hindu

संन्यास और अखाड़े: दशनामी संन्यासी अखाड़ों में आचार्य महामंडलेश्वर परंपरा

आदि जगतगुरु शंकराचार्य द्वारा 25 सौ वर्ष पूर्व स्थापित दशनामी संन्यासी परंपरा का आज भी लगातार निर्वहन हो रहा है।

हिंदुओं को गद्दार बता गरजे थे, हुआ सवाल तो पड़े नरम; लाइव शो में बोले योगराज- माफी मांग ली है और मांगनी भी चाहिए

इसी बीच, टीवी पत्रकार ने उन्हें टोका और पूछा- पांच दिसंबर को कुंडली बॉर्डर पर किसानों के धरने में संबोधन के दौरान आपने भी हिंदुओं को गद्दार बता दिया था। क्या लाइन क्रॉस नहीं हुई?

किसानों के बीच जा युवराज के पिता ने हिंदुओं पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, लोग बोले- इन्हें करो गिरफ्तार

हालांकि, योगराज से जुड़े वायरल वीडियो की Jansatta.com किसी तौर पर पुष्टि नहीं करता है। पर इसी बीच, सोशल मीडिया पर सिंह से जुड़ा वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिस पर उनके खिलाफ लोगों ने मोर्चा खोल दिया।

लव जिहाद: UP पुलिस पर आरोप- जबरन केस दर्ज करा मुस्लिम युवक को पकड़ा

ओवैस के पिता (70) मोहम्मद रफीक ने ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ को बताया, “पुलिस ने उसे पीटा, क्योंकि वे उसे खोज रहे थे। वह हमारे 10 बच्चों में सबसे छोटा है और बुधवार को उसे अरेस्ट किया गया था।”

मुसलमान नहीं, समस्या इस्लाम से है- बोले पैनलिस्ट; एंकर का जवाब- 1 सेकेंड अधिक नहीं बोलने दूंगी…; याद दिलाई श्रीकृष्ण की कही बात

हालांकि, एंकर रुबिका लियाकत ने उन्हें टोका और कहा- आपको कुछ कट्टर मुसलमानों से दिक्कत हो, तो मुझे दिक्कत नहीं है।

मोहब्बत दोनों तरफ से तो केवल हिंदू लड़की ही क्यों बनती है मुसलमान? मौलाना बोले- लव जिहाद एग्जिस्ट ही नहीं करता

कादरी इस पर बोले- केंद्रीय एजेंसियों के पास ऐसी कोई शिकायत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट कहता है कि ऐसा कोई मामला नहीं है। केरल हाईकोर्ट कहता है कि वहां पर लव जिहाद है ही नहीं।

पितृ पक्ष विशेष: क्यों करें श्राद्ध

पूर्वजों की आत्मा की शांति और उनके तर्पण के निमित्त श्राद्ध किया जाता है। यहां श्राद्ध का अर्थ श्रद्धापूर्वक अपने पितरों के प्रति सम्मान प्रकट करने से है। इस साल श्राद्ध 2 सितंबर से शुरू होंगे और 17 सितंबर को समाप्त होंगे। इसके अगले दिन 18 सितंबर से अधिक मास शुरू हो जाएगा, जो 16 अक्तूबर तक चलेगा। वहीं नवरात्रि का पावन पर्व 17 अक्तूबर से शुरू होगा और 25 अक्तूबर को समाप्त होगा।

VIDEO: सुबुही खान से बोले मौलाना- हिंदू से शादी कैसे कर ली? ये लव जिहाद; पैनलिस्ट ने यूं दिया कड़ा जवाब

सुबुही खान सुप्रीम कोर्ट की वकील हैं। उन्होंने एक हिन्दू युवक से शादी की है जिसके कारण मौलाना रशीदी उन्हें निशाने पर ले रहे थे।

दिनेश कार्तिक से मिलने से पहले क्रिकेटरों से चिढ़ती थीं दीपिका पल्लीकल, 3 दिन में 2 बार की थी शादी

