iit delhi

IIT दिल्ली को कुत्ता संभालने के लिए B.Com, B.Tech डिग्री धारकों की तलाश! विज्ञापन वायरल होने के बाद डायरेक्टर दे रहे सफाई

खास बात यह भी है कि इस पद पर सैलरी 45,000 रुपये प्रतिमाह देने की बात कही गई है। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस में इसी पद पर नियुक्त होने वाले लोगों को करीब 20,000 रुपया प्रतिमाह दिया जाता है।

सात राज्यों में कोरोना के दो तिहाई केस, राष्ट्रीय औसत से भी तेज है संक्रमण बढ़ने की रफ्तार, देखें- पूरी लिस्ट

रिपोर्ट के अनुसार, देश के 19 राज्यों और 100 जिलों में कोरोना के 60 फीसदी मामले मिले हैं। वहीं ट्रांसमिशन रेट (आरओ) यानि कि एक व्यक्ति से कितने लोगों को कोरोना का संक्रमण फैला, तो वह गुजरात में सबसे ज्यादा है।

IIT Delhi के शोधकर्ताओं ने तैयार किया वेब पोर्टल ‘PRACRITI’, कोरोना संक्रमण की रोकथाम में मिलेगी मदद

Corona VIirus in India: शोधकर्ताओं का मानना है कि इससे स्वास्थ प्राधिकरण, केंद्रीय और स्थानीय प्रधिकरणों को कोरोना से जंग लड़ने में मदद मिलेगी। इस पोर्टल के मदद से प्रशासन को आने वाली स्थिति के बारे में जानकारी मिलेगी साथ ही उसके अनुरूप रणनीति बनाने में भी मदद मिलेगी।

GATE Result 2020: gate.iitd.ac.in पर परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक, लगभगल 7 लाख छात्र हुए थे शामिल

GATE Result 2020, IIT Delhi GATE Result 2020: इस साल, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली ने परीक्षा आयोजित की। जिसके लिए 8.59 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था, जबकि 6.85 लाख उम्मीदवार इसके लिए उपस्थित हुए थे।

‘अंडा, मीट खाने से अहंकार, गुस्सा और अधर्म का भाव पैदा होता है’ IIT-D में सात्विक मेस की सिफारिश

छात्रों की राय मांगने वाले एक ईमेल में क्लब के सदस्यों ने कहा कि ‘राजसिक भोजन’ जैसे अंडे और मांस खाने से अधर्म की भावनाएं पैदा होती हैं और इससे बचना चाहिए।

Institution of Eminence दर्जा, लेकिन पूरे पैसे नहीं दे रही सरकार! दो IIT और IISc बेंगलुरु ने उठाए सवाल

मानव संसाधन विकास मंत्रालय को इन सार्वजनिक संस्थानों को पांच साल में 1000 करोड़ रुपये की राशि दी जानी है। जुलाई 2018 से आईआईटी दिल्ली को 93 करोड़ रुपये मिलने हैं जबकि उसे अब तक 200 करोड़ रुपये मिल जाने चाहिए थे।

MTech कोर्स की फीस बढ़ने पर HRD मिनिस्ट्री व IIT दिल्ली डायरेक्टर के अजब बयान, कहा- यह नॉन सीरियस छात्रों पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’

आईआईटी के एमटेक पाठ्यक्रम की फीस बढ़ाए जाने का विरोध करने वाले छात्रों का कहना है कि इससे गरीब और कमजोर वर्गों के छात्रों के सामने समस्या आएगी। वे इतनी ज्यादा फीस नहीं चुका पाएंगे। आईआईटी काउंसिल को इस पर पुनर्विचार करना चाहिए।

सरकार ने खारिज की ग्लोबल रैंकिंग पर IITs की नाराजगी की बात, कहा- मतभेद की खबरें बेबुनियाद

लंदन स्थित टीएचई मैजग्जीन ने कई पैरामीटर्स के आधार पर यह लिस्ट तैयार की है। साल 2012 के बाद यह पहला मौका है कि देश की कोई भी उच्च शिक्षण स्थान टॉप-300 में स्थान नहीं बना पाया है।

दिल्ली: IIT परिसर में फांसी के फंदे से लटके मिले एक ही परिवार के 3 लोगों के शव, जांच में जुटी पुलिस

आईआईटी दिल्ली के परिसर में 35 साल के एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और मां अपने घर में फांसी के फंदे से लटकते मिलीं। पुलिस उपायुक्त देवेंद्र आर्य ने बताया कि सभी शव कपड़े के फंदे से लटके हुए मिले थे।

मिला था प्रतिष्ठित शैक्षिक संस्‍थान का दर्जा, आईआईटी दिल्‍ली ने दोगुनी कर दी फीस

आईआईटी दिल्ली ने पोस्टग्रेजुएट और रिसर्च कोर्स में 2018-19 सत्र में नामांकन लेने वाले छात्रों की फीस लगभग दोगुनी कर दी है। प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान का दर्जा मिलने के बाद ऐसा किया गया है।

आईआईटी छात्र ने की खुदकुशी, लिखा, ‘मामा-मौसी के बेटों ने 10 साल किया कुकर्म’

सुसाइड नोट में गोपाल ने लिखा है कि बचपन से ही मामा-मौसी के बेटे उसके साथ कुकर्म करते रहे हैं और वह यह सब अब और नहीं सह सकता। उल्लेखनीय है कि बीते 10 अप्रैल को भी गोपाल ने नींद की गोलियां खाकर खुदकुशी की कोशिश की थी।

क्या सचिन तेंदुलकर और सुब्रह्मण्यम स्वामी के कारण IIT दिल्ली के निदेशक ने दिया इस्तीफा

आइआइटी दिल्ली के निदेशक रघुनाथ केएस शिवगांवकर ने विवादों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अभी उनका दो साल से अधिक का कार्यकाल बचा हुआ था। जिन परिस्थितियों में उन्होंने अपने पद से त्याग पत्र दिया उसमें यह भी आरोप है कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय उन पर दबाव डाल रहा था। […]

राशिफल
X