ias

हाथरस केस: आखिर प्रशासनिक अधिकारियों से कहां हुई चूक और नासमझी?

टीवी की एक चर्चित एंकर से हुए विवाद के बाद जब उक्त एंकर कोरोनाग्रस्त हुईं तो हाथरस के एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा ने अपने ट्वीट के माध्यम से इस कर्मफल करार दिया।

सुदर्शन टीवी के ‘नौकरशाही जिहाद’ कार्यक्रम के प्रसारण पर रोक लगाने से HC का इंकार, सरकार ने भी दे दी थी हरी झंडी 

सुदर्शन न्यूज़ चैनल 28 अगस्त को ‘नौकरशाही जिहाद’ नाम का एक कार्यक्रम प्रसारित करने वाला था। इस शो का प्रोमो सामने आते ही विवाद मच गया था।

800 करोड़ का सालाना बजट…किसी बड़े आदमी को सजा हुई क्या, जवाबदेही कैसे तय हो; आईएएस अशोक खेमका ने ट्वीट कर CBI पर उठाए सवाल

अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस पर सवाल उठाते हुए अशोक खेमका ने ट्वीट किया था कि राज्य स्तरीय आयोजन करने से भ्रष्टाचार खत्म नहीं होगा। इसी आयोजन पर कितना पैसा खर्च हुआ, यही पता लगा लें तो भ्रष्टाचार का पता लग जाएगा।

जानिए क्‍यों इस डाकिये को लोग बता रहे असली भारत रत्‍न, आईएएस ने शेयर की फोटो

65 साल की उम्र में शिवन पिछले सप्ताह रिटायर हुए हैं। जोखिम भरे इस काम के लिए उन्हें लोगों की दुआओं के साथ 12,000 रुपये हर महीने वेतन मिलता था।

कभी मां के साथ घर-घर घूम बेचते थे चूड़ियां, अब देश के तेज-तर्रार IAS हैं रमेश घोलप; पढ़ें- सक्सेज स्टोरी

IAS Ramesh Gholap: वर्तमान में झारखंड के खूंटी जिले में बतौर एसडीएम तैनात रमेश घोलप के अनुसार टैलेंट को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता

दिन में वेटर की नौकरी और रात में पढ़ाई, जानिये- IAS अधिकारी के. जयगणेश की सफलता की कहानी

के. जयगणेश की पारिवारिक स्थिति बहुत ज्यादा खराब थी और इस वजह से उन्होंने कभी वेटर की नौकरी की थी। लेकिन अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर उन्होंने 156वीं रैंक हासिल कर IAS बनने का सपना पूरा कर लिया।

तीन महीने में चार IAS अफसरों के इस्तीफे से दो फाड़ हुए नौकरशाह, एसोसिएशन मौन, कुछ बोले- अच्छे नहीं हैं संकेत

पूर्व वित्त सचिव सुभाष गर्ग ने जुलाई में उस वक्त इस्तीफा दिया, जब केंद्र सरकार ने वित्त मंत्रालय से उनका ट्रांसफर कर दिया। सुभाष गर्ग के कुछ साथियों ने इसे ‘प्रोटेस्ट’ के तौर पर देखा।

एक और IAS अधिकारी ने दिया इस्तीफा, लोकतांत्रिक मूल्यों में गिरावट का दिया हवाला

सेंथिल ने एक पत्र में लिखा कि ‘एक प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर मेरा सेवा में बने रहना अनैतिक है क्योंकि लोकतंत्र के बुनियादों मूल्यों के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

केरल बाढ़ में हीरो बने युवा IAS अफसर ने छोड़ी नौकरी, बोले- दबाई जा रही थी आवाज, फिर ऐसी नौकरी से क्या फायदा

हालांकि उनके इस्तीफा देने की वजह साफ नहीं हो पाई है लेकिन उन्होंने इशारों में यह जाहिर किया है कि ड्यूटी के दौरान उनकी आवाज दबाई जा रही है।

J&K में इस वक्त तैनात हैं बस ये दो महिला IAS और IPS अफसर, कर रहीं आम लोगों से लेकर वीवीआईपी की हिफाजत

महिला अधिकारियों के नाम डॉक्टर सैयद सहरीश असगर और पी के नित्य हैं। सहरीश साल 2013 बैच की आईएएस अधिकारी हैं तो वहीं नित्य 2016 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं।

22 साल में 20 तबादले, सस्पेंशन और अब बर्खास्तगी की सिफारिश, IAS ने कहा- भ्रष्टाचार उजागर करने की सजा दे रही सरकार

केरल कैडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजू नारायणस्वामी को भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले के रूप में जाना जाता है। राजू का पिछले 22 साल की सर्विस में 20 बार तबादला हो चुका है।

विकास को यूं रफ्तार देगी मोदी सरकार, IAS अफसर और वैज्ञानिकों के 10 समूह करेंगे दिन-रात काम

प्रत्येक समूह में एक सचिव होंगे और सदस्य के रूप में आठ से 10 अन्य सचिव शामिल होंगे। सभी समूहों को अपना रिपोर्ट एक महीने के भीतर तैयार करने को कहा गया है।

यूपी: सीएम की वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के चलते डिनर में नहीं पहुंचे, IAS अधिकारियों से गवर्नर खफा

पहले मुख्यमंत्री की मीटिंग शुक्रवार को होनी थी। लेकिन राज्यपाल का डिनर शनिवार को पहले से तय था। लेकिन आईएएस वीक में शामिल अधिकारियों को अचानक मीटिंग का बुलावा आ गया।

IAS के इंटरव्यू में पूछा रेप पर सवाल, देखिए क्या रहा इस चयनित युवक का जवाब

यूपीएससी ने 2017 में आईएएस की लिखित परीक्षा कराई थी, जिसके इंटरव्यू इस साल हुए थे। शुक्रवार (11 मई) को उसी के परिणाम जारी किए गए हैं, जिसमें उत्तर प्रदेश के झांसी निवासी आरिफ खान भी पास हुए हैं। उन्हें इस परीक्षा में 850वीं रैंक मिली है। इंटरव्यू में उन्हीं से रेप को लेकर पैनल ने सवाल पूछा था।

IAS ऑफिसर्स को सरकार की दो टूक- अगले महीने तक जमा कराएं अपनी संपत्तियों का ब्यौरा वर्ना…

डीओपीटी ने केंद्र सरकार के सभी विभागों, राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को पत्र लिखकर उनसे आईएएस अधिकारियों द्वारा 31 जनवरी, 2018 तक आईपीआर जमा कराने को कहा है।

आइएएस की तर्ज पर भारतीय शिक्षा सेवा हो: एनसीपीसीआर

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने देश में स्कूली शिक्षा प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) और अन्य सिविल सेवाओं की तर्ज पर भारतीय शिक्षा सेवा (आइईएस) शुरू किए जाने का सुझाव दिया है।

राजस्थान में नौकरशाही में फेरबदल की तैयारी

यह कवायद इसलिए की जा रही है क्योंकि प्रदेश के पांच वरिष्ठ आइएएस अधिकारी इस महीने सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

बिहार में पांच जिलों के जिलाधिकारी सहित 9 आइएएस का तबादला

बिहार राज्य जल परिषद के निदेशक के पद पर तैनात कपिल अशोक को पटना नगर निगम के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह निगम आयुक्त के पद पर भेजा गया है

ये पढ़ा क्या?
X