ICC

मुश्किल में फंसे श्रीलंका के विकेटकीपर कुसल मेंडिस, गाड़ी से बुजुर्ग को कुचलने के मामले में गिरफ्तार

कुसल मेंडिस ने श्रीलंका के लिए पहला मैच 2015 में खेला था। तब वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था। टेस्ट में मेंडिस का औसत 36.97 का रहा है। उन्होंने 7 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं। मेंडिस 65 कैच भी ले चुके हैं।

कोरोना: अगले महीने श्रीलंका का दौरा नहीं करेगा बांग्लादेश, न्यूजीलैंड से होने वाली टेस्ट सीरीज भी टाली

इस वक्त बांग्लादेश में कोरोना के मामले बढ़े हैं। अब ऐसे में जबकि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है बोर्ड विदेशी टीम की मेजबानी नहीं करना चाहता।

2011 वर्ल्ड कप फाइनल फिक्स था? सच्चाई जानने को श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री से पूछताछ करेगी आईसीसी

श्रीलंका के तत्कालीन कप्तान कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने ने अपने देश के पूर्व खेल मंत्री के आरोपों को नकार दिया है। दोनों का कहना है कि महिंदानंदा अलुथगामगे को आईसीसी से शिकायत करनी चाहिए।

ICC ने कहा- मैच फिक्सिंग और भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है भारत, BCCI ने भी माना- स्पोर्ट्स बिल का कानून में बदलना जरूरी

पिछले साल कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) में कई लोगों पर फिक्सिंग से जुड़े आरोप लगाए गए थे। इसमें खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम के मालिक भी शामिल थे। इन लोगों के खिलाफ जांच के लिए चार्जशीट भी दायर की जा चुकी है।

बीसीसीआई का शशांक मनोहर पर आरोप, कहा- T20 वर्ल्ड कप को लेकर भ्रम फैला रहे ICC चेयरमैन

पदाधिकारी ने कहा, ‘अगर आईसीसी इस महीने टूर्नमेंट को स्थगित करने की घोषणा करता है तो जिन सदस्य देशों के खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं है, वे भी इस दौरान अपनी द्विपक्षीय सीरीज को लेकर योजना बना सकते हैं। फैसला करने में विलंब से सभी को नुकसान होगा।’

गेंद बनाने वाली कंपनी ने खोजा लार का विकल्प, जानिए कॉटन टॉवेल से कैसे मिलेगी गेंदबाज को स्विंग

कई पूर्व क्रिकेटरों ने लार पर बैन को गेंदबाजों के लिए बड़ा झटका बताया है। उनका मानना है कि लार पर प्रतिबंध लगने से बॉलर गेंद को चमका नहीं पाएंगे। इस कारण उन्हें मैच के दौरान स्विंग नहीं मिल पाएगी और विकेट लेने में कठिनाई होगी।

IPL एंटरटेनमेंट के साथ बिजनेस भी, इससे बदलेगा देश के लोगों का मूड; बोले बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल

आईसीसी का टी20 वर्ल्ड कप पर फैसला लेने में देर करना, कहीं आईपीएल के खिलाफ साजिश तो नहीं है, के सवाल पर अरुण धूमल ने कहा, मैं उस पर टिप्पणी नहीं करूंगा। मुझे लगता है कि आईसीसी चुनाव नजदीक होने से सब कुछ मिक्स हो रहा है।

लार के इस्तेमाल पर दूसरी टीम को मिलेंगे 5 रन, ICC ने दी कोविड-19 सब्सिट्यूट को मंजूरी; लेकिन टी20 वर्ल्ड कप पर लटका फैसला

टेस्ट मैच के दौरान अगर किसी खिलाड़ी में कोरोनावायरस के लक्षण दिखते हैं तो टीम उसकी जगह दूसरा खिलाड़ी को मैदान में उतार सकेगी। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे खिलाड़ी को चोट लगने पर दूसरा खिलाड़ी खेलता है।

‘कुछ शर्म कर लो, थोड़ा सोच लो,’ आकाश चोपड़ा ने लगाई पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों को लताड़

