ICC Rankings

ICC Rankings: ऋषभ पंत बने दुनिया के नंबर एक विकेटकीपर-बल्लेबाज, मार्नस लाबुशेन ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे

आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ब्रिसबेन में पहली पारी के शतक के दम पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (862 अंक) से आगे निकलकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। लाबुशेन के 878 अंक हैं। कोहली पितृत्व अवकाश के कारण आस्ट्रेलिया दौरे के आखिरी तीन मैचों में नहीं खेले थे।

ICC WTC: भारत वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में शीर्ष पर पहुंचा, रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को नीचे धकेला

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग की बात करें तो न्यूजीलैंड दूसरे, ऑस्ट्रेलिया तीसरे, इंग्लैंड चौथे, दक्षिण अफ्रीका पांचवें, पाकिस्तान छठे, श्रीलंका सातवें, वेस्टइंडीज आठवें और बांग्लादेश नौवें स्थान पर है।

आईसीसी रैंकिंग: स्टीव स्मिथ के करीब पहुंचे विराट कोहली, अश्विन को फायदा; अजिंक्य रहाणे टॉप-10 से हुए बाहर

तेश्वर पुजारा सातवें से आठवें स्थान पर खिसक गए जबकि अजिंक्य रहाणे शीर्ष 10 से बाहर होकर 11वें स्थान पर आ गए हैं। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी 14वें स्थान पर खिसक गए हैं, जबकि हनुमा विहारी शीर्ष 50 से बाहर निकल कर 53वें स्थान पर चले गए हैं।

ICC सुपर लीग की तालिका में टॉप पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, भारत का अपना स्थान बरकरार

13 टीमों की चैम्पियनशिप इस साल ही शुरू हुई है। इस चैम्पियनशिप से आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए सीधे सात क्वालिफायर भी तय होंगे। भारत ने मेजबान होने के नाते स्थान पक्का कर लिया है।

ICC Ranking: वनडे में विराट कोहली और रोहित शर्मा का जलवा कायम, गेंदबाजी में मुंबई इंडिंयस के बॉलर्स का दबदबा

ICC Mens ODI Player Rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष दो स्थान पर बने हुए हैं। गेंदबाजी सूची में पहले दो स्थानों पर मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड) और जसप्रीत बुमराह काबिज हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: ऑस्ट्रेलिया ने छीनी टीम इंडिया से बादशाहत, भारत 4 साल बाद पहले स्थान से फिसला

पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम और दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम है। ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम के 116 रेटिंग अंक और न्यूजीलैंड के 115 रेटिंग अंक हैं। भारतीय टीम के 114 अंक हैं।

ICC Rankings: शेफाली वर्मा शीर्ष स्थान से फिसलीं, ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी पहली बार पहुंचीं टॉप पर

ICC Rankings: ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी दो स्थान की छलांग लगाकर शीर्ष पर पहुंच गईं। उनके अब 762 अंक हैं। मूनी ने वर्ल्ड कप की 6 पारियों में 64 के औसत से 259 रन बनाए।

ICC Test Batsman Rankings 2019: टीम इंडिया का जलवा, रोहित तीनों फॉर्मेट के टॉप-10 में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय

ICC Test Batsman Rankings 2019: रोहित शर्मा से पहले भारत की ओर से विराट कोहली और गौतम गंभीर आईसीसी के तीनों फॉर्मेट की रैंकिंग में यह मुकाम हासिल कर चुके हैं।

ICC ODI Ranking: टॉप पर कायम हैं कोहली-बुमराह, टीम इंडिया के पास अभी है यह मौका

विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी वनडे रैंकिंग में व्यक्तिगत सूची में शीर्ष पर कायम हैं लेकिन भारत अगर अपने अगले आठ एक दिवसीय मुकाबले जीत लेता है तो वह टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर चल रही इंग्लैंड से महज एक अंक पीछे रह जायेगा।

ऑस्ट्रेलिया नंबर एक, भारत दूसरे स्थान पर

आस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को क्राइस्टचर्च में दूसरा टैस्ट जीतने के साथ ही भारत का तीसरी बार एक अप्रैल की समयसीमा तक नंबर एक टैस्ट टीम बने रहकर प्रतिष्ठित आइसीसी टैस्ट गदा हासिल करने का सपना भी चकनाचूर हो गया।

ICC Ranking: रोहित शर्मा करियर के शिखर पर, धोनी 7 पायदान नीचे खिसके

रोहित अब विराट कोहली के बाद सर्वाधिक रैंकिंग वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं। विराट कोहली दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

अश्विन आइसीसी टैस्ट रैंकिंग में हरफनमौलाओं की सूची में शीर्ष पर

भारत के रविचंद्रन अश्विन आइसीसी टैस्ट हरफनमौलाओं की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि रविंद्र जडेजा पांचवें स्थान पर हैं। अश्विन का टैस्ट बल्लेबाजी में औसत 31.68 है जबकि उच्चतम स्कोर 124 है..

WORLD CUP 2015 से पहले तेज होगी वनडे में नंबर एक की जंग

ऑस्ट्रेलिया और भारत शुक्रवार से शुरू हो रही त्रिकोणीय श्रृंखला में जब इंग्लैंड के साथ हिस्सा लेंगे तो इन दोनों टीमों के पास आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में एक दूसरे को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल करने का मौका होगा। ऑस्ट्रेलिया शुक्रवार को जब एससीजी में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा तो वह जीत के साथ शीर्ष […]

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 7वें स्थान पर खिसका भारत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला 0-2 से गंवाने के कारण भारत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सातवें स्थान पर खिसक गया। भारत ने आखिरी दोनों टेस्ट मैच ड्रॉ करवाये लेकिन इसके बावजूद वह रैंकिंग में एक पायदान नीचे खिसक गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली हालांकि तीन पायदान ऊपर 12वें स्थान पर पहुंच गये। उन्होंने […]

भारत का लक्ष्य आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल करना

भारतीय टीम नौ दिसंबर से एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में जीत दर्ज करके आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष तीन में शामिल होने की कोशिश करेगी। भारत अभी रैंकिंग में छठे स्थान पर है लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की टीम यदि दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया […]

ये पढ़ा क्या?
X