Hinduism

अफसर की धमकी- वापस नहीं लिया निलंबन तो अपना लूंगा इस्लाम

बिहार के लखीसराय जिले के रामगढ में पदस्थापित रहे प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) मनोज कुमार अग्रवाल ने निलंबन वापस नहीं लिए जाने पर धर्म परिवर्तन करने की धमकी दी है।

चार बच्चे पैदा करने की नसीहत पर पत्रकार ने पूछा- आपके कितने बच्चे हैं तो भड़क गए धर्मगुरु, बोले- तुम हिंदू नहीं हो

हिंदू धर्मगुरु नरसिम्‍हा सरस्‍वती ने भारत में मुस्लिमों की बढ़ती आबादी पर चिंता जताते हुए हिंदुओं से ज्‍यादा से ज्‍यादा बच्‍चे पैदा करने की अपील की है। उन्‍होंने कहा कि हिंदुओं को अपनी आबादी का अनुपात बनाए रखना होगा।

सदगुरु जग्गी वासुदेव बोले- धरती पर जन्मा हर शख्स हिंदू है, यह कोई धर्म नहीं

जग्गी के मुताबिक, यह एक भौगोलिक पहचान है और इस धरती पर पैदा हुए किसी भी शख्स को हिंदू कहा जा सकता है। उन्हें धार्मिक मान्यताओं के आधार पर चुना जाना गलत है।

पाकिस्तानी अमेरिकी ने ढाबे में लगाए हिंदू विरोधी चिह्न, कहा- नस्लवादी होते हैं हिंदू

अमेरिकी नागरिक मोहम्मद डार (65) ने कहा कि टेक्सास में केमा स्थित डेयरी क्वीन फ्रेन्चाइजी में साइनबोर्ड लगाने के लिए वह किसी पूर्वाग्रह से ग्रस्त नहीं थे।

Elections 2016: असम के सीएम गोगोई बोले- बीजेपी वाले फर्जी, मैं असली हिंदू

गोगोई ने कांग्रेस का मेनिफेस्‍टो जारी करते हुए कहा, ”मैं असली हिंदू हूं। वे (बीजेपी वाले) सभी फर्जी हिंदू हैं जो हिंदुत्‍व की रक्षा के ठेकेदार बनते हैं।”

Pak Hindu Marriage Bill: हिंदू विवाह Act को स्वीकार करने वाला पहला प्रांत बना पाकिस्तान

पाकिस्तान की सिंध विधानसभा ने सोमवार को हिंदू विवाह अधिनियम पारित कर देश का इसे ऐसा पहला प्रांत बना दिया जहां अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय अपनी शादियों का पंजीकरण कराएगा।

यूपी: धर्मांतरण कर ईसाई बनाने और जबरन बीफ खिलाने के आरोपी को सिर मुंडाकर गधे पर घुमाया

हिंदू संगठनों का आरोप है कि इस शख्‍स ने तीन हिंदुओं को ईसाई बनाया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह पीडि़त शख्‍स को बचाया।

US में सबसे ज्यादा हिंदू हैं पढ़े लिखे, पिछले 7 साल में 10 लाख बढ़ी हिंदुओं की संख्या

अमेरिका में हिंदू आबादी बढ़कर 22.3 लाख हो गई है और आबादी के लिहाज से हिंदू धर्म मानने वाले लोग यहां चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं. साल 2007 लेकर अब तक इसमें 85.8 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

फिर बोल पड़े मोहन भागवत: हिंदुत्व हिंदुओं की विरासत है, उनकी जागीर नहीं

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को कहा कि भारत के लोगों ने हिंदुत्व को अपनी जागीर नहीं माना है बल्कि उन्होंने इसे विश्व के लिए विरासत के तौर पर माना है। उन्होंने कहा कि देश में लोगों को इसकी जड़ों को जानने की जरूरत है। मोहन भागवत ने […]

सहिष्णुता के शत्रु

जनसत्ता 18 सितंबर, 2014: हिंदुत्ववादी दक्षिणपंथी संगठनों का शैक्षणिक संस्थानों में जोर-जबर्दस्ती से अपने विचारों के अनुरूप नीतियां बनवाने, उन्हें लागू कराने का प्रयास पिछले कुछ सालों में ज्यादा उग्र हुआ है। जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें रही हैं वहां यह प्रवृत्ति और अधिक दिखती है, क्योंकि इन तत्त्वों को लगता है कि वे […]

ये पढ़ा क्या?
X