Himachal Pradesh

राजद्रोह केसः पत्रकार विनोद दुआ को SC से राहत, दंडात्मक कार्रवाई पर 15 जुलाई तक बढ़ी रोक, जानें क्या है पूरा मामला

बेंच ने इसके साथ ही यह भी कहा कि दुआ को इस मामले में पूरक सवालों का जवाब देने की जरूरत नहीं है। दुआ इस मामले की डिजिटल माध्यम से जांच में शामिल हुये थे।

‘सुशांत सिंह राजपूत की तरह मुझे भी मरने के लिए मजबूर किया’, सुसाइड से पहले युवक ने पूर्व कांग्रेस MLA पर लगाए गंभीर आरोप; केस दर्ज

बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने से ठीक पहले इस युवक ने सोशल मीडिया पर लाइव कर अपनी आपबीती सुनाई थी।

स्मृति ईरानी ने कहा-लॉकडाउन के दौरान 20 करोड़ महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किए 20 हजार करोड़ रुपये

ईरानी ने कहा कि पहले गरीब लोग बैंकों के पास जाते थे और आजकल बैंक गरीब लोगों के पास आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की तारीफ की।

गर्भवती गाय को विस्फोटक मिला खाना खिलाने के मामले में 10 दिन बाद 1 गिरफ्तार, जख्मी गाय का इलाज जारी

Coronavirus, Cow Injured After Eating Explosive Video Viral:: पुलिस ने यह भी बताया है कि उन्होंने वारदात स्थल से कई सैम्पल जुटाए हैं। इसके अलावा विस्फोटक को फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भी भेजा गया है।

हिमाचल प्रदेश: Covid-19 संक्रमित के अंतिम संस्कार को लेकर बवाल, लोगों ने कहा- अमीरों की नहीं गरीबों की बस्ती के पास जानबूझ कर चला रहे शव

Coronavirus, Covid-19 Lockdown 4.0: प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि ‘प्रशासन जानबूझ कर अमीरों की नहीं बल्कि गरीबों की बस्ती के सामने कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार करना चाहती है।

12 साल की बेटी से पिता 6 महीने से कर रहा था रेप, मां की शिकायत पर हुआ गिरफ्तार

Coronavirus, Covid-19 India Lockdown: आपको याद दिला दें कि इसी महीने मध्य प्रदेश से भी एक ऐसी ही खबर आई थी। यहां एक लड़की ने अपने पिता पर उसके साथ 2 बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था।

COVID-19 काल में भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन! 10 दिन में 2 बार भारतीय सीमा में घुसा चीनी चॉपर

समाचार एजेंसी ANI ने हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पिति जिला एसपी के हवाले से बताया कि 11 अप्रैल, 2020 को चीन का एक हेलीकॉप्टर भारत के सम्धो क्षेत्र में 12-15 किमी दूर तक चला आया था।

हिमाचल प्रदेश: लॉकडाउन में परेशान महिला को राशन का लालच दे पुलिसवाले ने किया रेप, गिरफ्तार

India Lockdown, Policeman Raped Woman: महिला ने अपनी शिकायत में बताया है कि पुलिस वाला उन्हें राशन दिलाने की बात कह कर एक क्वार्टर में ले गया और यहां उनके साथ दुष्कर्म जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया गया।

BJP शासित हिमाचल प्रदेश में पांच पत्रकारों पर 14 FIR, प्रवासी मजदूरों पर फेक न्यूज देने के आरोप

इन 14 एफआईआर में डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के सेक्शन 54 को आधार बनाया गया है, जिसमें फर्जी खुलासे से लोगों में घबराहट फैलने के आरोप में जुर्माना लगाने का प्रावधान है।

Makar Sankranti 2020: हिमाचल में 1,995 Kg ‘खिचड़ी’ पकाकर बना गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, 25 शेफ, क्रेन से मंगवाए बर्तन; फिर यूं बनी डिश

