Hyundai Cars

तमाम कंपनियां डूबीं, पर Hyundai ने भारत में जमाए पांव, टॉप 10 में हैं तीन कारें, जानें- कैसे मिली कामयाबी

कई विदेशी कंपनियां भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में आईं, लेकिन मारुति सुजुकी और हुंडई मोटर्स को छोड़कर किसी को ज्यादा कामयाबी नहीं मिल पाई।

मंदी के चलते ऐसी कारों की बढ़ रही है मांग, गाड़ियां बदलने में भी अब जल्दी नहीं कर रहे लोग, कम हुआ ऑटो कंपनियों का मुनाफा

पिछले 3 सालों में मारुति सुजुकी, हुंडई मोटर्स, होंडा कार की औसतन बिक्री में गिरावट आई है। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की बिक्री में वर्ष 2017 से वित्त वर्ष 2019 तक 11 पर्सेंट की गिरावट आई है।

Hyundai की जुलाई में लॉन्च होंगी ये दो शानदार गाड़ियां, देखें कीमत, फीचर्स और इंजन से जुड़ी पूरी जानकारी!

Hyundai Tucson फेसलिफ्ट एसयूवी में बीएस6 कंम्पलाइंट पॉवरट्रेन के साथ एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई खास बदलाव देखने को मिलेंगे।

Hyundai Elantra के बेस वैरिएंट को कंपनी ने किया बंद, शुरुआती कीमत में हुआ 2.7 लाख रुपये का इजाफा! पढ़ें डिटेल

Hyundai भारत में जल्द Elantra का डीजल संस्करण भी लॉन्च करेगी। जिसमें 1.5-लीटर यूनिट मोटर दी जाएगी। जो 115PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी।

2020 Hyundai Elite i20 की टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, देखें नए फीचर्स के साथ ​कब होगी लॉन्च?

बता दें, Hyundai ने Elitte i20 के डीजल वैरिएंट को बंद कर दिया है। फिलहाल इस कार की कीमत 5.59 लाख रुपये से लेकर 9.2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक रखी गई है।

Tata Nexon से भी सस्ती इलेक्ट्रिक Suv लेकर आ रही है Hyundai, 300km की मिलेगी ड्राइविंग रेंज! पढ़ें पूरी डिटेल

हुंडई की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को पूरी तरह से नए प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक इसमें Venue के कुछ फीचर्स को भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे यह कहना गलत नहीं होगा कि नई इलेक्ट्रिक कार एक कॉम्पैक्ट SUV होगी।

2020 Hyundai Verna होगी Maruti Ciaz से ज्यादा स्मार्ट! मिलेंगे कई खास फीचर्स देखें पूरी लिस्ट

कीमत की बात करें तो मौजूदा मॉडल के मुकाबले 2020 Hyundai Verna की कीमत थोड़ी ज्यादा होगी, वर्तमान में वरना की कीमत 8.18 लाख रुपये से लेकर 14.08 लाख रुपये के बीच तय की गई है।

2020 Hyundai Creta को लेकर हुआ चौकाने वाला खुलासा, दो हाथियों के बराबर वजन झेल सकती है यह कार! जानें पूरी डिटेल

फिलहाल भारत में टाटा की नेक्सॉन एक ऐसी इकलौती कार है, जो अपने बॉडी स्ट्रेक्चर की मजबूती को लेकर जानी जाती है। वहीं 2020 Hyundai Creta के रूप में हम भारत में दूसरी सबसे मजबूत कार देख सकते हैं।

आ रही है नई दमदार Hyundai i20, इंजन और फीचर्स की डिटेल हुई लीक! Audi की एसयूवी सा होगा इंटीरियर, इन खास फीचर्स से लैस होगी ये कार

नई Hyundai i20 मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा पावरफुल होगी। इसके इंटीरियर में जो डिजाइन प्रयोग किया गया है वो Audi Q7 की याद दिलाता है। इसके अलावा इस कार में कंपनी 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन प्रयोग कर रही है जो कि महज 10.2 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

BS6 Hyundai Verna नए पावरफुल इंजन के साथ 2020 ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च, लुक्स में बदलाव के साथ ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी का भी मिलेगा विकल्प!

