IIT Madras

CAA के खिलाफ विरोध- प्रदर्शनों में IIT Madras के छात्र को छोड़ना पड़ा भारत, FRRO द्वारा मिले थे कॉल व इमेल

IIT Madras CAA Protest: मामले में जैकोब ने कहा कि मैं आईआईटी-एम कैंपस से प्यार करता हूं, मैं भारत से प्यार करता हूं, लेकिन मैं देश में असमानता के चरम सीमाओं के बारे में चिंतित हूं। जर्मनी में किसी को भी कानूनी प्रदर्शन में भाग लेने के लिए कभी भी इस तरह से बेदखल नहीं किया जाता है।

IIT Madras: सभी सब्जेक्ट में टॉपर थी फातिमा, एंट्रेंस टेस्ट में किया था देश में सबसे ज्यादा स्कोर, फिर भी कर लिया सुसाइड?

केरल के कोलम से ताल्लुक रखने वाली फातिमा लतीफ शनिवार सुबह आईआईटी मद्रास के हॉस्टल रूम में मृत मिली थी। उसने फांसी लगा ली थी। फातिमा ह्यूमैनिटीज एंड डिवेलपमेंट स्टडीज (इंटीग्रेटेड) सब्जेक्ट में एमए फर्स्ट ईयर की छात्रा थी।

IIT MADRAS के छात्रा की हॉस्टल में मिली लाश, पुलिस ने सुसाइड का जताया शक

IIT मद्रास की छात्रा का शव उसके हॉस्टर के कमरे से बरामद हुआ है। पुलिस ने इस घटना आत्महत्या माना है, लेकिन अभी तक कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

VIDEO: संसद में ये खास कैमरे लगवाना चाहते हैं मोदी, ‘प्लान’ सुनकर ठहाके लगाने लगे IIT मद्रास के छात्र

PM Modi at IIT madras: पीएम मोदी ने आईआईटी-एम रिसर्च पार्क में सिंगापुर इंडिया हैकाथॉन 2019 को संबोधित करते हुए कहा “मेरे युवा दोस्तों ने आज बहुत सी समस्या सुलझा दी हैं। विशेष रूप से कैमरे का आविष्कार जो मुझे सबसे अधिक पसंद आया।

IIT मद्रास की सेमेस्टर परीक्षा में सवाल- टॉस जीतकर धोनी को क्या करना चाहिए? ICC ने Instragram पर शेयर किया प्रश्न-पत्र

आईआईटी मद्रास में सेमेस्टर परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र में पूछा गया कि आईपीएल के पहले क्वॉलिफायर में अगर धोनी टॉस जीतते हैं तो उन्हें क्या करना चाहिए? मामले का असल खुलासा तब हुआ, जब क्रिकेट की अंतरराष्ट्रीय समिति ICC ने खुद इस प्रश्न पत्र की कॉपी अपने Instagram हैंडल पर शेयर की।

केंद्रीय विश्वविद्यालयों की घरेलू रैंकिंग में जेएनयू पहले नंबर पर

प्रौद्योगिकी संस्थानों में आइआइटी मुंबई को दूसरा स्थान मिला है जबकि इसके बाद आइआइटी खड़गपुर, आइआइटी दिल्ली एवं आइआइटी कानपुर का स्थान है।

JNU विवाद: IIT मद्रास के प्रोफेसर्स ने कहा- कुछ लोग यूनिवर्सिटीज को बना रहे हैं ‘War Zones’, देश तोड़ने की बातें मंजूर नहीं

आईआर्इटी मद्रास के 56 फैकल्‍टी सदस्‍यों ने कहा कि शैक्षणिक संस्‍थानों को छात्रवृत्ति के दुरुपयोग और घृणा से बचाने की जरूरत है।

IIT-M प्रतिबंध खत्म: राहुल का ट्वीट, मोदी सरकार ‘बैकफुट’ पर

राहुल गांधी ने आज कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार आईआईटी-मद्रास में एक छात्र समूह पर से प्रतिबंध हटाने के बाद बैकफुट पर है और उन्होंने घटनाक्रम को छात्रों की बड़ी सफलता बतायी। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘पाबंदी पसंद मोदी सरकार बैकफुट पर है। आईआईटी स्टडी सर्किल पर से प्रतिबंध वापस ले लिया गया है। छात्रों की बड़ी सफलता है।’’…

IIT मद्रास विवाद: राहुल गांधी और स्मृति ईरानी में ट्विटर पर जंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आलोचक होने की शिकायत के बाद एक छात्र संगठन की मान्यता खत्म करने पर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आइआइटी-एम) शुक्रवार को एक विवाद में घिर गया…

ये पढ़ा क्या?
X