ICC T20 World Cup

लार के इस्तेमाल पर दूसरी टीम को मिलेंगे 5 रन, ICC ने दी कोविड-19 सब्सिट्यूट को मंजूरी; लेकिन टी20 वर्ल्ड कप पर लटका फैसला

टेस्ट मैच के दौरान अगर किसी खिलाड़ी में कोरोनावायरस के लक्षण दिखते हैं तो टीम उसकी जगह दूसरा खिलाड़ी को मैदान में उतार सकेगी। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे खिलाड़ी को चोट लगने पर दूसरा खिलाड़ी खेलता है।

नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बतौर गेंदबाज शुरू किया था करियर, खेल के लिए 17 साल में छोड़ दिया था स्कूल

स्मिथ के करियर के साथ बॉल टैम्परिंग नाम का एक बदनुमा दाग भी जुड़ा हुआ है। करीब दो साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट में बॉल टैम्परिंग ने उनके करियर पर दाग लगा दिया। उस मामले में दोषी पाए जाने के बाद उन पर एक साल का बैन लगा था।

‘इस साल टी20 वर्ल्ड कप होना बहुत खतरनाक रहेगा,’ BCCI से मेजबानी एक्सचेंज के मूड में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

सीए के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने गुरुवार को इस संबंध में आईसीसी की फाइनेंसियल एंड कमर्सियल अफेयर्स कमेटी (एफ एंड सीएसी) को पत्र लिखा। इसमें उन्होंने कोविड-19 महामारी के कारण टी20 वर्ल्ड कप की तारीख आगे बढ़ाने की बात कही।

आईसीसी ने खारिज की T20 वर्ल्ड कप टलने की अटकलें, कहा- ऑस्ट्रेलिया में आयोजन की चल रही तैयारियां

आईसीसी प्रवक्ता के बयान से यह साफ हो गया है कि आईसीसी ने यदि टी20 वर्ल्ड कप स्थगित करने का फैसला नहीं लिया तो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस सीजन को निश्चित तौर पर रद्द करना पड़ेगा।

पठान बंधुओं के नाम दर्ज है यह अनोखा रिकॉर्ड, किसी भी खिलाड़ी के लिए तोड़ना असंभव

इरफान पठान के मुकाबले यूसुफ पठान का अंतरराष्ट्रीय करियर बहुत छोटा रहा। हालांकि, उन्होंने छोटे से करियर में ही एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिस पर अब किसी दूसरे का नाम नहीं लिखा जा सकता।

क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी! जल्द हो सकती है एबी डिविलियर्स की वापसी, हेड कोच ने तय की आखिरी तारीख

ICC T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका एक बार भी फाइनल तक पहुंचने में कामयाब नहीं हुआ।

England vs West Indies Women’s T20 Playing 11, Women’s T20 World Cup 2020: जानिए किन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें

अंकतालिका के लिहाज से देखें तो इंग्लैंड ने अब तक तीन मैच खेले हैं और एक में उसे हार मिली है तो दो में जीत का सामना करना पड़ा है। वहीं, विंडीज की टीम ने अपने दोनों मैच में एक में जीत हासिल की है।

South Africa vs Pakistan Women’s T20 Playing 11, Women’s T20 World Cup 2020: इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती हैं दोनों टीमें

अंकतालिका के लिहाज से देखें तो पाकिस्तान ने अब तक दो मैच खेले हैं और एक में उसे जीत मिली है तो एक में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने दोनों मैच में जीत हासिल की है।

India vs Sri Lanka Women’s T20 Updates: शेफाली की धुआंधार बल्लेबाजी, राधा की धारदार गेंदबाजी के चलते भारत ने लगाया जीत का चौका

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 114 रनों का टारगेट दिया। राधा ने इस मैच में 4 विकेट झटके हैं।

West Indies vs Pakistan Women’s T20 Playing 11, Women’s T20 World Cup 2020 Cricket Score Updates: विंडीज ने किया एक बदलाव, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

