किल्लत क्यों है, इसका एक कारण यह है कि अन्य राज्यों की तरह हम यहां आयकर या संपत्ति कर का भुगतान नहीं करते हैं।

फैन बन कर घर में घुसे इनकम टैक्स अधिकारी, मशहूर एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के घर पर मार दिया छापा

रश्मिका ने कन्नड़ और तेलुगू की कई फिल्मों में अभिनय किया है। उनकी नयी फिल्म ”सरिलरु नीकेवरु” अभी सिनेमाघरों में चल रही है।

Income Tax Savings: इन 5 बातों का रखेंगे ख्याल तो बचा पाएंगे इस साल अधिक टैक्स

Income Tax Savings: फाइनेंशियल गोल को पाने के लिए हम सभी को योजनाबद्ध तरीके से चलना होता है और इसमें टैक्स बचत की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

IT Return को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, मकान के संयुक्त मालिक, एक लाख सालाना बिजली बिल भरने वाले नहीं भर सकेंगे ‘सहज’ फार्म में रिटर्न

घर का संयुक्त मालिकाना अधिकार रखने वाले, साल भर में एक लाख रुपये का बिजली बिल भरने और विदेश यात्राओं पर दो लाख रुपये से अधिक खर्च करने वाले व्यक्तिगत करदाता अब सामान्य आईटीआर-1 फॉर्म में आयकर रिटर्न नहीं भर सकेंगे।

अभी भी है वक्त, PAN को Aadhaar Card से कर लें इंटरलिंक वरना हो जाएगा डिएक्टिवेट!

टैक्स विशेषज्ञों के अनुसार, जो लोग अंतिम तारीख तक भी अपना पैन कार्ड और आधार कार्ड लिंक नहीं कर पाएंगे, तो उनका पैन कार्ड निष्क्रिय हो जाएगा।

1000 करोड़ का GST घोटाले का भांडा फूटा, ऐसे लगाते थे चूना और इस तरह पकड़े गए

वित्त मंत्रालय ने एक बयान जारी कर बताया ‘आरोपियों को 10 फर्जी फर्मों का संचालन करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। इन फर्मों को पैसे के रोटेशन और धोखाधड़ी वाले इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) के लिए बनाया गया था। इन फर्मों के जरिए ही सरकारी खजाने को खाली किया जा रहा था।’

पूर्व AIADMK नेता वीके शशिकला की 1600 करोड़ की सपंत्ति जब्त, बेनामी ट्रांजैक्शन एक्ट के तहत हुआ ऐक्शन

बताया गया है कि आयकर विभाग द्वारा जब्त की गई संपत्ति 1500 करोड़ रुपए के बंद हो चुके नोटों द्वारा काल्पनिक नामों पर खरीदी गई थी।

TATA के 6 ट्रस्ट का INCOME TAX विभाग ने कैंसिल किया रजिस्ट्रेशन, कंपनी की दरख्वास्त ठुकराई

गौरतलब है कि टाटा ट्रस्ट ने साल 2015 में ही इन ट्रस्ट के रजिस्ट्रेशन को आयकर एक्ट के प्रावधानों के तहत सरेंडर कर दिया था। इस पर आयकर विभाग ने बीते दिनों इन ट्रस्ट के फिर से मूल्यांकन का फैसला किया था।

आध्यात्मिक गुरु ‘कल्कि भगवान’ के यहां Income Tax के छापे में मिली 409 करोड़ के कैश की रसीदें!

आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी के दौरान कुल 93 करोड़ रुपए की संपत्ति को सीज किया गया है। जिसमें गोल्ड और डायमंड की ज्वैलरी भी शामिल है।

INCOME TAX में छूट की सौगात! नीति आयोग के वाइस चेयरमैन ने भी दिए संकेत

शुक्रवार को केंद्रीय बैंक ने अपने पहले के अनुमान में कटौती करते हुए अब मौजूदा वित्त वर्ष में विकास दर के 6.1 फीसदी रहने की उम्मीद जताई है। इससे पहले रिजर्व बैंक ने पहले 6.9 फीसदी की दर से जीडीपी ग्रोथ का पूर्वानुमान व्यक्त किया था।

INCOME टैक्स से जुड़ी हो कोई भी परेशानी? सीधे अधिकारी देंगे जवाब, जानें तरीका

Income Tax and Income Tax return Query: ऑनलाइन जानकारी लेने के लिए आपको एक फॉर्म भरना है और उसमें मांगी गई डिटेल्स के बारे में जानकारी देनी है। इसमें आपक पैन नंबर, एसेसमेंट ईयर, मोबाइल नंबर, ईमेल-आईडी और सोशल मीडिया यूजर आईडी जैसी जानकारियां देनी है।

ये पढ़ा क्या?
X