icc cricket world cup 2019

बेन स्टोक्स के ‘चौके’ से इंग्लैंड पहली बार बना था वर्ल्ड चैंपियन, लोग विभीषण से करने लगे थे तुलना

उस मुकाबले में अंतिम ओवर में ओवर थ्रो लेकर विवाद पैदा हो गया था। उस ओवर थ्रो में बेन स्टोक्स और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल शामिल थे। मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना ने विकेट पर थ्रो की गई गेंद के बाउंड्री से बाहर चले जाने पर इंग्लैंड को 6 रन दे दिए थे।

वर्ल्ड कप : इंग्लैंड ने अपने 52% रन बाउंड्री से बनाए, इस मालमे में टीम इंडिया तीसरे नंबर पर रही

इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन छक्के लगाने के मामले में सबसे ऊपर हैं। उन्होंने 22 छक्के लगाए। इस मामले में रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर रहे। उन्होंने 14 छक्के लगाए। हालांकि, चौके लगाने के मामले में रोहित इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो के साथ टॉप पर रहे।

5 बार के सर्वश्रेष्ठ अंपायर साइमन टॉफेल ने कहा- ओवर-थ्रो में इंग्लैंड को 6 रन मिलना गलत

आईसीसी के नियमों के मुताबिक, रन लेने के लिए दौड़ रहे दोनों बल्लेबाज यदि एक दूसरे को क्रास कर लें तो ओवर थ्रो पर रन जुड़ता है। जबकि न्यूजीलैंड-इंग्लैंड के फाइनल मैच के दौरान गुप्टिल के थ्रो पर दूसरा रन ले रहे बेन स्टोक्स और आदिल रशीद ने एक दूसरे को क्रास नहीं किया था।

बाउंड्री से चैंपियन चुनने वाले आईसीसी के नियम पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, कहा- यह बिल्कुल मूर्खतापूर्ण फैसला

गंभीर ने ट्वीट किया, ‘यह कैसा नियम है, जहां बाउंड्री के आधार पर वर्ल्ड चैंपियन का फैसला हो रहा है। यह मैच टाई होना चाहिए था। यह बिल्कुल मूर्खतापूर्ण नियम है। मैं इतना रोमांचक फाइनल खेलने के लिए न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों टीमों को बधाई देना चाहता हूं। मेरी राय में दोनों ही चैंपियन हैं।’

World Cup 2019 Leading Run Scorers: 648 रन के साथ रोहित शर्मा बने गोल्डन बैट के हकदार

World Cup 2019 Most Runs, Leading & Highest Run Scorer Batsman, Players List: रोहित ने इस टूर्नामेंट में 9 पारियों में 81.00 के औसत से 648 रन बनाए। रोहित के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें गोल्डन बैट से नवाजा गया है।

ICC World Cup : इंग्लैंड को मिले 30 करोड़ रुपए, लेकिन यह राशि फुटबॉल की चैंपियंस लीग विजेता लिवरपूल से 117 करोड़ कम

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। विलियम्सन ने 8 पारियों में 548 रन बनाए थे। वे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बने।

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जेम्स नीशम ने भारतीय फैंस से फाइनल के टिकट रीसेल करने की मांग की, कहा ब्लैक में मत बेचियेगा

NZ vs ENG, Final, ICC Cricket World Cup 2019: भारतीय टीम के बाहर होने से भारतीय फैंस को बड़ा झटका लगा। फैंस ने पहले से ही लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल मैच की टिकट खरीद ली थी, ऐसे में टीम के नहीं पहुंचने पर टिकट्स की कालाबाजारी तेज ‌हो गई है।

ICC CRICKET WORLD CUP: नॉकआउट मैचों में खामोश रहा है विराट कोहली का बल्ला, सुरेश रैना हैं सबसे सफल भारतीय

विराट ने अब तक वर्ल्ड कप में 6 नॉकआउट मुकाबलों में बल्लेबाजी की। इसमें 12.16 के औसत से कुल 35 रन बनाए हैं। इस दौरान वे सिर्फ दो बार दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। वहीं, रैना ने 5 मैच की 4 पारियों में 71 के औसत से 142 रन बनाए हैं। उनके बाद गौतम गंभीर का नंबर आता है।

वर्ल्ड कप: मजबूर हुई टीम इंडिया, फाइनल तक नहीं हो पाएगी इंग्लैंड से वापसी, ये है वजह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक पदाधिकारी ने बताया कि ज्यादातर खिलाड़ियों को 14 जुलाई तक मैनचेस्टर में ही रुकना पड़ेगा। बुधवार को भारत के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद स्वदेश लौटने के लिए टिकट बुक किए जा रहे हैं।

World Cup 2019 Leading Run Scorers: नहीं तोड़ पाए सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, लेकिन टॉप स्कोरर की लिस्ट में रोहित शर्मा ही रहेंगे पहले नंबर पर!

