Hyundai Kona

Citroen e-C4 इलेक्ट्रिक हैचबैक कार हुई पेश, सिंगल चार्ज में चलेगी 350Km! मोबाइल की तरह महज 30 मिनट में होगी चार्ज

Citroen e-C4 में कंपनी ने 50kWh की क्षमता की बैटरी और 100kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है। जो कि 136 hp की पावर और 260 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार के साथ 8 साल या 1.60 लाख किलोमीटर तक की वारंटी दी जा रही है।

इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही है मशहूर Ambassador कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km! पढें लांच से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल

Hindustan Motors की मशहूर सिडान कार Ambassador दशकों तक भारतीय सड़क पर शानदार प्रदर्शन कर चुकी है। देश में संभ्रांत लोगों से लेकर बड़े बड़े राजनेता भी इस कार को पसंद करते रहे हैं। हालांकि अब इस कार का मालिकाना हक फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Peugeot SA के पास है।

Ford की नई कार Mustang Mach-E हैंड्स-फ्री ड्राइविंग तकनीक से होगी लैस, बिना स्टीयरिंग व्हील छुए चलेगी कार! जानिए कब होगी लांच

Ford Mustang Mach-E में कंपनी सुरक्षा की दृष्टी से इन्फ्रारेड कैमरा सिस्टम का भी प्रयोग करेगी। इसे स्टीयरिंग व्हील में लगाया जाएगा ताकि इस बात की तस्दीक की जा सके कि वाहन चालक रोड पर ध्यान दे रहा है या नहीं।

इंजीनियरिंग छात्रों ने बनाई Tata Nano इलेक्ट्रिक कार, कीमत Royal Enfield की Classic 350 से भी कम! जानें डिटेल

Tata Nano को कंपनी ने देश की सबसे सस्ती कार के तौर पर लांच किया था। हालांकि अब इसे नए BS6 इंजन मानक के अनुसार अपडेट नहीं किया गया है, जिसके बाद कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसे डिस्कंटीन्यू कर दिया है।

Tata Nexon इलेक्ट्रिक को टक्कर देने के आ रही है Hyundai की नई इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 300km कीमत होगी 10 लाख से भी कम!

बता दें, वर्तमान में हुंडई की कोना भारत में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 23.75 लाख से 23.94 लाख रुपये तक रखी गई है।

चीन इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए तैयार कर रहा ऐसी बैटरी जो चलेगी सालों साल और वाहन ​मालिक की जेब पर भी नहीं पड़ेगा असर! देखें ये खास रिपोर्ट

इस तरह की बैटरी के प्रयोग में आने से इलेक्ट्रिक वाहन के मालिक की जेब पर भी कम असर पड़ेगा। जिसके चलते लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने की तरफ ज्यादा आकर्षित होंगे।

Changli Nemeca: दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलती है 100Km! कीमत 1 लाख रुपये से भी कम

इस कार की बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 6 से 8 घंटे तक का समय लगता है और एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह छोटी कार 40 से 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

MG Motor सस्ती इलेक्ट्रिक कार के साथ ला रही है ZS का दमदार वैरिएंट! सिंगल चार्ज में चलेगी 500Km, जानिए क्या होगा इसमें खास

MG Motor ने पिछले साल ही भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ZS को लांच किया था। यह कार सिंगल चार्ज में 340 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। अब कंपनी और भी ज्यादा ड्राइविंग रेंज वाले वैरिएंट को लांच करने की योजना बना रही है।

Tata से लेकर Hyundai तक, फैमिली के लिए बेस्ट हैं देश की यह 3 इलेक्ट्रिक कारें! सिंगल चार्ज में चलती हैं 450Km, मिनटों में होती हैं चार्ज

Tata Nexon EV देश की सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक कारों में से एक है। इसके अलावा Hyundai Kona अपने शानदार ड्राइविंग रेंज के लिए मशहूर है, यह कार सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

Hyundai Kona हुई पहले से और भी महंगी! सिंगल चार्ज में चलती है 450Km, मोबाइल फोन की तरह मिनटों में होती है चार्ज

