holi

बिहार: भागलपुर में देशभक्ति गीत बजाने पर युवक का मर्डर, होली की रात हुई घटना से गांव में तनाव

पुलिस के मुताबिक एक पक्ष के कुछ लोगों ने गीत पर आपत्ति करते हुए डीजे बंद करने को कहा, लेकिन दूसरे पक्ष के लोग ऐसा करने को तैयार नहीं थे। विवाद बढ़ा तो हमलावर ने दूसरे पक्ष के एक युवक को गोली मार दी।

तेजप्रताप की होली ने दिलाई लालू यादव की याद, मां राबड़ी देवी के छलक पड़े आंसू

तेजप्रताप ने पिता लालू प्रसाद यादव की ही तरह होली का आयोजन कर त्योहार मनाने की कोशिश जरूर की, लेकिन उसमें वह रौनक नहीं थी, जो लालू प्रसाद यादव के आयोजन में हुआ करता था।

Holi Rangoli Designs 2020 Images, Photos: होली के मौके पर यहां से लें ट्रेंडिंग रंगोली की डिजाइन

Holi Rangoli Designs 2018 Images, Photos, Pictures: होली के इन डिजाइन्स की मदद से इस होली आप अपने घर की रोनक और बढ़ाएं। यहां से आप होली के लिए आसान और ट्रेंडिंग डिजाइन्स लें-

Holi 2019: मुंबई में कुछ अलग अंदाज में होगा होलिका दहन, जलाए जाएंगे मसूद अजहर- PUBG के पुतले

इस बार मुंबई में कुछ अलग तरीके का होलिका दहन देखने को मिलेगा। बता दें कि मुंबई के एक इलाके में मसूद अजहर और PUBG के पुतले जलाए जाएंगे।

रसायन वाली होली न डाल दे रंग में भंग

सूखे रंगों से भी दिक्कतें होती हैं व गीले रंग तो देर तक रहने के कारण और नुकसान करते हैं। मसलन खुजली, एक्जीमा, जलन सांस लेने में तकलीफ, गुर्दे की समस्या व अन्य जटिलता।

इस साल की होली पर चढ़ता जा रहा है चुनावी रंग

ग्राहकों को मोदी-योगी वाले एक खास तरह की पिचकारी कहीं अधिक पसंद आ रही है। इस पिचकारी के जरिए लोगों से ‘2019 में यूपी जीतने’ की अपील की जा रही है।

IRCTC Holi Contest 2019: होली पर स्‍पेशल गिफ्ट पाने का मौका, बस करना होगा यह काम

IRCTC Holi Contest 2019, IRCTC Tik Tok App Video Contest: इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने इस प्रतियोगिता को लेकर एक ट्वीट भी किया है।

Happy Holi Google Doodle: होली की मस्‍ती में गूगल भी शामिल, बना दिया रंगों से भरा खूबसूरत डूडल

Happy Holi 2018, Holi 2018 Google Doodle: किसी के हाथ में पिचकारी है तो कोई बाल्‍टी में रंग भरकर उड़ेल रहा है। कोई ढोल-नगाड़े लेकर मस्‍ती में सराबोर है तो कोई अपनी ही धुन में नाचता नजर आ रहा है। गूगल ने इस डूडल को सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर शेयर करने का ऑप्‍शन भी दे रखा है।

Blog: होली के बाद होली पर विचार… ‘खाये गोरी का यार बलम तरसे..’ का सच

होली के पहले के कुछ दिनों से यत्र-तत्र-सर्वत्र बजते रहे ‘हिट’ गीतों को याद कीजिये। ‘सिलसिला’ फिल्म का गाना ‘..खाये गोरी का यार बालम तरसे, रंग बरसे…’ तो मानो होली का ‘नेशनल एंथम’ ही बन गया है।

2 सालों के बाद पहली बार नीतीश-लालू ने साथ मनाई होली

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने आवास 7 सर्कुलर रोड से सटे राजद प्रमुख के आवास 10 सकुर्लर रोड जाकर होली की पूर्व संध्या पर बुधवार (23 मार्च) देर शाम लालू और उनकी पत्नी राबड़ी देवी को होली की बधायी और शुभकामना दी

रंग-बिरंगा भारत

होली फाल्गुन की पूर्णिमा सेआधे चैत्र तक मनाई जाती है। हिन्दू मान्यता और सनातन धर्म के अनुसार नया संवत्सर शुरू होने के लिए इस त्योहार का आयोजन होता है।

होली: फूलों से रंगों तक महीने भर की उमंग

भवानी प्रसाद मिश्र की लंबी कविता सतपुड़ा के घने जंगल की कुछ पंक्तियों में होली की खुमारी दिखती है – जबकि होली पास आती/सरसराती घास गाती/और महुए से लपकती/मत्त करती बास आती…। यानी कि पूरी प्रकृति होली के रंग में रंग जाती है। प्रकृति और फूलों से शुरू हुई होली रंग और गुलाल तक पहुंची और अब तो फेसबुक से लेकर ट्वीटर तक पर होली अपने ढंग से ट्रेंड कर रही है। पेश है जनसत्ता टीम की जुटाई यह रिपोर्ट जिसमें कोशिश की गई है कि शास्त्रों से लेकर मुगलकाल तक, देश ले लेकर विदेश तक की होली की चर्चा हो।

केंद्रीय कर्मचारियों को मिला होली का तोहफा, महंगाई भत्‍ते में छह फीसदी की बढ़ोत्‍तरी

अब सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 119 फीसदी से बढ़कर 125 फीसदी हो जाएगा।

UP में उत्पादन का एक तिहाई से ज्यादा उड़ता है गुलाल

रंग और उमंग के त्यौहार होली के दौरान अकेले उत्तर प्रदेश में ही दो लाख किलोग्राम से ज्यादा गुलाल खर्च होता है, जो देश में इस्तेमाल होने वाली कुल खपत के एक तिहाई हिस्से से ज्यादा है।

उत्तर प्रदेश: गहनों पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने के विरोध में व्यापारी नहीं मनाएंगे होली

एसोसिएशन ने यह भी फैसला लिया है कि प्रदेश के सभी जिलों में सर्राफा व्यापारी अपने अपने विधायको, सांसदो के घर पर जाकर धरना प्रदर्शन करेंगे ताकि केंद्र तक उनकी बात पहुंच सके।

राज ठाकरे का कार्यकर्ताओं को आदेश- होली में पानी इस्तेमाल करने वाले उत्तर भारतीयों की करें पिटाई

राज ठाकरे ने कहा, “इन लोगों (बाहरी/उत्तर भारतीय) से पहले हाथ जोड़ो, निवेदन करो, नहीं मानें तो फिर हाथ उठाओ और पीट दो।

निर्बंध : दहकता पलाश और मन

फागुन-चैत के महीने में में इस डहडहे पलाश की रंगत आंखों के रास्ते मन पर छाती जा रही है।

व्यंग्य : चंदा

चंदे को आम बोलचाल की भाषा में लेना या मांगना जैसे शब्दों से संबोधित नहीं किया जाता है, इसे सामान्यतौर चंदा उगाहना कहा जाता है।