ताज़ा खबर
 

ICC

sachin and stokes

सचिन तेंदुलकर-बेन स्टोक्स के साथ वाली तस्वीर पर ICC के कैप्शन से गुस्साए भारतीय फैंस, कहा- तुम नहीं सुधरोगे

आईसीसी ने इंग्लैंड के क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने के बाद अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से सचिन तेंदुलकर और बेन स्टोक्स के साथ वाली यह एक तस्वीर पोस्ट की थी। इस पर उसने कैप्शन लिखा था, बेन स्टोक्स- सर्वकालिक महान क्रिकेटर। इसके बाद सचिन तेंदुलकर का नाम लिखकर एक आंख दबाए हुए संकेत देने वाली इमोजी पोस्ट की थी।

world cup over throw

वर्ल्ड कप फाइनल के ओवरथ्रो की अगले महीने समीक्षा होगी, एमसीसी ने लिया बड़ा फैसला

ICC World Cup 2019 Final overthrow: क्रिकेट के लिए नियम बनाने वाली संस्था मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) ने बड़ा फैसला लिया है। वह ICC Cricket World Cup 2019 के फाइनल में विवादास्पद ओवरथ्रो की अगले महीने यानी सितंबर में समीक्षा करेगा। इस साल 14 जुलाई को लार्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच […]

Mike Gatting

2028 के ओलंपिक खेलों में शामिल हो सकता है क्रिकेट, कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट को लेकर भी ऐलान जल्द

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज गैटिंग ने कहा कि आईसीसी के नए प्रमुख मनु सहाणे ने एमसीसी क्रिकेट कमेटी से कहा है कि दुनिया के इस सबसे बड़े खेल आयोजन में क्रिकेट को भी शामिल कराने की कोशिश में प्रगति हुई है। गैटिंग ने कहा, ‘सहाणे को पूरी उम्मीद है कि हम 2028 के ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करा सकते हैं।’

BCCI LOGO

ICC ने BCCI को सालाना मुनाफे में कटौती की धमकी दी, भारतीय बोर्ड ने ब्रिटिश लॉ फर्म से संपर्क किया

ICC vs BCCI : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) कर के पुराने मामले को लेकर फिर आमने-सामने हैं। क्रिकेट की वैश्विक संस्था ICC ने BCCI को उसके सालाना राजस्व में कटौती करने की धमकी दी है। इस संबंध में उसने भारतीय बोर्ड को पत्र लिखकर सूचित किया है। बीसीसीआई ने कदम […]

NO BALL

आईसीसी ने शुरू की अंपायरिंग का स्तर सुधारने की कवायद, नो बॉल के लिए टीवी अंपायर की लेगी मदद

आईसीसी क्रिकेट मैचों में फ्रंटफुट नो बॉल का फैसले लेने में टीवी अंपायरों की मदद लेने का विचार कर रही है। इसे अभी टी-20 और वनडे मैचों में ट्रायल के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा। 2016 में इंग्लैंड और पाकिस्तान की बीच हुई वनडे सीरीज में इस सिस्टम का ट्रायल किया गया था, लेकिन इसमें समय ज्यादा बर्बाद होता देख, इसे हटा लिया गया था।

Kieron Pollard

अंपायर की बात नहीं मानने पर कीरोन पोलार्ड पर लगा मैच फीस का 20% जुर्माना, एक डिमेरिट पॉइंट भी मिला

आईसीसी के बयान के मुताबिक, पोलार्ड आईसीसी के प्लेयर्स एंड प्लेयर्स सपोर्ट पर्सनल के लिए बने कोड ऑफ कंडक्ट के ऑर्टिकल 2.4 के उल्लंघन के दोषी पाए गए हैं। उन्होंने मैच के दौरान अंपायर के निर्देशों का पालन नहीं किया।

Navdeep Saini

नवदीप सैनी को पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने का जश्न मनाना पड़ा भारी, आईसीसी ने दिया एक डिमेरिट पॉइंट

नवदीप सैनी को आईसीसी की प्लेयर्स एंड प्लेयर सपोर्ट पर्सनल के लिए बनाई गई आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। यह अनुच्छेद बल्लेबाज के आउट होने के बाद गेंदबाज को उसके प्रति आक्रामक अंदाज में जश्न मनाने से रोकता है।

आईसीसी भी युवराज-हरभजन की दोस्ती की कायल, फोटो पोस्ट कर इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे की बधाई दी

International Friendship Day: इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे को लेकर आईसीसी ने एक फोटो शेयर की है जिसमें क्रिकेट जगत की ऐसी जोड़ी की ही तस्वीर कैद है।

ICC के एलीट अंपायरों की लिस्ट में कोई भी भारतीय नहीं, संजय मांजरेकर बने रहेंगे कमेंटेटर