World Cup 2019 Most Runs, Leading & Highest Run Scorer Batsman, Players List in WC 2019: विश्व कप के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम है। उन्होंने 2003 के विश्व कप में 11 मैच में 61.18 के औसत से 673 रन बनाए थे। हालांकि, तब वे सिर्फ एक शतक ही मार पाए थे।

World Cup 2019: सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार से फैन्स को लगा सदमा, 2 लोगों ने गंवा दी जान

World Cup 2019: इंग्लैंड में हो रहे वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। टीम इंडिया की इस हार से क्रिकेट फैन्स को करारा झटका लगा है। वहीं, इस सदमे से देश के अलग-अलग शहरों में 2 लोगों की मौत हो गई है।

कश्मीर में हार पर जले थे पटाखे, हरियाणा के मंत्री बोले- बंद कर दो सुविधाएं, भूखे मरेंगे तो अक्ल ठिकाने आएगी

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले विज ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट के जरिए एक ट्वीट के जरिए ये प्रतिक्रिया दी है।

Ind vs NZ: सेमीफाइनल में नो बॉल पर आउट हुए धोनी, फैंस उठा रहे अंपायरिंग पर सवाल

India vs New Zealand, Ind vs NZ, World Cup 2019 Semi-Final: 5 रनों पर तीन विकेट गंवाने के बाद भारत के लिए मैच में वापसी करना बेहद मुश्किल हो गया। इसके बाद धोनी और जडेजा ने 116 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया।

Australia vs England Dream11, Playing 11, WC 2019 Semi-Final LIVE Score Updates: एक बदलाव के साथ उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

जेसन रॉय की वापसी इंग्लैंड के लिए फायदेमंद साबित हुई है। वे और जॉनी बेयरस्टो दोनों बेहतरीन फॉर्म में हैं। कप्तान मोर्गन और जो रूट भी बल्ले से कमाल कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बदलाव के साथ उतर सकती है।

Australia vs England Birmingham Weather Forecast, World Cup 2019 Semi-Final Live Updates: बारिश बन सकती है बाधा, मैच से पहले जानिए मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो सुबह से लेकर शाम तक बर्मिंघम के आसमान पर बादल छाए रहेंगे। ये कभी भी बारिश में बदल सकते हैं। वैसे यहां दिन का तापमान 19 से 23 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।

सन्यांसः विश्व कप में अब नहीं दिखेगा इनका जलवा

कई बार खिलाड़ी विशेष के प्रदर्शन से टीम की नैया पार लग जाती है तो कई मौकों पर जीत टीम वर्क से मिलती है। नए चेहरे अपनी चमक बिखेरने को लालायित रहते हैं तो अनुभवी खिलाड़ी अपने विदाई पल को यादगार बनाने को प्रयासरत रहते हैं।

IND vs NZ: कोहली लगातार दूसरे सेमीफाइनल में फ्लाप, दोनों बार नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा

यह पहली बार नहीं है कि विराट किसी सेमीफाइनल मुकाबले में फेल हुए हैं। यह लगातार दूसरा मौका था, जब वे वनडे में सेमीफाइनल मैच में दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। विराट ने अब तक पांच सेमीफाइनल खेले हैं। इनमें से वे सिर्फ दो बार ही 50 या उससे ज्यादा का स्कोर कर पाए हैं। तीन बार वे 10 रन के भीतर आउट हुए हैं।

IND vs NZ: राहुल के आउट होने के तरीके पर तमतमाए कोहली, भारत ने 5 रन पर ही खो दिए 3 विकेट

india vs new zealand semi final match Manchester old Trafford : राहुल ने बल्ला अड़ाया और फर्स्ट स्लिप पर खड़े रॉस टेलर के आगे छलांग लगाते हुए लाथम ने उनका कैच पकड़ लिया। राहुल यदि इस गेंद को छोड़ भी देते तो उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचता।

IPL 2020 LIVE
X