ICC

World Test Championship: आईसीसी ने अचानक बदल दिया पॉइंट सिस्टम, भारत ने गंवाया पहला स्थान; देखिए Points Table

भारत के 4 सीरीज में 360 पॉइंट्स हैं। टीम इंडिया पुराने नियमों के मुताबिक अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज थी। ऑस्ट्रेलिया के 3 सीरीज में 296 अंक थे और वह दूसरे पायदान पर था। तीसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम थी, लेकिन नए नियमों ने भारत को दूसरे पायदान पर खिसका दिया है।

श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी और कोच नुवान जोयसा आईसीसी की जांच में दोषी करार, जानिए क्या है मामला

जोयसा पर आईसीसी एंटी करप्शन कोड के तहत नवंबर 2018 में आरोप लगाए गए थे और ट्रिब्यूनल के समक्ष सुनवाई के अपने अधिकार का इस्तेमाल करने के बाद उन्हें सभी आरोपों में दोषी पाया गया था।

टी20 वर्ल्ड कप टलने के कारण डिलीवरी बॉय बना यह क्रिकेटर, हाशिम अमला को भी कर चुका है आउट

कोरोना महामारी से पहले के शेड्यूल के मुताबिक टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 15 नवंबर को मेलबर्न में हो चुका होता। कोविड-19 के कारण ऐसा नहीं हो सका। शीर्ष 10 देशों के अलावा, नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया और ओमान छह अतिरिक्त टीमें थीं जिन्होंने टी 20 विश्व कप 2020 के लिए क्वालीफाई किया था।

कोरोना का असर: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबलों के लिए अंक बांटने पर विचार कर रहा है ICC

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र को पूरा और जून में कार्यक्रम के अनुसार फाइनल की मेजबानी करने के लिए आईसीसी उन सभी द्विपक्षीय सीरीज के लिए अंक बांटने पर विचार कर रहा है जिन्हें कोविड-19 महामारी के चलते स्थगित करना पड़ा।

‘2011 वर्ल्ड कप के बाद चयन समिति MS Dhoni को नहीं बनाना चाहती थी कप्तान, मैंने बचाई थी उनकी कैप्टेंसी,’ बोले एन श्रीनिवासन

बीसीसीआई के पुराने संविधान के मुताबिक, सेलेक्शन कमेटी को टीम चयन के लिए बोर्ड अध्यक्ष की मंजूरी की आवश्यकता होती थी। हालांकि, लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें लागू होने के बाद से मुख्य चयनकर्ता को ऐसे मामलों में अंतिम फैसला लेने का अधिकार मिल गया है।

सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा, फैंस हैरान

सुरेश रैना ने अपने ऑफिशियरल इंस्टाग्राम से केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, कर्ण शर्मा और मोनू सिंह के साथ वाली एक तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्हें अपने संन्यास का ऐलान किया।

T20 World Cup: 2021 में भारत में ही होगा टूर्नामेंट, ऑस्ट्रेलिया को मिली 2022 की मेजबानी; आईसीसी की बैठक में लगी मुहर

7 अगस्त 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आईसीसी बोर्ड की हुई मीटिंग में 2021 टी20 वर्ल्ड कप को भारत में ही आयोजित कराने का फैसला लिया गया।

ICC T20 WORLD CUP 2020: कोरोनावायरस के कारण टी20 वर्ल्ड कप टला, इस साल आईपीएल के होने का रास्ता साफ

ICC T20 WORLD CUP 2020: टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही कह दिया था कि उसके यहां टूर्नामेंट का आयोजन इस साल मुश्किल है।

मुश्किल में फंसे श्रीलंका के विकेटकीपर कुसल मेंडिस, गाड़ी से बुजुर्ग को कुचलने के मामले में गिरफ्तार

कुसल मेंडिस ने श्रीलंका के लिए पहला मैच 2015 में खेला था। तब वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था। टेस्ट में मेंडिस का औसत 36.97 का रहा है। उन्होंने 7 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं। मेंडिस 65 कैच भी ले चुके हैं।

