Hyundai

लॉकडाउन के बीच अप्रैल में नहीं बिकी थी एक भी कार! मई महीने में Maruti ने बेची इतनी गाड़ियां, सामने आई रिपोर्ट

Maruti Suzuki ने इसी साल की शुरुआत में अपनी नई एसयूवी Maruti Brezza को नए पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में पेश किया था। इस एसयूवी की कीमत 7.34 लाख रुपये से लेकर 11.4 लाख रुपये के बीच तय की गई है।

Hyundai Santro से लेकर Creta तक कंपनी ने मई में विदेश भेजी 5000 गाड़ियां, लॉकडाउन के बीच भारत में ब्रिकी रही शून्य! पढ़ें क्या है रिपोर्ट

वर्तमन में कंपनी अपने कुल 10 मॉडल Santro, Grand i10, Xcent, Grand i10 (Nios) , Grand i10 (Aura), Elite i20, i20 Active, Accent (Verna), Venue और नई Creta का निर्यात करती है।

Maruti Alto नेक्स्ट जेनरेशन से लेकर Tata HBX तक देश में जल्द लांच होंगी ये छोटी कारें! कीमत होगी 5 लाख रुपये से भी कम, जानें पूरी डिटेल

भारतीय बाजार में कम कीमत वाली छोटी साइज और एसयूवी लुक वाली कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। बीते ऑटो एक्सपो में Tata HBX को पेश किया गया था। इसके अलावा Maruti Suzuki भी अपनी Alto 800 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी में है।

Coronavirus: क्या लॉकडाउन में भी वाहन खरीद रहे हैं लोग? Maruti अब तक 5 हजार तो Hyundai भी लगातार कर रही वाहनों की डिलीवरी! जानें कारण

यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि लॉकडाउन में ग्राहकों ने ये गाड़ियां बुक नहीं की है, कंपनियां उन गाड़ियों को डिलीवरी कर रही है, जिन्हें लॉकडाउन के पहले बुक किया गया था और कोरोना संकट के चलते उन गाड़ियों को ग्राहकों को नहीं सौंपा जा सका।

Hyundai Elantra के बेस वैरिएंट को कंपनी ने किया बंद, शुरुआती कीमत में हुआ 2.7 लाख रुपये का इजाफा! पढ़ें डिटेल

Hyundai भारत में जल्द Elantra का डीजल संस्करण भी लॉन्च करेगी। जिसमें 1.5-लीटर यूनिट मोटर दी जाएगी। जो 115PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी।

Hindustan Ambassador: देश की पहली डीजल कार, महज 14 हजार रुपये थी कीमत! जानिए इस आइकॉनिक कार से जुड़ी कुछ रोचक बातें

Hindustan Ambassador अपने दौर में लोगों के बीच एक स्टेट्स सिंबल हुआ करती थी। दशकों तक भारतीय सड़कों पर राज करने वाली इस कार को “किंग ऑफ इंडियन रोड्स” भी कहा जाता था।

Hyundai ने ग्राहकों के लिए लॉन्च की 5 अनोखी फाइनेंस स्कीम,100 प्रतिशत तक की ऑन-रोड फाइनेंस सुविधा का उठा सकते हैं लाभ

Ballon Scheme के तहत आपको 59वें महीनें तक सामान्य EMI की करीब 14 प्रतिशत राशि कम चुकानी होगी। वहीं इसमें आखिरी ईएमआई लोन रिप्लेसमेंट का कुल 25 प्रतिशत होगी।

Hyundai i20 का नया अवतार पहली बार आया सामने, नए इंजन और फीचर्स के साथ देखें भारत में कब होगी लॉन्च!

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में Hyundai i20 दो इंजन विकल्प 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ उपलब्ध है। वहीं भारतीय स्पेक मॉडल को वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के समान इंजन के साथ पेश किया जा सकता है,

Maruti S-Presso को टक्कर देने आ रही है हुंडई की नई एंट्री लेवल की कार, कीमत हो सकती है 4 लाख से शुरू!

