icc women’s t20 world cup

India vs Australia Women’s T20 Updates: भारत को 85 रनों से हराकर 5वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम का यह छठा वर्ल्ड कप फाइनल था। वहीं, भारत पहली बार खिताबी मुकाबले में पहुंचने में सफल हुई थी।

India vs Australia Women’s Updates: युवा जोश पर भारी पड़ा अनुभव, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर जीता खिताब

India vs Australia Women’s T20 World Cup Final मैच का लाइव प्रसारण आप Star Sports Network के विभिन्न नेटवर्क पर देख सकते हैं। वहीं, Star Sports 1 Hindi पर आप हिंदी कमेंट्री के साथ मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। दूरदर्शन पर भी मैच को लाइव देखा जा सकता है। लाइव स्ट्रीमिंग आप Hotstar App एप पर देख सकते हैं। मैच के पल-पल के अपडेट्स के लिए आप jansatta.com से जुड़े रह सकते हैं।

India vs Australia Women’s T20 World Cup Final Playing 11: बिना बदलाव के उतरीं दोनों टीमें, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

IND W vs AUS W, India vs Australia Women’s T20 World Cup Final 2020 Playing 11: ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार छठी बार फाइनल में पहुंची। वहीं, भारतीय महिला टीम ने पहली बार खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी। साफ था कि वुमन्स टी20 वर्ल्ड कप के 11 साल के इतिहास में पहली बार भारत के पास खिताब जीतने का शानदार मौका था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई।

Women’s T20 World Cup: फाइनल में बारिश क्या दिलाएगी भारत को खिताब, जानिए क्या हैं ICC के नियम?

India vs Australia (Ind vs AUS) Women’s T20 World Cup 2020, ICC Rules: सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में होना वाला पहला सेमीफाइनल बारिश के कारण धुल गया और भारत ग्रुप स्टेज में टॉप पर रहने के कारण फाइनल में पहुंच गया। यदि फाइनल में भी यही हुआ तो क्या भारत विश्व चैंपियन बन पाएगा? जानिए क्या कहते हैं आईसीसी के नियम।

Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर के पास अपने जन्मदिन को खास बनाने का मौका, 8 मार्च को खेलेंगी वर्ल्ड कप का फाइनल

ICC Women’s T20 World Cup:टीम इंडिया का मुकाबला सेमीफाइनल में इंग्लैंड से था, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया। ग्रुप स्टेज में पॉइंट टेबल पर टॉप पर रहने के कारण भारतीय टीम को फाइनल खेलने का मौका मिल गया।

Women’s T20 World Cup: फाइनल में भारत का पलड़ा भारी, ऑस्ट्रेलिया से 8 साल से नहीं हारी टीम इंडिया

ICC Women’s T20 World Cup:टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप में अपने सभी मैच जीते हैं। वह पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में खेलेगी। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम छठी बार खिताबी मुकाबले में उतरेगी।

भारतीय महिला टीम को क्रिकेट बिरादरी से मिल रहीं बधाइयां, कोहली बोले- हमें आप पर गर्व

सीमित ओवर फॉर्मेट में भारतीय टीम के मुख्य आधार स्तंभ केएल राहुल ने भी महिला टीम को अपनी बधाई दी है। केएल राहुल ने लिखा, ‘@ T20WorldCup के फाइनल में पहुंचने पर भारतीय महिला टीम को बधाई। गुडलक, कप साथ लेकर घर लौटिए। @BCCIWomen’

India vs England Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final 1: भारत ने रचा इतिहास, पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा

India vs England Women’s T20 World Cup 2020: टीम इंडिया अब वह 8 मार्च 2020 यानी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड होने वाले फाइनल में हिस्सा लेगी। वहां उसका मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा।

VIDEO: महिला T20 वर्ल्ड कप फाइनल खेलने वालीं शेफाली वर्मा बन चुकी हैं मैन ऑफ द सीरीज

ICC Women’s T20 World Cup: शेफाली वर्मा 16 साल की उम्र में ही टी20 में नंबर-1 बल्लेबाज बन गई थीं। वे आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज होने वाली मिताली राज के बाद दूसरी भारतीय हैं। हालांकि, वे ज्यादा दिन तक इस स्थान पर टिक नहीं पाईं।

Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final Schedule: सेमीफाइनल में टीम इंडिया के सामने इंग्लिश चुनौती, पहली बार फाइनल में पहुंचने का मौका

Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final Schedule: भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है। उसने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया तो दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 18 रन से शिकस्त दी। तीसरे मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 3 रन से हराया तो चौथे मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से शिकस्त दी थी।

ICC Women’s T20 World Cup: थाईलैंड की महिलाओं ने पाकिस्तान को जमकर धोया, टी20 में बनाया नया रिकॉर्ड

पाकिस्तान ने पहले मैच में 2016 की चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर सबको चौंका दिया था। इसके बाद वह अगले दोनों मुकाबलों में हार गई। दूसरी ओर, थाईलैंड की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई।

VIDEO: भारतीय क्रिकेटर के साथ जमकर नाचीं सिक्योरिटी गार्ड, कार्तिक आर्यन ने कहा वर्ल्ड के साथ इन्हें भी बॉलीवुड लेकर आइए

ICC Women’s T20 World Cup: जेमिमा रोड्रिग्ज ने इस T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 33 गेंद पर 26 रन बनाए थे। बांग्लादेश के खिलाफ 37 गेंद पर 34 रन की पारी खेली थी। तीसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 गेंद पर 10 रन ही बना सकीं।

India vs New Zealand Women’s T20 World Cup 2020: न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हरा भारत सेमीफाइनल में; ये थी दोनों की प्लेइंग इलेवन

भारत की इस जीत में शेफाली वर्मा ने अहम भूमिका निभाई। शेफाली ने 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 34 गेंद पर 46 रन बनाए। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने 27, शिखा पांडे ने 21, राजेश्वरी गायकवाड़ ने 22, पूनम यादव ने 32 और राधा यादव ने 25 रन देकर 1-1 विकेट लिए।

हीथर नाईट क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाली पहली महिला, इंग्लैंड को टूर्नामेंट में दिलाई पहली जीत

ICC Women’s T20 World Cup: हीथर नाईट इस वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाली पहली क्रिकेटर हैं। उनकी शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड को इस टूर्नामेंट में पहली जीत नसीब हुई। वह अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 विकेट से हार गया था।