Dinesh Karthik Deepika Pallikal love story: दीपिका के मुताबिक, जिम में मिलने से करीब 5 साल पहले दोनों की मुलाकात एक मैराथन में हुई थी। दीपिका कार्तिक से मिलने से पहले क्रिकेटरों से नफरत करती थीं।

तीन तरफ से घिरे सीएम त्रिवेंद्र रावत: बीजेपी सांसद ने कोर्ट में घसीटा, सर्वे में भी पिछड़े; जल्द कर सकते हैं कैबिनेट विस्तार

भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने हाल ही में उत्तराखंड हाईकोर्ट में चार धाम और 51 अन्य मंदिरों के संचालन के एक नए कानून का विरोध करते हुए एक जनहित याचिका दायर की है।

‘5000 साल के इतिहास में कभी हिंदू राजा ने नहीं तोड़ी मस्जिद’, बोले नितिन गडकरी

Delhi Violence CAA Protest Updates: गडकरी ने कहा कि वीर सावरकर ने जिस राष्ट्रवादी अवधारणा दी थी, वह आज हमारे लिए आवश्यक है। हमने उस पर ध्यान नहीं दिया तो एक बार देश का बंटवारा होते देखा है।

अद्भुत: हिन्दू लिंगायत मठ का प्रमुख बनेगा 33 साल का मुस्लिम युवा

मठ प्रमुख ने कहा कि 10 नवंबर, 2019 को शारिफ ने ‘दीक्षा’ ली। हमने उसे पिछले तीन वर्षों में लिंगायत धर्म और बासवन्ना की शिक्षाओं के विभिन्न पहलुओं पर प्रशिक्षित किया है।

मुस्लिम परिवार ने भगवती मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से की अपनी बेटी की शादी

मुस्लिम दंपति ने कथित तौर पर राजेश्वरी को तब गोद लिया था जब उसने सात साल की उम्र में अपने माता-पिता को खो दिया था। इसके बाद मुस्लिम परिवार में ही उसकी परवरिश और देखभाल हुई।

‘अगर आप चाहते हैं भारत के लिए करें काम तो हिन्दुओं के लिए कुछ करें, वही देश के दिल’, RSS के भैयाजी जोशी बोले

जोशी ने कहा, “भारत कभी खत्म नहीं होगा। यह संभवत: अकेला ऐसा देश है, जिसने इतना अधिक दमन देखा है। यह हमेशा आगे बढ़ता है। वास्तव में भारत अनंत है और यह अनंत काल तक रहेगा।

रंजीत बच्चन मर्डर केसः पुलिस का दावा- दूसरी पत्नी ने रची थी हत्या की साजिश, पहली पत्नी ने लगाया था मुसलमानों पर आरोप

रंजीत की दूसरी पत्नी का कथित तौर पर एक्सट्रा मैरिटल अफेयर था और वह किसी अन्य से शादी करना चाहती थी। वहीं हत्या के बाद रंजीत बच्चन की पहली पत्नी ने ‘मुसलमानों’ पर अपने पति की हत्या का आरोप लगाया था।

सावरकर ने जेल से चिट्ठी लिख अंग्रेजों से मांगी थी दया की भीख? सरकार के पास रिकॉर्ड नहीं

सेल्युलर जेल के लाइट एंड साउंड शो में सावरकर से जुड़ी दया याचिकाओं का उल्लेख नहीं किया गया है क्योंकि अंडमान एवं निकोबार प्रशासन के कला और संस्कृति विभाग के पास ऐसा कोई रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं है।

अनाथ हिन्दू लड़की की शादी के लिए मस्जिद में बना मंडप, मेहमान के साथ मेजबान भी बने मुसलमान

मस्जिद के दरवाजों को पारंपरिक हिंदू शैली में सजाया गया था। मुस्लिम महिलाओं ने भी इस शादी में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

असदुद्दीन ओवैसी बोले- देश की 41 फीसदी संपत्ति हिंदू सवर्णों के पास, मुस्लिमों के पास महज 8 प्रतिशत

AIMIM, Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देश की 41 फीसदी संपत्ति तो केवल हिंदू सवर्णों के पास है जो कि उनकी आबादी का दोगुना है।

यह पढ़ा क्या?
X