हाल ही में कंपनी ने वरना के पांचवी पीढ़ी के मॉडल को लॉन्च किया था। जिसके पेट्रोल वर्जन की कीमत 7.99 से 12.23 लाख रुपए और डीजल वर्जन की कीमत 9.19 से 12.61 लाख रुपए रखी गई है।

Hyundai Aura भारत में लॉन्च, कीमत महज 5.79 लाख रुपये से शुरू, जानें फीचर्स और इंजन की पूरी डीटेल

Aura की लंबाई 3995mm, चौड़ाई 1680mm और ऊंचाई 1520mm रखी गई है। वहीं इसका व्हीलबेस 2450mm और बूटस्पेस 402 लीटर का दिया गया है।

2020 Hyundai Tucson को कंपनी नए अवतार में करेगी लॉन्च, नए डिजाइन के साथ मिलेगा BS6 इंजन, देखें कितनी बढ़ेगी कीमत

कीमत की बात की जाए तो वर्तमान में Hyundai Tucson के पेट्रोल वर्जन के लिए कीमत 18.77 लाख रुपये से 23.74 लाख रुपये के बीच रखी गई है, वहीं इसके डीजल मॉडल के लिए कीमत 20.80 लाख रुपये से 26.97 लाख रुपये के बीच रखी गई है।

Hyundai Santro BS6 जल्द होगी लॉन्च, कीमत में हो सकती 10,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी

वर्तमान में Hyundai Santro भारत में 4 वैरिएंट Executive, Magna, Sportz और Asta में उपलब्ध है। जिसके सिर्फ Magna और Sportz में सीएनजी का विकल्प मिलता है।

Hyundai Aura भारत में 21 जनवरी को होगी लॉन्च, 12 वैरिएंट के साथ CNG का भी मिलेगा विकल्प, कीमत हो सकती है 6 लाख से शुरू

Hyundai Aura में E, S, SX, SX(O), SX+ वैरिएंट दिए जाएंगे। बता दें, इस कार को कंपनी ने बीते महीने चेन्न्ई में पेश किया था। जिसकी अब तक 10 हजार से ज्यादा बुकिंग हो चुकी हैं।

BS6 Hyundai Verna 2020 ऑटो एक्सपो से पहले होगी लॉन्च, मिलेगा Seltos का इंजन, होगी पावरफ़ुल!

BS6 Hyundai Verna : 2020 ऑटो एक्सपो से पहले कंपनी BS6 Verna को पेश कर सकती है। बता दें, Verna BS6 में Seltos में मिलने वाले 1.5-लीटर पेट्रोल यूनिट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Hyundai Aura से उठा पर्दा, सभी BS6 इंजन के साथ​ कार की स्टाइलिंग है बेहद खास

Hyundai Aura को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान करीब 7750 किमी तक चलाया जा चुका है। Aura में 7 इंच का टीएफटी टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम के साथ वायरलेस चार्जिंग, ड्राइवर रियर मॉनिटर व्यू, एयर कर्टेन जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

Hyundai का दिसंबर डिलाइट: Santro से लेकर Tucson एसयूवी की खरीद पर होगी 2 लाख रुपये तक की बचत! जानें क्या है ऑफर

Hyundai ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई सब फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue को लांच किया है। ये देश की पहली कनेक्टेड एसयूवी है, इसकी कीमत 6.5 लाख रुपये से लेकर 11.10 लाख रुपये तक है।

Hyundai Venue ने मचाई धूम! 1 लाख यूनिट्स की हुई बुकिंग, इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड

Hyundai Venue के डीजल इंजन को जल्द ही कंपनी रिप्लेस करेगी और इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया जाएगा। इसे अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के बाजार में लांच किया जाएगा।

यह पढ़ा क्या?
X