कोरोना: अगले महीने श्रीलंका का दौरा नहीं करेगा बांग्लादेश, न्यूजीलैंड से होने वाली टेस्ट सीरीज भी टाली

इस वक्त बांग्लादेश में कोरोना के मामले बढ़े हैं। अब ऐसे में जबकि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है बोर्ड विदेशी टीम की मेजबानी नहीं करना चाहता।

2011 वर्ल्ड कप फाइनल फिक्स था? सच्चाई जानने को श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री से पूछताछ करेगी आईसीसी

श्रीलंका के तत्कालीन कप्तान कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने ने अपने देश के पूर्व खेल मंत्री के आरोपों को नकार दिया है। दोनों का कहना है कि महिंदानंदा अलुथगामगे को आईसीसी से शिकायत करनी चाहिए।

ICC ने कहा- मैच फिक्सिंग और भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है भारत, BCCI ने भी माना- स्पोर्ट्स बिल का कानून में बदलना जरूरी

पिछले साल कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) में कई लोगों पर फिक्सिंग से जुड़े आरोप लगाए गए थे। इसमें खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम के मालिक भी शामिल थे। इन लोगों के खिलाफ जांच के लिए चार्जशीट भी दायर की जा चुकी है।

बीसीसीआई का शशांक मनोहर पर आरोप, कहा- T20 वर्ल्ड कप को लेकर भ्रम फैला रहे ICC चेयरमैन

पदाधिकारी ने कहा, ‘अगर आईसीसी इस महीने टूर्नमेंट को स्थगित करने की घोषणा करता है तो जिन सदस्य देशों के खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं है, वे भी इस दौरान अपनी द्विपक्षीय सीरीज को लेकर योजना बना सकते हैं। फैसला करने में विलंब से सभी को नुकसान होगा।’

गेंद बनाने वाली कंपनी ने खोजा लार का विकल्प, जानिए कॉटन टॉवेल से कैसे मिलेगी गेंदबाज को स्विंग

कई पूर्व क्रिकेटरों ने लार पर बैन को गेंदबाजों के लिए बड़ा झटका बताया है। उनका मानना है कि लार पर प्रतिबंध लगने से बॉलर गेंद को चमका नहीं पाएंगे। इस कारण उन्हें मैच के दौरान स्विंग नहीं मिल पाएगी और विकेट लेने में कठिनाई होगी।

IPL एंटरटेनमेंट के साथ बिजनेस भी, इससे बदलेगा देश के लोगों का मूड; बोले बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल

आईसीसी का टी20 वर्ल्ड कप पर फैसला लेने में देर करना, कहीं आईपीएल के खिलाफ साजिश तो नहीं है, के सवाल पर अरुण धूमल ने कहा, मैं उस पर टिप्पणी नहीं करूंगा। मुझे लगता है कि आईसीसी चुनाव नजदीक होने से सब कुछ मिक्स हो रहा है।

लार के इस्तेमाल पर दूसरी टीम को मिलेंगे 5 रन, ICC ने दी कोविड-19 सब्सिट्यूट को मंजूरी; लेकिन टी20 वर्ल्ड कप पर लटका फैसला

टेस्ट मैच के दौरान अगर किसी खिलाड़ी में कोरोनावायरस के लक्षण दिखते हैं तो टीम उसकी जगह दूसरा खिलाड़ी को मैदान में उतार सकेगी। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे खिलाड़ी को चोट लगने पर दूसरा खिलाड़ी खेलता है।

‘कुछ शर्म कर लो, थोड़ा सोच लो,’ आकाश चोपड़ा ने लगाई पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों को लताड़

विश्व कप 2019 के राउंड-रॉबिन मैच में भारत पर इंग्लैंड की जीत के बेन स्टोक्स के बयान पर विवाद अभी थमा नहीं है। इस मामले में अब भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा भी उतर गए हैं।

कोरोना: डॉरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमेयर, कीमो पॉल का इंग्लैंड जाने से इंकार, विंडीज ने रिजर्व में रखे 11 खिलाड़ी

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की। जेसन होल्डर वेस्टइंडीज की अगुआई करेंगे। क्रूमा बूनर और केमार होल्डर को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है।

ये पढ़ा क्या?
X