आईसीसी के वरिष्ठ प्रबंधक (अंपायर और रैफरी) एड्रियन ग्रिफिथ ने कहा, एलीट अधीकारी होना एक बेहद चुनौतीपूर्ण काम है। हर फैसले पर लाखों प्रशंसकों की नजर होती है और हर मैच अधिकारी पूरे साल के दौरान प्रदर्शन समीक्षा के अधीन होता है।’

ICC के फैसले से दुखी सिकंदर रजा ने कहा “क्या अब हम सब को अपनी किट जला देनी चाहिए”

जिम्बाब्वे क्रिकेट के बैन होने के बाद निराश आलराउंडर सिकंदर रजा ने पूछा “क्या अब हम सब को अपनी किट जला देनी चाहिए और कोई नौकरी तलाशनी चाहिए।”

संविधान के उल्लंघन के बाद ICC ने जिम्बाब्वे क्रिकेट को निलंबित किया, भारतीय दौरा भी हो सकता है रद्द

Zimbabwe Cricket suspended: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने गुरुवार को एक बयान में कहा, जिम्बाब्वे क्रिकेट को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। यह निर्णय लंदन में आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन में लिया गया।

विश्वकप फाइनल में ओवरथ्रो को लेकर हुआ था विवाद, आईसीसी ने बताया सही नियम

World Cup Final: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 14 जुलाई को लार्ड्स के मैदान पर वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मैच खेला गया था। इसमें दो बार मैच टाई हुआ था, जिसका मुख्य कारण ओवरथ्रो में अंपायर द्वारा दिए गए 6 रन थे।

एशेज में लागू हो सकता है नया नियम, मैच के दौरान खिलाड़ी के चोटिल होने पर सब्सीट्यूट बल्लेबाजी-गेंदबाजी भी कर सकेगा

ह्यूज नवंबर 2014 में शैफील्ड शील्ड मैच के दौरान सिर में चोट लगने से घायल हो गये थे और बाद में उनकी मौत हो गयी थी।

ICC, World Cup 2019, Team India,

ICC World Cup 2019: कैसे तय होती है वर्ल्ड कप की मेजबानी? कहां होगा 2023 का विश्व कप, जानिए यहां

ICC World Cup 2019: साल 2006 में ही आईसीसी ने विश्व कप 2019 की मेजबानी के लिए इंग्लैंड के नाम पर मुहर लगा दी थी। दूर-दराज के देशों से अपनी टीमों को समर्थन के लिए पहुंचे क्रिकेटप्रेमी आईसीसी द्वारा इंग्लैंड में विश्व कप कराने के लेकर सवाल उठा चुके हैं।

World Cup 2019: बारिश की भेंट चढ़ रहे मैच पर फूटा बांग्लादेश के कोच का गुस्सा, कहा- चांद पर जा सकते हैं तो रिजर्व डे क्यों नहीं

World Cup 2019: विश्व कप का पिछले पांच दिनों में यह तीसरा मैच है जो बारिश की भेंट चढ़ गया जो किसी भी विश्व कप में रद्द होने वाले सबसे अधिक मैच हैं।

World Cup 2019: स्टंप पर गेंद लगने के बाद भी नहीं गिर रही बेल्स को ICC ने बदलने से किया इनकार, बताई ये वजह

World Cup 2019: वर्ल्ड कप मैच में भी स्टंप पर गेंद तेजी से लगने के बाद भी नहीं गिर रही हैं बेल्स, भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में हुआ था वाकया।

Balidan Badge Controversy, Mahendra Singh Dhoni Gloves, Mahendra Singh Dhoni, MS Dhoni, Wicket Keeping Gloves, Balidan Badge, Logo, Rules, ICC, BCCI, Pakistan, Cricket World Cup, Cricket News, Sports News, India News, National News, Hindi News

बलिदान बैज विवाद पर BCCI से बोला ICC- महेंद्र सिंह धोनी ने किया नियमों का उल्लंघन, नहीं पहनने चाहिए ऐसे ग्लव्ज़

आईसीसी के आधिकारिक बयान के अनुसार, “आईसीसी के कार्यक्रमों के लिए जो नियम हैं, उनके तहत किसी को भी व्यक्तिगत संदेश या फिर लोगो दर्शाने या पहनने की इजाजत नहीं होती है। ऐसे में यह लोगो नियमों का उल्लंघन करता है।”

Dhoni army insignia gloves, ms dhoni, army insignia, balidan badge, INDIAN army, ms dhoni, world cup 2019, icc world cup 2019, india vs south africa, CoA, vinod rai, team india, virat kohli

ICC World Cup 2019: एमएस धोनी के ग्लव्स से नहीं हटेगा ‘बलिदान बैज’! बढ़ते हंगामें पर ICC ने कहा- फिर से करेंगे समीक्षा

ICC World Cup 2019: धोनी ने मैच में सैन्य प्रतीक ‘बलिदान बैज’ वाले ग्लव्स पहने। इस पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने आपत्ति जताई है। वहीं बीसीसीआई धोनी के साथ खड़ी नजर आई।