Hyundai Kona ग्लोबल मार्केट में दो अलग अलग वैरिएंट में उपलब्ध है, लेकिन यहां पर कंपनी ने इसके 39.2 kWh वाले बैटरी पैक वैरिएंट को लांच किया। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी सिंगल चार्ज में 452 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है।

Strom R3: आ रही है देश की सबसे सस्ती 3 पहियों वाली इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km, कीमत होगी महज 4.5 लाख रुपये

Strom R3 में कंपनी ने तीन पहियों का इस्तेमाल किया है, इसके अगले हिस्से में दो पहिए दिए गए हैं और पीछे की तरफ एक पहिया दिया गया है। कंपनी का दावा है कि Strom R3 सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

Baojun E300: शहर के लिए बेस्ट है मिनी इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में 305 Km का ड्राइविंग रेंज! जानें कीमत और फीचर्स

Baojun E300 में कंपनी ने 16.8 kWh की क्षमता का लिथियम बैटरी पैक का प्रयोग किया है। इसमें कुल चार सीट्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस कार में ऑर्टिफिशियल इंटिलिजेंस और 360 डिग्री सेफ्टी कॉकपिट तकनीक का प्रयोग किया है।

Maruti WagonR जैसी दिखती है Wuling Mini इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 170 km! जानें क्या है इसमें खास

Wuling Mini इलेक्ट्रिक कार की दूसरी पंक्ति में कंपनी ने फोल्डिंग सीट का प्रयोग किया है। इस सीट को यदि आप फोल्ड करते हैं तो कार के पिछले हिस्से में आपको बेहतर बूट स्पेस भी मिलता है।

BYD Han: पेश हुई सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक सिडान कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 605Km, जानें क्या है इसमें खास

BYD Han में कंपनी ने हाई परफॉर्मेंस वाले बैटरी पैक का प्रयोग किया है जो कि अपने प्रतिद्वंदी बैटरियों के मुकाबले कम से कम जगह लेती है। बाजार में लांच होने के बाद यह कार सीधे तौर पर Tesla Model 3 को टक्कर देगी, जो कि दुनिया की सबसे मशहूर इलेक्ट्रिक कार है।

Leapmotor T03: लांच हो गई बेस्ट ड्राइविंग रेंज वाली सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 400Km! कीमत है बस इतनी

Leapmotor T03 को कंपनी ने तीन अलग वैरिएंट में पेश किया है, इसमें स्टैंडर्ड एडिशन, कॅम्फर्ट एडिशन और डिलक्स एडिशल शामिल है। कंपनी ने इस कार में अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है। इसमें 3 कैमरों के साथ ही 12 रडार भी दिए गए हैं जो कि इस कार के ड्राइविंग एक्सपेरिएंस को और भी बेहतर बनाते हैं।

Strom R3: तीन पहियों वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलती है 200Km और कीमत महज 4 लाख रुपये, जानें पूरी डिटेल

Strom R3 में 13 kW की क्षमता का हाई इफिसिएंशी मोटर का प्रयोग किया गया है। कंपनी का दावा है कि एक साधारण कार की तुलना में इसका मेंटेनेंस 80% तक कम हो जाता है। वहीं 3 सालों की ड्राइविंग के बाद तकरीबन 3 लाख रुपये तक की बचत होती है।

MG ZS EV: इस इलेक्ट्रिक कार को जमकर खरीद रहे लोग, 3 महीने में मिली 3 हजार बुकिंग, सिंगल चार्ज में देती है 340km की रेंज!

MG ZS इलेक्ट्रिक में 44.5 kWh की बैटरी दी गई है, जो 142ps की पावर और 353nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक SUV को FWD (फ्रंट-व्हील-ड्राइव) सिस्टम और सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। वहीं यह एक फुल चार्ज पर 340 किमी तक की रेंज देने में सक्षम है।

Triton Model H: आ गई 8 सीटों वाली सबसे दमदार इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 1,126 KM! जानिए क्या है इसमें खास

Triton Model H इलेक्ट्रिक SUV को तैयार करने में 18 महीने से ज्यादा का समय लगा है। कंपनी ने इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर दिया है। 8 सीटों वाली इस एसयूवी के साथ 10 साल और 2,41,401 किलोमीटर तक की वारंटी दी जा रही है।