ICC Test Ranking

ICC World Test Championship: टीम इंडिया का सूपड़ा साफ कर प्वाइंट्स टेबल में कीवी टीम की लंबी छलांग, खतरे में भारत की बादशाहत

ICC World Test Championship Point Table: भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 242 रन बनाए। जिसके जवाब में कीवी टीम की पहली पारी 235 के स्कोर पर ही सिमट गई। वहीं, दूसरी पारी में भारत की बल्लेबाजी सवालों के घेरे में दिखी और 124 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई।

टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार के बाद ICC टेस्ट चैंपियनशिप की प्वांइट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, न्यूजीलैंड को बड़ा फायदा

ICC Test Championship: भारत ने 8 मैच में 360 अंक जुटाए हैं। वहीं, दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसने 10 में 7 मैच जीते हैं, उसके पास 296 अंक हैं।

IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट चैंपियनशिप को सराहा- कहा टी20-वनडे विश्वकप जीतने से बड़ी उपलब्धि इस फॉर्मेट की बादशाहत

IND vs NZ, Test Series: टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में बात करें तो किसी भी टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए लगातार दो साल तक अच्छा खेलना होगा और उन्हें न केवल घरेलू मैदान पर जीत दर्ज करनी होगी बल्कि विदेशों में भी दमदार प्रदर्शन करना होगा।

माइकल वॉन ने ICC Rankings को बताया बकवास, खुद की टीम पर खड़े किए सवाल

इंग्लैंड के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि आईसीसी रैंकिंग भ्रामक है। उन्होंने कहा, ‘वे (इंग्लैंड) स्वदेश में ही सीरीज जीत पाए हैं। उन्होंने इंग्लैंड की परिस्थितियों में एशेज ड्रॉ कराई। वे केवल आयरलैंड को हरा पाए। मेरा मानना है कि रैंकिंग थोड़ी भ्रामक है।’

ICC Test Ranking: स्मिथ की बादशाहत पर ‘विराट’ नजर, तीसरे टेस्ट में फिर नंबर वन बन सकते हैं कोहली

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी शीर्ष 20 बल्लेबाजों में शामिल हो गये। वह 108 रन की पारी की बदौलत 17वें स्थान पर आ गये। चेतेश्वर पुजारा और रहाणे शीर्ष 10 में शामिल दो अन्य बल्लेबाज है जो चौथे और नौवें स्थान पर बने हुए है।

IND vs SA, Test Series: मुश्किल में टीम इंडिया की बादशाहत, साउथ अफ्रीका के खिलाफ हर हाल में जीतने होंगे सारे मुकाबले

IND vs SA, Test Ranking: इस सीरीज का आगाज तीन मैचों की टी-20 सीरीज से हुआ था जिसमें पहला मैच बारिश की भेट चढ़ गया था तो दूसरा मैच भारत ने जबकि तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने बाजी मार ली थी।

ICC Test Team rankings: लगातार तीसरे साल भी भारत के पास ही रहेगा आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप गदा

India finished top, ICC Test Team rankings: पिछले दो सत्र में दूसरे स्थान पर रही दक्षिण अफ्रीका की टीम 105 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही और उन्हें दो लाख डॉलर की पुरस्कार राशि से संतुष्ट होना पड़ा।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: ऑस्ट्रेलिया भारत को पछाड़कर शीर्ष पर, दक्षिण अफ्रीका छठे स्थान पर खिसका

आईसीसी द्वारा जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार भारत अब तीसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान से महज एक अंक से आगे है।

भारत आइसीसी टैस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचा

दक्षिण अफ्रीका को चार क्रिकेट टैस्ट मैचों की शृंखला में 3-0 से हराने के साथ ही भारत आइसीसी टैस्ट चैंपियनशिप तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया..

जडेजा करिअर की सर्वश्रेष्ठ 13वीं रैंकिंग पर

स्पिनर रविंद्र जडेजा आठ पायदान की लंबी छलांग लगाकर आईसीसी गेंदबाजी रैकिंग में अपने करियर की सर्वोच्च 13वीं रैकिंग पर पहुंच गये। दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन अब भी इस सूची में नंबर एक..

श्रीलंका से जीत के बाद ICC रैंकिंग में आगे बढ़ा भारत

विराट कोहली की युवा टीम इंडिया को श्रीलंका में 22 साल के लंबे अंतराल के बाद मिली 2-1 की ऐतिहासिक सीरीज जीत से तीन रैंकिंग अंक मिले और अब उसके 100 अंक हो गए हैं।

ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में आर अश्विन, शिखर धवन को मिला 15वां स्थान

भारत गाले में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में शनिवार को 63 रन से पराजित हो गया लेकिन उसके कुछ खिलाड़ियों को व्यक्तिगत प्रदर्शन के कारण आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ।

इस खेल में पाकिस्तान ने भारत को पछाड़ा…

श्रीलंका के खिलाफ रेकार्ड लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज करने वाली पाकिस्तानी टीम मंगलवार को आइसीसी टैस्ट रैंकिंग में भारत और न्यूजीलैंड को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गई..

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर खिसका भारत

बांग्लादेश के खिलाफ फतुल्लाह में एकमात्र टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम दो अंकों और एक स्थान की गिरावट के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गई है…

भारत का लक्ष्य आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल करना

भारतीय टीम नौ दिसंबर से एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में जीत दर्ज करके आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष तीन में शामिल होने की कोशिश करेगी। भारत अभी रैंकिंग में छठे स्थान पर है लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की टीम यदि दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया […]

ये पढ़ा क्या?
X