Himanta Biswa Sarma

असम में ‘बाबर शासन’ लाना ही Congress, बाकी क्षेत्रीय दलों का उद्देश्य- बोले हेमंत बिस्व सरमा

कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए एआईयूडीएफ, भाकपा, माकपा और आंचलिक गण मोर्चा (एजीएम) के साथ मिलकर महागठबंधन बनाया है। चुनाव मार्च-अप्रैल में होने वाले हैं।

बंगाल की कहानी, असम में भी शुरू? ‘दगाबाजी’ पर नेत्री को Congress ने निकाला, बन सकती हैं BJP का हिस्सा

कुछ ही दिन पहले नेओग ने असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस के संयोजक हिमंत बिस्व शर्मा से मुलाकात की थी।

बोडोलैंड चुनाव: भाजपा ने NDA की साथी पार्टी बोडो पीपुल्स फ्रंट का छोड़ा साथ, बहुमत के लिए बना लिया अलग गठबंधन

बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद के चुनाव को असम विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा था, भाजपा ने इसमें 9 सीटें हासिल कर बढ़त बनाई है।

भाजपाई मंत्री के फर्जी वीड‍ियो से फेसबुक ने हटाया ‘misinformation’ का टैग, ‘पाक‍िस्‍तान जिंदाबाद’ के नारे को Alt News ने बताया था झूठ

शेयर किए गए वीडियो में आरोप लगाया गया था कि लोकसभा सांसद बदरुद्दीन अजमल के समर्थकों ने उन्हें एयरपोर्ट रिसीव करते समय कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया था।

असम में नहीं बनेगा मियां म्यूजियम, MLA पैनल की रिपोर्ट खारिज करते हुए बोले हेमंत बिस्व शर्मा

18 अक्टूबर को असम के बागबर विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक शरमन अली अहमद ने राज्य के संग्रहालय निदेशक को म्यूजियम की स्थापना के लिए चिट्ठी लिखी थी।

असम सरकार ‘लव जिहाद’ के खिलाफ छेड़ेगी लड़ाई! हिमंता बिस्वा सरमा बोले- धर्म के बारे में झूठ बोलकर हिंदू लड़कियों से शादी कर रहे युवक

सरमा ने कहा कि “असम में हम देख रहे हैं कि दो और तीन नए ट्रेंड उभर रहे हैं, जिनमें कई मुस्लिम लड़के हिंदू नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर उस पर अपनी मंदिर वाली तस्वीर अपलोड कर रहे हैं।

असम में नवंबर में बंद कर दिए जाएंगे सभी सरकारी मदरसे- मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा का बयान

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि उनकी पार्टी 2021 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद ऐसे कदम उठाएगी जिससे यह संस्थान दोबारा शुरू हो जाएं।

CAA Protest: प्रदर्शनकारियों ने रोका असम के मंत्री का रास्ता, 5 किमी दूर भी हेलिकॉप्टर से गए बीजेपी नेता

Assam CAA, CAA Rally, CAA Protest: प्रदर्शनकारियों ने मंत्री के दौरे का विरोध करते हुए तेजपुर और घोरामारी के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 15 को जाम कर दिया और संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की थी।

Lok Sabha Election 2019: असम में बीजेपी को दी नई पहचान, पार्टी ने मंत्री से कहा- कोई भी लोकसभा सीट चुन लो

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): असम बीजेपी चीफ ने इस बारे में कहा,”पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझसे कहा था कि वह चाहते हैं कि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए हेमंत देश में कोई भी संसदीय सीट चुन सकते हैं। मैंने फौरन इसके जवाब में कहा कि यह कमाल का निर्णय है।”

रजत सेठी बने BJP के ‘प्रशांत किशोर’, साथी ने कहा- हजार करोड़ दे तब भी नहीं करूंगी कांग्रेस के लिए काम

असम विधानसभा चुनावों में रजत सेठी और शुभ्रस्‍था भाजपा के लिए ‘प्रशांत किशोर’ की भूमिका में रहे। उनका कहना है कि वे भाड़े पर काम करने के बजाय विचारधारा से प्रभावित राजनीतिक उद्यमी हैं।

मैंने राहुल गांधी से कहा था 25 सीटों से आगे नहीं बढ़ पाओगे, वे बोले हम जीतेंगे, अब देख लो: सर्मा

हेमंत बिस्‍व सर्मा नौ महीने पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। अब वे भाजपा विधायक हैं और पार्टी की जीत के नायकों में से एक हैं।

ये पढ़ा क्या?
X