how rich is mukesh ambani

मां का आशीर्वाद लेकर काम शुरू करते हैं मुकेश अंबानी, रविवार को फैमिली संग बिताते हैं वक्त, जानें- कैसी है उनकी लाइफस्टाइल

Mukesh Ambani lifestyle: मुकेश अंबानी सुबह जल्दी ही अपना काम शुरू कर देते हैं। कहा जाता है कि हर दिन की शुरुआत वह अपनी मां कोकिलाबेन अंबानी का आशीर्वाद लेकर करते हैं। रविवार का दिन वह अपनी फैमिली के लिए ही रिजर्व रखते हैं।

दुनिया के अमीरों में 11वें नंबर पर पहुंचे मुकेश अंबानी, रिलायंस जियो बनी देश की 5वीं सबसे बड़ी कंपनी

How Rich is Mukesh Ambani: अंबानी ने स्पेनिश फैशन रिटेल चेन जारा के संस्थापक और पूर्व चेयरमैन अमानसियो ओर्टेगा को पीछे छोड़ दिया। ओर्टेगा की दौलत 59 अरब डॉलर के दौलत पर पहुंच गई है।

रिलायंस जियो में विस्टा ने किया 11,367 करोड़ का निवेश, एशियन पेंट्स से 7,417 करोड़ निकालेंगे मुकेश अंबानी, जानें- क्यों चौतरफा रकम बटोरने में जुटे

इन तीनों डील से पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटे़ड की जियो में 86.5 फीसदी की हिस्सेदारी थी, जो अब 73 फीसदी रह गई है। इस बीच रिलायंस ने खुद को कर्ज मुक्त करने की दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए एशियन पेंट्स से अपनी हिस्सेदारी बेचने का फैसला लिया है।

रिलायंस का ‘मिशन अन्न सेवा’ दुनिया में किसी भी कॉरपोरेट घराने का सबसे बड़ा खाद्य सुरक्षा अभियान: नीता अंबानी

नीता अंबानी ने कहा, ‘कोविड-19 दुनिया के लिए एक अप्रत्याशित महामारी है, जो मानवता के समक्ष संकट के तौर पर खड़ी हुई है। यह कठिन समय चल रहा है।’ नीता अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बोर्ड का भी हिस्सा हैं।

सिर्फ राधाकिशन दमानी की दौलत में कोरोना के संकट के बीच हुआ इजाफा, मुकेश अंबानी से लेकर गौतम अडानी तक फिसले

देश के दूसरे सबसे रईस शख्स और रिटेल मार्केटिंग कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट के मुखिया राधाकिशन दमानी की संपत्ति इस साल 5 फीसदी बढ़ गई है। इसकी बड़ी वजह यह भी हो सकती है कि एफएमसीजी सेक्टर में लॉकडाउन के चलते मांग तेजी से बढ़ी है।

मुकेश अंबानी की दौलत 28 फीसदी घटी, कोरोना के चलते अडानी, कोटक, नाडर भी फिसले, दुनिया के टॉप 100 अमीरों में अब सिर्फ एक भारतीय

गौतम अडानी, शिव नाडर और उदय कोटक इस गिरावट के चलते दुनिया के 100 अमीरों की सूची से बाहर हो गए हैं। गौरतलब है कि भारतीय शेयर बाजार में बीते 2 महीनों में करीब 25 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।

जानें, कोरोना से जंग में रतन टाटा, मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, आनंद महिंद्रा समेत किन दिग्गजों ने दिखाई दानवीरता

दान की परंपरा वाले भारत में कई दिग्गज कारोबारियों ने कोरोना के संकट से निपटने के लिए अपनी तिजोरी खोली है। चैरिटी में अग्रणी रहने वाले टाटा ग्रुप समेत मुकेश अंबानी, गौतम अडानी से लेकर महिंद्रा तक तमाम दिग्गज हस्तियों ने करोड़ों रुपये दान किए हैं।

मुकेश अंबानी की दौलत तीन महीनों में आधी, फिर भी बना रहे कोरोना पीड़ितों के लिए 100 बेड का अस्पताल

Mukesh Ambani loses wealth in CoronaVirus: देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की दौलत फिलहाल 32.6 अरब अमेरिकी डॉलर यानी करीब 2 लाख 48 हजार करोड़ रुपये की दौलत है। इस साल की शुरुआत में उनकी दौलत 58.6 अरब डॉलर थी।

शेयर मार्केट में गिरावट की आंधी में मुकेश अंबानी के भी बहे 1.1 लाख करोड़ रुपये, दो महीने में 28 पर्सेंट गिरे RIL के शेयर

Mukesh Ambani loses 1.1 lakh crore: इस साल की शुरुआत से अब तक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में 28 फीसदी की गिरावट आई है। इसके चलते देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी को 1.11 लाख करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है।