Hindu Temple

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में पहले हिंदू मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ, अदालत ने निर्माण को चुनौती देने वाली याचिकाएं की खारिज

योजना के मुताबिक राजधानी के एच-9 प्रशासनिक संभाग में 20,000 वर्गफुट के भूखंड पर कृष्ण मंदिर बनना है। मंदिर का भूमि पूजन हाल में मानवाधिकार मामलों पर संसदीय सचिव लाल चंद माल्ही ने किया था।

पाकिस्तान: नाबालिगों ने मंदिर में की तोड़फोड़, पकड़े जाने पर बोले- पैसे चुराने के लिए किया ऐसा

डॉन अखबार ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से कहा कि गिरफ्तार किए गए लड़कों की उम्र 15 वर्ष, 13 वर्ष, 13 वर्ष और 12 वर्ष है। उन्होंने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया है।

UP: पीलीभीत में अराजक तत्वों ने तोड़ीं मूर्तियां, मंदिर के अंदर घुसकर अंजाम दी वारदात

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत स्थित एक मंदिर में मूर्तियां तोड़ने-फोड़ने का मामला सामने आया है। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है।

बंगालः हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई ने मिलकर बनाया राम-सीता का मंदिर, राम नवमी पर होगी विशेष पूजा

बर्द्धमान की हरिपुर पंचायत में समाज के सभी समुदायों ने मिलकर राम-सीता मंदिर बनवाया। ग्राम पंचायत प्रधान निर्मला मुर्मू ने बताया कि निर्माण कार्य दिसंबर 2018 में शुरू हुआ था।

सूख रहा पाकिस्तान के सबसे बड़े मंदिर का तालाब: मुस्‍लिम लड़ रहा लड़ाई, नहीं सुन रही पाक सरकार

पाकिस्तान के सबसे बड़े हिन्दू मंदिर का तालाब सूख रहा है। तालाब के पानी के सूखने की वजह मंदिर के पास के इलाके में बनीं सीमेंट फैक्ट्रियां बताई जा रही हैं। एक मुस्लिम शख्स मंदिर के तालाब के पानी के लिए लड़ाई लड़ रहा है, लेकिन पाक सरकार का उदासीन रवैया नजर आ रहा है।

मलेशिया में दो हिन्दू मन्दिरों में तोड़फोड़, देवी-देवताओं की मूर्तियों को नुकसान

मंदिर से जुड़े अधिकारियों ने एक पुलिस रिपोर्ट दर्ज करा दी है। मलेशिया की 2.8 करोड़ जनसंख्या में आठ प्रतिशत लोग भारतीय मूल के हैं और इनमें हिंदू तमिलों की बहुलता है।

प्लाजा बनाने के लिए पाकिस्तान में गिराया जा रहा प्राचीन हिंदू मंदिर 

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के इस शहर में एक प्राचीन हिंदू मंदिर को मरम्मत के नाम पर गुपचुप तरीके से ध्वस्त किया जा रहा। इस जमीन पर एक कर्मिशयल प्लाजा बनने वाला है।

मकबरा हो मंदिर, गर्व से उठ जाता सिर

उत्तर औपनिवेशिक भारतीय इतिहास में दो तरह की शक्तियों के बीच संघर्ष जारी है। एक इतिहास को ज्यादा से ज्यादा विज्ञान सम्मत बनाने की कोशिश में है तो दूसरी खुद इतिहास को मिथक सिद्ध करने की कोशिश में।

अमेरिका: उत्तर कैरोलीना में एक मंदिर के साइनबोर्ड पर दागी गोलियां, 60 से अधिक छेद

अमेरिका के उत्तर कैरोलीना प्रांत में बनने वाले एक मंदिर के साइनबोर्ड पर गोलियां चलायी गयीं जिससे उसमें 60 से अधिक छेद हो गए। इस घटना से भारतीय समुदाय…

अमेरिका: हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़, दीवार पर लिखा ‘गेट आउट’

महाशिवरात्रि उत्सव से ठीक पहले वॉशिंगटन में एक मंदिर की दीवार पर नफरत फैलाने वाला संदेश लिख दिए जाने और वहां बने स्वास्तिक के चिन्ह पर स्प्रे कर दिए जाने से यहां रहने वाला समुदाय स्तब्ध है। यह घटना उस समय हुई जब अज्ञात बदमाशों ने सिएटल मेट्रोपोलिटन क्षेत्र में एक मंदिर की दीवार पर […]

यह पढ़ा क्या?
X