Hillary Clinton

मस्जिद की सीढ़ियों पर फिसल गईं हिलेरी क्लिंटन, साथवालों ने बचाया

हिलेरी ने अपनी मांडू (मांडव) यात्रा के दौरान यहां के प्रसिद्ध स्मारकों जहाज महल, हिंडोला महल, होशंग शाह का मकबरा और जामा मस्जिद का भी अवलोकन किया। हिलेरी यहां महेश्वर एवं इन्दौर के पूर्व होलकर शासकों के वंशज रिजर्ड होलकर के निमंत्रण पर महेश्वर एवं मांडव की तीन दिवसीय यात्रा पर आयी हुई थीं।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अभी भी हैं अमेरिका के लिए बड़ा खतरा : हिलेरी क्लिंटन

हिलेरी ने कहा कि पुतिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जरिए जो कुछ चाहते थे, उनमें से कुछ उन्हें हासिल हो चुका है, लेकिन रूस को वह सबकुछ हासिल नहीं हो सकता है।

ओरलैंडो हमले को ट्रंप ने बताया संभावित आतंकी हमला तो हिलेरी ने कहा- अमेरिका की सबसे दर्दनाक घटना

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट में कहा है कि ओरलैंडो में हुई गोलीबारी की घटना वाकई दर्दनाक है। पुलिस घटना की जांच आतंकी गतिविधि को ध्यान में रखकर कर रही है।

बराक ओबामा ‘आपराधिक मामले में जांच’ का सामना करने वाले व्यक्ति (हिलेरी क्लिंटन) का समर्थन कर रहे हैं: ट्रम्प

ट्रम्प ने हिलेरी के ‘कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद’ संदर्भ का इस्तेमाल नहीं करने पर उनकी आलोचना करते हुए कहा कि वह ऐसा इसलिए कर रही हैं क्योंकि वह ओबामा को नाराज नहीं करना चाहतीं

हिलेरी ने ट्रंप पर ट्विटर से साधा निशाना, अकाउंट डिलीट करने को कहा

हिलेरी के सोशल मीडिया निदेशक एलेक्स वाल के अनुसार यह ट्वीट 90 मिनट में 1,45,000 बार रीट्वीट हुआ और इस प्रकार यह ‘मुहिम का सर्वाधिक रीट्वीट होने वाला ट्वीट बन गया।’

हिलेरी को ओबामा का समर्थन मिलने से हैरान नहीं हैं सैंडर्स: व्हाइट हाउस

हिलेरी को 7 जून को आवश्यक डेलीगेटों का समर्थन मिल गया और इसके साथ ही उनके राष्ट्रपति पद के चुनाव में अमेरिका की किसी बड़ी पार्टी की पहली महिला उम्मीदवार बनने का रास्ता साफ हो गया।

अमेरिकी राजनीति में हिलेरी ने रचा इतिहास, बनीं पहली महिला राष्ट्रपति उम्मीदवार

हिलेरी ने कहा, ‘‘आप सभी का शुक्रिया, हमने एक पड़ाव पार कर लिया है, हमारे देश के इतिहास में यह पहली बार है जब किसी प्रमुख पार्टी की उम्मीदवार कोई महिला होगी।’’

राष्ट्रपति चुनाव: डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी जीतने के लिए तैयार हैं हिलेरी, डोनाल्ट ड्रंप से होगा मुकाबला

इस समय हिलेरी क्लिंटन के पास 2354 डेलीगेट हैं, जो डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी हासिल करने के लिए जरूरी संख्याबल 2382 से 28 कम हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन को बताया ‘चोर’, कहा- ई-मेल घोटाले के लिए होनी चाहिए जेल

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘हिलेरी क्लिंटन एक कमजोर व्यक्ति है। हिलेरी क्लिंटन पूरी तरह से गढ़ी गई हैं। हिलेरी क्लिंटन एक चोर है।’

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन की बढ़त को पीछे छोड़ा

पिछले कई दिन से कई चुनाव सर्वेक्षणों में बताया गया है कि हिलेरी के खिलाफ ट्रंप बढ़त हासिल कर रहे हैं । उदाहरण के लिए एबीसी न्यूज-वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार ट्रंप के पास दो प्रतिशत की बढ़त है ।

हिलेरी क्लिंटन के 13 मिनट तक झूठ बोलने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

इसमें 2008 का वह चर्चित मुद्दा भी शामिल किया गया है जिसमें हिलेरी ने दावा किया था कि 1996 में यूरोप के बोसनियन एयरपोर्ट पर उनपर स्नाइपर ने गोली चलाई थी।

डेमोक्रेटिक प्राइमरी मुकाबले में हिलेरी-सैंडर्स को मिली जीत, ओरेगॉन प्राइमरी में में ट्रंप ने मारी बाज़ी

हिलेरी ने 1,923 मतों से जीत दर्ज की। सीएनएन ने कहा कि इतने कम अंतर से जीत हिलेरी के अभियान की गति थम सकती है।

हिलेरी होंगी अमेरिका की अगली राष्ट्रपति : जो. बाइडेन

बाइडेन ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि हिलेरी उम्मीदवार बनेंगी और मुझे विश्वास है कि वह अगली राष्टूपति होंगी।’’

डोनाल्ड ट्रंप की आर्थिक नीति अविचारित, बेहद जोखिमपूर्ण है: हिलेरी क्लिंटन

क्लिंटन के चुनावी अभियान के सलाहकार जेक सलिवन ने कहा, ‘‘दरअसल, तकनीकी तौर पर डोनाल्ड ट्रंप की कर कटौती करोड़पतियों और अरबपतियों के लिए है।”

हिलेरी क्लिंटन ने एक बार फिर डोनाल्ड ट्रम्प को कहा ‘बेलगाम’

हिलेरी क्लिंटन ने कहा, ‘‘बेलगाम ट्रम्प कहते हैं कि हम दुनिया के इतिहास में सबसे ताकतवर सैन्य गठबंधन नाटो से अलग हो जाएं और कुछ ऐसा जिसे वाकई में हमें आधुनिकीकृत करने की जरूरत है।’’

हिलेरी ने अपने पति से संबंध रखने वाली महिलाओं का जीवन बर्बाद किया: डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि हिलेरी क्लिंटन अविश्सनीय रूप से दुष्ट हैं और उन्होंने उन कई महिलाओं के खिलाफ जो किया वह शर्मनाक है।

तीरंदाज़ : अमेरिका का अंतर्विरोध

ट्रंप नामांकित हो चुके हैं, पर रिपब्लिकन पार्टी के दिग्गज उनको स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं

ट्रंप को ‘अहंकारी’ बताने वाले जिंदल ने कहा, हिलेरी क्लिंटन के बजाए डोनाल्ड ट्रंप को दूंगा अपना वोट

लुइसियाना के पूर्व गवर्नर बॉबी जिंदल ने तर्क दिया कि वह हिलेरी से बेहतर हैं। हिलेरी डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने की संभावना हैं।

IPL 2020 LIVE
X