WI W vs Pak W, West Indies vs Pakistan Women’s T20 World Cup 2020 Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Players List, Live Cricket Score Online: अंकतालिका के लिहाज से देखें तो वेस्टइंडीज की टीम ने अबतक एक मैच खेला है। इसमें उसे जीत हासिल हुई है और ग्रुप बी में अकतालिका पर वह शीर्ष पर है। जबकि पाकिस्तान की टीम के लिए यह पहला मैच है।

IND vs BAN : पूनम यादव ने एकता बिष्ट को छोड़ा पीछे, बांग्लादेश के खिलाफ बनाया शानदार रिकॉर्ड

Women’s T20 World Cup: भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शेफाली वर्मा के 17 गेंद में 39 रनों की आतिशी पारी और जेमिमाह के 34 रनों के दम पर 143 रनों का लक्ष्य बांग्लादेश के सामने रखा था।

IND W vs BAN W: शेफाली वर्मा को लेकर टीम मैनेजमेंट ने बनाई है खास रणनीति, शिखा पांडे ने कहा- बेजोड़ है 16 साल की ये क्रिकेटर

Women’s T20 World Cup: शेफाली ने चार छक्कों की मदद से 17 गेंद में 39 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जिससे भारतीय टीम ने छह विकेट पर 142 रन बनाने के बाद बांग्लादेश की पारी को 20 ओवर में आठ विकेट पर 124 रन पर रोक दिया।

ICC Women T20 World Cup: चामरी अट्टापट्टू ने जड़ा शानदार छक्का; फैन ने लपका हैरतअंगेज कैच, देखें VIDEO

ICC Women T20 World Cup: श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कपतान चामरी अट्टापट्टू की 50 रनों की पारी, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के जड़े। इसकी बदौलत 122 रन बनाए।

India vs Bangladesh Women’s T20 Playing 11, T20 World Cup 2020 Score Updates: चोट के कारण स्मृति मंधाना नहीं खेल रहीं, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

IND W vs ban W, India vs Bangladesh Women’s T20 World Cup 2020 Playing 11: पिछले मैच में भारत की ओर से जहां शेफाली वर्मा और दीप्ति ने बल्ले से दम दिखाया था तो वहीं गेंदबाजी में पूनम यादव ने कमाल किया था और 4 विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था।

England vs South Africa Women’s T20 Playing 11: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 का चौथा मैच आज यानी कि 23 फरवरी को खेला जाना है। यह मैच पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा। इंग्लैंड की कमान हेदर नाइट के हाथों में है तो साउथ अफ्रीका की कप्तानी डेन संभाल रही हैं। दोनों टीमों की कोशिश होगी कि वह इस मुकाबले में जीत […]

New Zealand Women vs Sri Lanka Women : विजयी आगाज के लिए तैयार दोनों टीमें, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

विश्वकप से पहले वार्म अप मैच में दोनों ही टीमों ने अपना दम दिखाया था और अच्छा प्रदर्शन किया था। दोनों टीमों की कोशिश होगी कि वह इस लय को बरकरार रखें, यह मुकाबला हाइस्कोरिंग होने की पूरी उम्मीद है।

West Indies Women vs Thailand Women Updates: थाईलैंड ने जीता टॉस, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

वेस्टइंडीज की बात करें तो 2016 में यह टीम चैंपियन बनी थी। पिछले सीजन भी विंडीज ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। वहीं, थाइलैंड के लिए भी यह बड़ा मौका होगा कि वह विंडीज जैसी टीम के सामने एक प्रभाव बनाएं।

India vs Australia Women’s T20 : ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, इन खिलाड़ियों के साथ उतरीं दोनों टीमें

मैच से पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा था कि उनकी टीम बेहतर है और वह इस खिताब की प्रबल दावेदार हैं। इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय मध्यक्रम की बल्लेबाजी सवालों के घेरे में रही है। लेकिन, गेंदबाजी में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया है।

ये पढ़ा क्या?
X