ताज़ा खबर
 
title-bar

IAF

Indian air force, iaf, MI-17, MI-17 helicopter crash, aoc, pakistan air force, jammu kashmir

अपनी ही मिसाइल का शिकार हो गया था भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर! अफसर पर गिरी गाज

इस हादसे में भारतीय वायु रक्षा प्रणाली यह पहचान नहीं कर पाई कि हेलिकॉप्टर पाकिस्तान का है या भारत का। और भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर अपनी ही मिसाइल का शिकार हो गया जैसा कि शुरुआती जांच में कहा जा रहा है।

f 16 fighter jet

अमेरिका ने दिया झटका, भारत को कहा- नहीं दे सकते पाकिस्तानी एफ-16 की जानकारी

अमेरिकी अधिकारी के मुताबिक, भारत ने जो इनपुट्स साझा किए हैं, उससे यह संकेत मिलते हैं कि पाकिस्तान ने एफ-16 का इस्तेमाल किया है। हालांकि कोई सबूत नहीं दिया गया है।

abhinandan varthaman

अभिनंदन वर्तमान की भारतीय वायुसेना में हुई वापसी, जानें किस एयरबेस में मिली पोस्टिंग

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के जल्द ही विमान उड़ाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। बताया जा रहा है कि अभी उन्हें पश्चिमी सेक्टर के एक महत्वपूर्ण एयरबेस में तैनात किया गया है।

iaf

जब अभिनंदन कर रहे थे F-16 का शिकार, ‘मोर्चे’ पर डटी थी यह महिला एयरफोर्स कर्मी भी, मिल सकता है सम्मान

इस महिला अधिकारी की सतर्कता और सूझ-बूझ से ही भारतीय लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ने में सफलता हासिल की।

विंग कमांडर अभिनंदन को डॉक्टरों ने दी 4 हफ्ते आराम की सलाह, लेकिन उन्होंने लिया यह फैसला

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने अवकाश अवधि के दौरान चेन्नई स्थित अपने घर जाने की बजाय श्रीनगर में अपने स्क्वाड्रन में रुकने का फैसला किया।

jf 17

हवाई भिड़ंत के बाद भारत से घबराया पाकिस्तान! रिपोर्ट में दावा- चीन के साथ मिलकर अपग्रेड करने लगा यह लड़ाकू विमान

पाकिस्तान और चीन द्वारा मिलकर बनाए जा रहे जेएफ-17 को भारत द्वारा बनाए गए तेजस विमानों का प्रतिद्वंदी माना जा रहा है। भारत के तेजस फाइटर जेट की तरह ही जेएफ-17 भी सिंगल इंजन, मल्टी रोल और हल्के विमान हैं।

पाकिस्‍तानी कैद में अभिनंदन को सोने नहीं दिया गया, गला घोंटा, घंटों खड़े रहने पर किया मजबूर

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान से पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना को लेकर खुफिया जानकारी निकलवाने की पूरी कोशिश की थी। इस दौरान उन्हें नींद से वंचित किया गया, बंद रखा गया और यहां तक की हिरासत में उन्हें पीटा भी गया।

मंत्री वीके सिंह का ट्वीट- रात मैंने हिट स्‍प्रे किया तो अब कितने मच्‍छर मारे, ये गिनूं?

पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक में मारे गए आंतकियों की संख्या को लेकर नेताओं द्वारा बयानबाजी खत्म होती नजर नहीं आ रही है। एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर विपक्ष के नेताओं के सवाल पर वीके सिंह ने जवाब दिया है।

wing commander abhinandan varthaman

पाकिस्तान ने नहीं लौटाए विंग कमांडर अभिनंदन के दस्तावेज और पिस्तौल

विंग कमांडर की भारत वापसी के समय पाकिस्तानी अधिकारियों ने वस्तुओं के आदान-प्रदान की जो सूची भारतीय अधिकारियों को दी, उसमें सिर्फ उनकी नीले रंग की कैसियो जी-शॉक कलाई घड़ी, अंगूठी और चश्मे का जिक्र है।

Air Force,

पाकिस्‍तान का एक और दावा निकला झूठा, भारत पर केस करने नहीं जा रही F-16 बनाने वाली कंपनी