विश्व कप 2019 के राउंड-रॉबिन मैच में भारत पर इंग्लैंड की जीत के बेन स्टोक्स के बयान पर विवाद अभी थमा नहीं है। इस मामले में अब भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा भी उतर गए हैं।

कोरोना: डॉरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमेयर, कीमो पॉल का इंग्लैंड जाने से इंकार, विंडीज ने रिजर्व में रखे 11 खिलाड़ी

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की। जेसन होल्डर वेस्टइंडीज की अगुआई करेंगे। क्रूमा बूनर और केमार होल्डर को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है।

कोरोना: 4 महीने बाद लौटेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, इंग्लैंड-वेस्टइंडीज में 8 जुलाई से होगी टेस्ट सीरीज

कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच निलंबित कर दिए गए थे। उसके बाद से खेली जाने वाली यह पहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज होगी। आईसीसी ने पहले ही सुरक्षित रूप से क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

नस्लवाद: विश्व कप विजेता कप्तान ने ICC को धिक्कारा, कहा- आवाज उठाइए नहीं तो आप भी इसके दोषी होंगे

डैरेन सैमी से पहले वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्रिस गेल भी क्रिकेट में नस्लवाद का मुद्दा उठा चुके हैं। उन्होंने कहा था, ‘नस्लभेद सिर्फ फुटबाल में नहीं है।। यह क्रिकेट में भी है।’

पाकिस्तान के खिलाफ प्रेशर में आ गए थे हरभजन सिंह, बोले- मिस्बाह उल हक के सामने बस खत्म करना चाहता था ओवर

पाकिस्तान को जीत के लिए 24 गेंद पर 54 रन बनाने थे। मिस्बाह ने 17वें ओवर की पहली, पांचवीं और छठी गेंद पर छक्का लगाया। यह ओवर हरभजन सिंह ने किया था।

विराट कोहली-रोहित शर्मा में ‘दरार’ की खबरों को मिली हवा, लॉकडाउन में दोनों साथ में नहीं हुए ‘लाइव’

कोहली ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स और भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के साथ इंस्टाग्राम पर बात की है।

‘सोशल मीडिया पर मत जाओ, महेंद्र सिंह धोनी छिपकर संन्यास नहीं लेगा,’ माही के बचपन के कोच का दावा

केशव बनर्जी ने इससे पहले कहा था कि धोनी अगर आईपीएल में नहीं खेलते हैं उसके बाद भी वे टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हो सकते हैं। बनर्जी के मुताबिक, टीम इंडिया को धोनी के अनुभव की आवश्यकता है।

IPL ने पोस्ट की MS DHONI की तस्वीर, पूछा- केएल राहुल माही से क्या बात कर रहें? फैंस ने दिए मजेदार जवाब

हाल ही में धोनी एक बार फिर से ट्विटर पर ट्रेंड हुए। इस दौरान उनके रिटारमेंट को लेकर #DhoniRetiers ट्रेंड हो रहा था। माही की पत्नी साक्षी धोनी इसे देखकर भड़क गई और उन्होंने ट्रोल्स को अपना काम करने की नसीहत दे डाली थी।

‘फैसलाबाद टेस्ट में सचिन चोटिल थे, मैं जानबूझकर उनको बाउंसर कर रहा था’, शोएब अख्तर ने 14 साल बाद किया खुलासा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और मैच फिक्सिंग का प्रतिबंध झेलने वाले मोहम्मद आसिफ ने कहा था सचिन तेंदुलकर फैसलाबाद टेस्ट में शोएब अख्तर से डर रहे थे।

विराट कोहली को गेंदबाजी करना चाहते हैं इंग्लैंड के ‘सर’, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को बताया करिश्माई और बहादुर

इयान बॉथम ने इंग्लैंड के लिए 102 टेस्ट में 5200 रन बनाए थे। वहीं, 116 वनडे में उनके नाम 2113 रन हैं। गेंदबाजी में भी बॉथम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने टेस्ट में 383 विकेट झटके थे। वनडे में 145 अपने नाम किए थे।