Data powered by
Thu, 10:27 am
26 C
Partly cloudy
Max: 29c
Min: 17c
Chances of rain: 0%
Humidity: 74%
A.Gs Office S.O 500004
A.Gs. Staff Quarters S.O 500045
Anandnagar S.O (Hyderabad) 500004
AP Police Academy PO 500091
Banjara Hills S.O 500034
Bazarghat S.O (Hyderabad) 500004
Bhaskar Nagar S.O 500075
C.B.I.T S.O 500075
Central Secretariat S.O 500022
CUC S.O 500046
Cyberabad S.O 500081
Dargah Hussain Shahwali B.O 500008
Dr.B R Ambedkar O.U S.O 500033
Erragadda S.O 500018
Film Nagar S.O 500096

Coronavirus, (COVID-19): चिकित्सकों ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री को अपना मांगपत्र सौंपा। डॉक्टरों ने अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा बढ़ाए जाने और अतिरिक्त कर्मचारियों की यथाशीघ्र नियुक्ति किये जाने की मांग की है।

बता दें कि गुरुवार को राज्य में कोरोना के 128 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,245 हो गई है। वहीं देश की बात करें तो पिछले 24 घंटे में देश में 6566 नए केस सामने आए हैं।

पुलिस ने एफआईआर में लिखा, “लगभग 03.30 बजे एलजी पॉलिमर कंपनी से कुछ धुआं निकला, जो बदबूदार थे, जिस कारण से पड़ोसी गाँव (प्रभावित) इससे प्रभावित हुए। बदबूदार हवा के गंध ने मानव जीवन को खतरे में डाल दिया और डर के कारण, सभी ग्रामीण घरों से भागने लग गए।

Coronavirus Fear: रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोनावायरस का पहला मामला चीन के एक सीफूड मार्केट से आया, इसके बाद लोगों में नॉनवेज को लेकर डर फैला

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन(AIMIM) के विधायक अकबरूद्दीन ओवैसी ने राज्य सरकार से मंदिर की मरम्मत के लिए 10 करोड़ रुपए की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने मस्जिद के लिए भी तीन करोड़ रुपए देने का आग्रह किया है।

नए नागरिकता कानून पर भड़के अभिनेता बोले, “सीएए, एनआरसी, एनपीआर का विरोध करने वाले लोग शिक्षित हैं, हिटलर के अवतार पीएम मोदी को हटाकर ही मानेंगे।” संविधान के एक शब्द को भी नहीं बदलने देंगे।

हास्य रस के लेखक मुजतबा हुसैन द्वितीय विश्व युद्ध व भारत-पाक विभाजन के गवाह हैं। उन्होंने कहा कि अतीत में हुईं उन घटनाओं से वर्तमान की तुलना नहीं की जा सकती है।

प्रदेश के पशुपालन मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने कहा, ‘यह एक सबक है। अगर आपका आचरण गलत है तो आप किसी भी अदालती मुकदमे, जेल की सजा या बाद की जमानत से लाभान्वित नहीं होंगे।’

उन्होंने पुलिस के बयान पर भी शक जाहिर किया है जिसमें कहा गया कि आरोपियों ने पुलिस पर पत्थर और डंडे से हमला किया और आत्मरक्षा की कार्रवाई में पुलिस को गोली चलानी पड़ी।

पूर्व आईपीएस वेद भूषण ने भी इस बाबत बीच में वर्मा की बात को काटा, तो पैनलिस्ट ने उन्हें जवाब दिया कि आप एयर कंडीशंड आईपीएस अफसर हैं…।

हैदराबाद भारत के राज्य तेलंगाना कि राजधानी है। हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन रीजन में लगभग 9.7 मिलियन के साथ, यह भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला शहर है और भारत में छठा सबसे अधिक आबादी वाला शहरी समूह है। शहर में स्थित तेलुगु फिल्म उद्योग देश का दूसरा सबसे बड़ा फिल्म निर्माता है। कहा जाता है कि किसी समय में इस ख़ूबसूरत शहर को क़ुतुबशाही परम्परा के पांचवें शासक मुहम्मद कुली क़ुतुबशाह ने अपनी प्रेमिका भागमती को उपहार स्वरूप भेंट किया था। हैदराबाद को ‘निज़ाम का शहर’ तथा ‘मोतियों का शहर’ भी कहा जाता है। यह भारत के सर्वाधिक विकसित नगरों में से एक है और भारत में सूचना प्रौधोगिकी एवं जैव प्रौद्यौगिकी का केन्द्र बनता जा रहा है। हैदराबाद में चार मीनार, फलकनुमा पैलेस, गोलकुंडा किला, चौमोहल्ला पैलेस, सलारजंग संग्रहालय, मक्का मस्जिद, बिडला मंदिर, बिडला तारामंडल, चिलकुर बालाजी और रामोजी फिल्म सिटी आदि पर्यटन स्थल हैं।