कीमत की बात करें तो हुंडई जिस सेगमेंट में हुंडई इस कार को लॉन्च करने जा रही है, उसके हिसाब से इसकी कीमत 4 लाख से 7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

Lockdown Effect: इतिहास में पहली बार! Hyundai और Maruti ने घरेलू बाजार में नहीं बेची एक भी कार

लॉकडाउन के लागू होने के बाद से ही देश में सभी डीलरशिप पर ताले लगे हुए हैं। बीते दिनों सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) ने बताया था कि इस लॉकडाउन के चलते देश के ऑटो इंडस्ट्री को हर रोज 2,300 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है।

कोरोना के खिलाफ Maruti का बड़ा कदम! मई के अंत तक सप्लाई करेगी 10,000 वेंटिलेटर्स

Maruti Suzuki ने बीते 11 अप्रैल से AgVA हेल्थकेयर के साथ मिलकर अपने गुरूग्राम फेसिलिटी में इन वेंटिलेटर्स के प्रोडक्शन का काम शुरु किया था। अब तक 1,250 वेंटिलेटर्स का उत्पादन किया जा चुका है।

BS6 Hyundai Santro के माइलेज का हुआ खुलासा! 1 लीटर पेट्रोल में चलती है इतने किलोमीटर, जानें कीमत और डिटेल

नई BS6 Hyundai Santro में इंजन अपडेट्स के अलावा कंपनी ने कोई भी बदलाव नहीं किया है। हालांकि यह कार पिछले BS4 मॉडल की तुलना में थोड़ा कम माइलेज देती है।

Hyundai Motor India ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए दान किए 7 करोड़ रुपये, इससे पहले भी कंपनी कर चुकी है टेस्टिंग किट की डिलीवरी!

बता दें, हाल ही में Hyundai ने दक्षिण कोरिया से COVID-19 एडवांस टेस्टिंग ऑर्डर किया था। जिन्हें इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) को हैंडओवर किया गया है। इन टेस्टिंग किट‌्स की कीमत 4 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

Hyundai Elantra के BS6 डीजल वर्जन से उठा पर्दा, कंपनी ने एक वैरिएंट को मार्केट से किया बंद! पढ़ें डिटेल

बता दें, Hyundai ने बीते वर्ष भारतीय बाजार में Elantra का नया फेसलिफ्ट संस्करण लांच किया है। जिसकी कीमत 15.89 लाख रुपये तय की गई है।

2020 Hyundai Elite i20 की टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, देखें नए फीचर्स के साथ ​कब होगी लॉन्च?

बता दें, Hyundai ने Elitte i20 के डीजल वैरिएंट को बंद कर दिया है। फिलहाल इस कार की कीमत 5.59 लाख रुपये से लेकर 9.2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक रखी गई है।

कोरोना वायरस से लड़ने में वाहन कं​पनियां पूरी तरह सक्रिय, Hyundai ने तमिलनाडु में मदद के लिए दिए 5 करोड़ रुपये!

हुंडई ने यह भी जानकारी दी है कि वह मास्क और अन्य सुरक्षा किट को भी लोगों तक पहुंचा रही है, इसके अलावा जरूरतमंद लोगों कंपनी की तरफ से राशन भी दिया जा रहा है।

Coronavirus Impact on Indian Automobile Sector Updates: Honda ने उठाया बढ़ा कदम! डिलर्स को किया 1700 करोड़ रुपये की मदद

Coronavirus COVID-19 Impact on India Automobile Sector Updates: Maruti Suzuki ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपने व्हीकल लाइन अप को नए BS6 मानकों के अनुसार अपडेट कर लांच किया था। जिसमें Maruti Celerio X प्रमुख हैचबैक कार है। लेकिन इस लॉक डाउन के चलते देश भर में डिलरशिप पर ताला लगा है, जिसका सीधा असर कारोबार पर देखने को मिल रहा है।

Hyundai i20 की लांचिंग को लेकर बड़ा खुलासा, अब इस महीने होगी लॉन्च, देखें क्या होंगे फीचर्स!

इंजन विकल्पो की बात करें तो नई Hyundai i20 में 1.2 MPi लीटर पेट्रोल इंजन, 1.0 लीटर T-GDi पेट्रोल इंजन और1.5 लीटर U2 CRDi डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है।