आतंकवाद परस्त होने के कई सबूत मौजूद होने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। विश्व पटल पर पाकिस्तान का भारत को लेकर एक और झूठ सामने आया है। पाकिस्तान का भारत पर केस करने रही F-16 बनाने वाली कंपनी का दावा झूठा निकला है।

AIR FORCE CHIEF NAVY CHIEF

एयरफोर्स और नेवी चीफ को अब मिलेगी जेड प्‍लस सुरक्षा, 10 NSG कमांडो समेत 55 जवानों का कवर

जेड प्लस की सुरक्षा देश में सबसे सुरक्षित सुरक्षा व्यवस्था मानी जाती है। जेड प्लस में 55 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं, जिनमें से 10 एनएसजी कमांडो होते हैं। एनएसजी कमांडो एमपी-5 गन और अन्य अत्याधुनिक हथियारों से लैस होते हैं।

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को भारत वापस लाने में क्‍यों हुई देरी? ये है वजह

Abhinandan Varthaman News: एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने अटारी-वाघा बॉर्डर पर मीडिया से कहा कि अभिनंदन को भारत को सौंप दिया गया है। विंग कमांडर को विस्तृत चिकित्सा परीक्षण के लिए ले जाया जाएगा, क्योंकि उन्हें काफी तनाव के क्षणों से गुजरना पड़ा।

शहीद दीपक का शव पहुंचा कानपुर,घर में मचा कोहराम…

शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या आएंगे। जिसके बाद शहीद का शव उसके घर ले जाया जाएगा और अंतिम दर्शन के लिए करीब एक घंटे तक शव वहां पर रखा जाएगा।

बडगाम MI-17 क्रैश में कानपुर के दीपक शहीद, दोस्तों ने दिखाई आखिरी फेसबुक पोस्ट, लिखा था- जिंदगी से कोई शिकवा नहीं

श्रीनगर के बडगाम में एमआई-17 चॉपर के क्रैश होने से बुधवार को दीपक पांडे और उनका साथी पायलट शहीद हो गए।दीपक का साल 2014 में एयर फोर्स में पायलट के पद पर सिलेक्शन हुआ था।

war room

VIDEO: बालाकोट एयर स्‍ट्राइक की खबर देने टॉय गन लेकर पर्दे पर आया टीवी एंकर

सोशल मीडिया में टीवी9 के एंकर का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। टॉय गन हाथ में लिए न्यूज एंकर बता रहा है कि कैसे पंजाब और गुजरात के सीमाई इलाकों में भारतीय वायु सेना हाई अलर्ट पर थी।

tiranga

Wing Commander Abhinandan: दुश्मन के शिकंजे में बेखौफ दिखे भारतीय एयरफोर्स पायलट, पाकिस्तानी अफसरों की तारीफ भी की

पाकिस्तान ने दावा किया था कि गिरफ्त में आने के बाद भारतीय पायलट ने अपनी पहचान विंग कमांडर अभिनंदन के तौर पर बताई थी। वहीं, भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की थी हवाई संघर्ष में भारत को एक मिग 21 गंवाना पड़ा और एक पायलट लापता हो गया।

fighter jet

तीन दिशाओं से आए 6 पाकिस्तानी विमान और गिराने लगे बम- घर की छत से सारा नजारा देखने वाले शख्स ने बताई आंखों देखी

तरविंदर सिंह ने दावा किया है कि उन्होंने अपने घर की छत से दोनों देशों के वायुसेना के इस टकराव को देखा है। सिंह ने बताया कि फाइटर जेट्स की उड़ान की आवाज सुनकर वह छत की ओर भागे।

India-Pakistan News: भव्य ‘अभिनंदन’ के लिए वाघा बॉर्डर तैयार

India-Pakistan Tension, IAF Air Surgical Strike Attack on Pakistan Latest Hindi News: एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा कि पाकिस्तान ने बुधवार को F-16 विमान से बम गिराए लेकिन उससे हमारा कोई नुकसान नहीं हुआ। एयर वाइस मार्शल ने कहा कि हमने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के F-16 विमान मार गिराए।