Happy Makar Sankranti 2020: हिमाचल प्रदेश के पर्यटन विभाग के निदेशक यूनुस ने बताया कि 25 शेफ की एक टीम ने मंडी जिले के तत्तापानी में 1995 किलो खिचड़ी बना विश्व रिकॉर्ड बनाया है। इसे बनाने के लिए हरियाणा से 250 किग्रा का बर्तन मंगाया गया था।

‘दलित हूं, इसलिए मंदिर में घुसने से रोका’ हिमाचल सरकार में मंत्री का आरोप, विधानसभा में उठाया मुद्दा

किन्नौर के कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने कहा कि दलितों को राज्य में कुछ स्थानों पर मंदिरों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। मंत्री ने कहा कि वह कांग्रेस के उन विधायकों से सहमत हैं जिन्होंने कहा था कि कुछ मंदिरों में दलितों को प्रवेश की अनुमति अभी भी नहीं है।

Himachal Pradesh Board: 6 मार्च से शुरू होंगी दसवीं की परीक्षाएं, 12वीं क्लास की डेट अभी नहीं जारी हुई

बोर्ड ने बताया है कि परीक्षा तिथियों की अंतिम रूप से सूचना 20 दिसंबर को जारी की जाएगी। हालांकि अभी तक 12वीं कक्षा की परीक्षाओं की तिथियां घोषित नहीं की गई हैं।

कुल्लूः दशहरा मेले के शौचालय में लाइट जलाने गया था साधु, करंट लगने से हो गई मौत

कुल्लू के दशहरा मेले में एक साधू की करंट लगने से मौत हो गई है। बता दें कि पंडाल के शौचालय में यह घटना घटी है।

हिमाचल: कोर्ट की मनाही के बावजूद ‘जबरन धर्मांतरण’ के खिलाफ कानून में जोड़ा प्रावधान, ईसाई नेता बोले- करेंगे चैलेंज

राज्य में कांग्रेस ने पहली बार 2006 में वीरभद्र के नेतृत्व वाली सरकार में ‘जबरन धर्मांतरण’ के खिलाफ विधेयक लागू किया था। हालांकि इसके 13 साल बाद नए विधेयक में 8 नए प्रावधान और जोड़ दिए गए हैं। इन नए 8 प्रावधानों में से एक शादी के से पहले धर्मांतरण और शादी के बाद धर्मांतरण से जुड़ा है।

Himachal: बीजेपी नेता का बेटा दोस्त के साथ गिरफ्तार, हेरोइन रखने का आरोप

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी होटल से नशीला पदार्थ बेच रहे थे और इस होटल का मालिक एक अन्य भाजपा नेता का भाई है। सेन ने बताया कि भाटिया और शर्मा के खिलाफ गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया गया है।

हिमाचल में जबरन और शादी के जरिए धर्मांतरण पर रोक, बिल पारित, उल्लंघन पर 7 साल तक जेल भी संभव

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने पुराने कानून में संशोधन करने के बजाय नया कानून लाने का निर्णय लिया क्योंकि पुराने कानून में महज आठ धाराएं हैं तथा उसमें करीब दस और धाराएं जोड़ना बेहतर नहीं होता।

Himachal Pradesh Rains: 48 घंटे लगातार बारिश से 22 की मौत, 500 लोग फंसे, लाहौल स्पीति-चंबा में बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बता दें कि बारिश के कारण करीब 500 लोगों के फंसे होने की बात सामने आ रही है।

Himachal: भारी बारिश और लैंड स्लाइडिंग से तहस-नहस हुईं सड़कें, अखाड़ा बाजार में ब्यास नदी पर बना पुल टूटा, 18 लोगों की मौत

राज्य में बारिश संबंधी दुर्घटनाओं में कम से कम आठ लोगों की जान चली गई। पुलिस ने बताया कि आरटीओ कार्यालय के पास हुए भूस्खलन में तीन लोगों की मौत हो गई। एक अन्य अब भी मलबे के नीचे फंसा है।