ias

तीन महीने में चार IAS अफसरों के इस्तीफे से दो फाड़ हुए नौकरशाह, एसोसिएशन मौन, कुछ बोले- अच्छे नहीं हैं संकेत

पूर्व वित्त सचिव सुभाष गर्ग ने जुलाई में उस वक्त इस्तीफा दिया, जब केंद्र सरकार ने वित्त मंत्रालय से उनका ट्रांसफर कर दिया। सुभाष गर्ग के कुछ साथियों ने इसे ‘प्रोटेस्ट’ के तौर पर देखा।

एक और IAS अधिकारी ने दिया इस्तीफा, लोकतांत्रिक मूल्यों में गिरावट का दिया हवाला

सेंथिल ने एक पत्र में लिखा कि ‘एक प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर मेरा सेवा में बने रहना अनैतिक है क्योंकि लोकतंत्र के बुनियादों मूल्यों के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

केरल बाढ़ में हीरो बने युवा IAS अफसर ने छोड़ी नौकरी, बोले- दबाई जा रही थी आवाज, फिर ऐसी नौकरी से क्या फायदा

हालांकि उनके इस्तीफा देने की वजह साफ नहीं हो पाई है लेकिन उन्होंने इशारों में यह जाहिर किया है कि ड्यूटी के दौरान उनकी आवाज दबाई जा रही है।

J&K में इस वक्त तैनात हैं बस ये दो महिला IAS और IPS अफसर, कर रहीं आम लोगों से लेकर वीवीआईपी की हिफाजत

महिला अधिकारियों के नाम डॉक्टर सैयद सहरीश असगर और पी के नित्य हैं। सहरीश साल 2013 बैच की आईएएस अधिकारी हैं तो वहीं नित्य 2016 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं।

22 साल में 20 तबादले, सस्पेंशन और अब बर्खास्तगी की सिफारिश, IAS ने कहा- भ्रष्टाचार उजागर करने की सजा दे रही सरकार

केरल कैडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजू नारायणस्वामी को भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले के रूप में जाना जाता है। राजू का पिछले 22 साल की सर्विस में 20 बार तबादला हो चुका है।

विकास को यूं रफ्तार देगी मोदी सरकार, IAS अफसर और वैज्ञानिकों के 10 समूह करेंगे दिन-रात काम

प्रत्येक समूह में एक सचिव होंगे और सदस्य के रूप में आठ से 10 अन्य सचिव शामिल होंगे। सभी समूहों को अपना रिपोर्ट एक महीने के भीतर तैयार करने को कहा गया है।

यूपी: सीएम की वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के चलते डिनर में नहीं पहुंचे, IAS अधिकारियों से गवर्नर खफा

पहले मुख्यमंत्री की मीटिंग शुक्रवार को होनी थी। लेकिन राज्यपाल का डिनर शनिवार को पहले से तय था। लेकिन आईएएस वीक में शामिल अधिकारियों को अचानक मीटिंग का बुलावा आ गया।

IAS के इंटरव्यू में पूछा रेप पर सवाल, देखिए क्या रहा इस चयनित युवक का जवाब

यूपीएससी ने 2017 में आईएएस की लिखित परीक्षा कराई थी, जिसके इंटरव्यू इस साल हुए थे। शुक्रवार (11 मई) को उसी के परिणाम जारी किए गए हैं, जिसमें उत्तर प्रदेश के झांसी निवासी आरिफ खान भी पास हुए हैं। उन्हें इस परीक्षा में 850वीं रैंक मिली है। इंटरव्यू में उन्हीं से रेप को लेकर पैनल ने सवाल पूछा था।

IAS ऑफिसर्स को सरकार की दो टूक- अगले महीने तक जमा कराएं अपनी संपत्तियों का ब्यौरा वर्ना…

डीओपीटी ने केंद्र सरकार के सभी विभागों, राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को पत्र लिखकर उनसे आईएएस अधिकारियों द्वारा 31 जनवरी, 2018 तक आईपीआर जमा कराने को कहा है।

आइएएस की तर्ज पर भारतीय शिक्षा सेवा हो: एनसीपीसीआर

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने देश में स्कूली शिक्षा प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) और अन्य सिविल सेवाओं की तर्ज पर भारतीय शिक्षा सेवा (आइईएस) शुरू किए जाने का सुझाव दिया है।

राजस्थान में नौकरशाही में फेरबदल की तैयारी

यह कवायद इसलिए की जा रही है क्योंकि प्रदेश के पांच वरिष्ठ आइएएस अधिकारी इस महीने सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

बिहार में पांच जिलों के जिलाधिकारी सहित 9 आइएएस का तबादला

बिहार राज्य जल परिषद के निदेशक के पद पर तैनात कपिल अशोक को पटना नगर निगम के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह निगम आयुक्त के पद पर भेजा गया है

हरियाणा में सात IAS अधिकारियों का ट्रांसफर, खेमका को मिला नया पद

हरियाणा सरकार ने शुक्रवार सात अधिकारियों का तबादला किया और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अशोक खेमका को नए पद पर तैनात किया है।

केंद्र-दिल्ली सरकार के बीच टकराव, IAS के कामकाज की समीक्षा करेगा केंद्र

दिल्ली सरकार में कार्यरत आइएएस अधिकारियों के कामकाज की केंद्र समीक्षा करेगा ताकि अपेक्षित प्रदर्शन नहीं करने वाले नौकरशाहों पर नजर रखी जा सके।

जनसत्‍ता संपदकीय: डर के बगैर काम करेंगे केंद्र के अफसर, आसान नहीं होगा निलंबन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल आला नौकरशाहों को संबोधित करते हुए कहा था कि वे निडर होकर काम करें। यह कहने की जरूरत इसीलिए महसूस हुई होगी…

आइएएस के निलंबन के लिए अब पीएम की मुहर जरूरी

केंद्र सरकार के अधीन काम करने वाले आइएएस अधिकारियों को अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सहमति के बिना निलंबित नहीं किया जा सकेगा..

गिरफ्तार IAS अधिकारी की CBI हिरासत बढ़ी

दिल्ली की एक अदालत ने 2.2 लाख रुपए की रिश्वत कथित रूप से स्वीकार करने के मामले में गिरफ्तार आइएएस अधिकारी संजय प्रताप सिंह और उनके निजी सहायक रमेश कुमार को एक दिन की…

बिना मंजूरी विदेश में रुकने वाले अफसरों की जाएगी नौकरी

विदेशी कार्य के लिए गए आइएएस व आइपीएस अधिकारी यदि बिना अनुमति के एक माह से अधिक समय तक बाहर रुक जाते हैं तो उनकी नौकरी भी जा सकती है। ऐसा प्रावधान सरकार की ओर से अंतिम रूप दिए जा रहे नए नियमों में किया गया है।

ये पढ़ा क्‍या!
X