IIIT

शिक्षाः अनुसंधान और आर्थिकी

ऐसे शोध कार्यों का क्या औचित्य, जो मानव उत्थान और आर्थिक विकास में सहायक न हों। इससे केवल समय, जनशक्ति और धन की बर्बादी होती है। अनुसंधान ऐसा हो, जो आर्थिकी को मजबूती दे, साथ ही बहुआयामी और जनोपयोगी हो।

सूचनापट्ट: संयुक्त प्रवेश परीक्षा-मुख्य

इंजीनियरिंग के स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मुख्य के लिए आॅनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। इस परीक्षा का आयोजन 23 से 26 फरवरी 2021 तक आयोजन किया जाएगा।

IITs की नहीं बढ़ेगी फीस- HRD मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ का फैसला, इन छात्रों को 10% की छूट!

प्रमुख भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) द्वारा शैक्षणिक सत्र 2020-21 की फीस नहीं बढ़ाई जाएगी। साथ ही, IIITs में अंडग्रेजुएट प्रोग्राम कोर्स के छात्रों के लिए भी इस साल 10 फीसदी ट्यूशन फीस में बढोतरी को रोक दिया गया है।

दिल्ली सरकार के इंस्टिट्यूट IIIT का छात्र जाएगा अमेरिका, Facebook ने ऑफर 1.45 करोड़ रुपए की जॉब

IIIT-दिल्ली 2020 बैच में अधिकतम ऑफर 1.45 करोड़ रुपये का मिला है। इसी बैच के छात्रों को कुल 562 ऑफर मिले हैं। जिसमें 310 फुल टाइम और 252 इंटर्नशिप शामिल हैं।

IIT Bombay से B-Tech, M-Tech किया और अब रेलवे में कर रहा Group D का काम, कहता है- जो Govt Job में जो बात है वो प्राइवेट में नहीं

IIT Bombay से B Tech और M Tech करने के बाद बिहार का एक शख्स Indian Railway में Group D की नौकरी कर रहा है। उसका सिलेक्शन RRB NTPC Exam के जरिये हुआ है। उसका कहना है कि Private Jobs की तुलना में Government Jobs ज्यादा सुरक्षित हैं।

सैनिटरी नैपकिन को साफ कर दोबारा किया जा सकेगा इस्तेमाल, IIT के 2 छात्राओं ने बनाया ‘क्लींज राइट’ नाम का उपकरण

आईआईटी की छात्राओं ने सैनिटरी नैपकिन को साफ कर दोबारा इस्तेमाल करने वाले एक उपकरण का आविष्कार किया है। बताया जा रहा है कि इसकी कीमत 1500 रुपए हो सकती है।

प्रियंका गांधी vs स्मृति ईरानी, ‘IIIT’ को लेकर छिड़ा वाकयुद्ध

प्रियंका गांधी वाड्रा और मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के बीच आज वाकयुद्ध तब छिड़ गया जब प्रियंका ने कहा कि उनकी मां सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र में केन्द्रीय मंत्री आईआईआईटी क्यों नहीं स्थापित करवा रही हैं जबकि स्मृति ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने सही ढंग से जानकारी नहीं जुटायी है।

ये पढ़ा क्या?
X