Hemant Soren

Bihar Election 2020: लालू प्रसाद यादव की RJD के साथ लड़ेगी हेमंत सोरेन की JMM, मुलाकात पर दिए ये संकेत

जब पत्रकारों ने पूछा कि झामुमो बिहार में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ सकती है? इसके जवाब में हेमंत सोरेन ने कहा कि अभी इस पर चर्चा होनी बाकी है और राजनीतिक प्लेटफॉर्म पर चर्चा के बाद इसकी जानकारी दी जाएगी।

बड़े भाई की मौत के बाद की थी राजनीति में एक्सीडेंटल एंट्री, मुख्यमंत्री रहते हार गए चुनाव, जानें हेमंत सोरेन का राजनीतिक सफर

हेमंत सोरेन की राजनीति में एंट्री साल 2009 में हुई। इसके कुछ माह बाद ही वह राज्यसभा सांसद बन गए।

‘अराजकता’ का दूसरा नाम झारखंड, ‘दनदना’ रहे नक्सली और शासकवर्ग ‘मस्त’- हेमंत सोरेन सरकार पर BJP चीफ का वार

नड्डा ने कहा कि भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार के समय झारखंड में नक्सलवाद करीब समाप्त हो गया था और लोग आराम से घूम फिर सकते थे लेकिन उसका प्रकोप आज फिर से बहुत बढ़ गया है।

झारखंड में भी ‘ऑपरेशन कमल?’, कांग्रेस के आरोपों पर सीएम हेमंत सोरेन हुए चौकन्ने, कोर कमेटी की बुलाई बैठक

आरोपों के बाद सीएम हेमंत सोरेन चौकन्ने हो गए हैं। यही वजह है कि उन्होंने पार्टी स्तर पर मोर्चेबंदी शुरू कर दी है। हेमंत सोरेन ने इस मुद्दे पर पार्टी के करीबी और वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की है और सतर्क रहने को कहा है।

झारखंड के सीएम हुए होम क्वारंटीन, दफ्तर के सभी कर्मियों को क्वारंटीन में जाने के निर्देश, सीएम आवास में आने-जाने पर बैन

सीएम सोरेन ने ट्वीट कर बताया कि उनके साथी मंत्री मिथिलेश ठाकुर और विधायक मथुरा महतो के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्होंने खुद को होम क्वारंटीन करने का फैसला किया है।सोरेन ने ट्वीट कर बताया कि दोनों लोगों की इलाज राज्य के सरकारी अस्पताल में हो रहा है।

Pics: एक-दूजे के हुए तीरंदाज दीपिका कुमारी और अतुन दास, दो बैच में शादी में आए मेहमान; CM हेमंत सोरेन भी देने पहुंचे आशीर्वाद

शादी के दौरान सरकार की तरफ से जारी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया गया। मास्क, सैनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया। मेहमानों को शादी में शामिल होने के लिए दो अलग-अलग समय दिए गए थे। पहले 50 लोग शाम पांच बजे के बाद शामिल हुए उसके बाद दूसरे बैच में बाकी के मेहमान आएं।

औरेया कांड के बाद UP प्रशासन ने लाशों के साथ ट्रकों से भेजे मजदूर, झारखंड CM बोले- ये अमानवीय है

सोरेन ने ट्वीट कर झारखंड पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि “यह स्थिति अमानवीय एवं अत्यंत संवेदनहीन है। झारखंड की सीमा में प्रवेश करते ही घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करें।

जब पहली बार सीएम पद की शपथ ले रहे थे हेमंत सोरेन तो ताबड़तोड़ फोटो खींच रही थीं कल्पना, शादी की सालगिरह पर यूं किया याद

साल 2013 में जब हेमंत सोरेन पहली बार राज्य के सीएम बने तब शपथ समारोह में मौजूद कल्पना ने उस ऐतिहासिक क्षण को ताबड़तोड़ अपने कैमरे में क्लिक किया था।

सरकार बनाते ही एक्शन मोड में हेमंत सोरेन, पत्थलगड़ी मामले में देशद्रोह के 19 केस समेत 172 लोगों के खिलाफ दर्ज मामले होंगे खत्म

कैबिनेट ने महिलाओं तथा नाबालिगों के यौन उत्पीड़न एवं उनके खिलाफ अन्य अपराधों के बारे में सुनवाई करने के लिए प्रत्येक जिले में फास्टट्रैक कोर्ट के गठन और इस उद्देश्य से न्यायिक अधिकारियों के आवश्यक पदों के सृजन का भी निर्णय लिया।

दो ST, एक SC और एक मुस्लिम से बना हेमंत सोरेन का मंत्रिमंडल, जानें- नई सरकार का जातीय गणित

Jharkhand CM Hemant Soren Oath/Swearing-in Ceremony: हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली नई सरकार में दो अनुसूचित जनजाति, एक अनुसूचित जाति और एक मुस्लिम चेहरे को शामिल किया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद अनुसूचित जनजाति से हैं।

झारखंड में Hemant Soren सरकार, CM बनते ही बुलाई कैबिनेट की बैठक; एक्शन में JMM के कार्यकारी अध्यक्ष

Jharkhand CM Hemant Soren: हेमंत सोरेन 2013 के बाद दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के रामेश्वर उरांव और आलमगीर आलम एवं RJD के विधायक सत्यानंद भोक्ता ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

Hemant soren Swearing-in Ceremony Updates: सीएम बनते ही एक्शन में हेमंत सोरेन, बुलायी कैबिनेट मीटिंग

Jharkhand CM Hemant Soren Oath/Swearing-in Ceremony Updates: हेमंत सोरेन दूसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री बने हैं। हेमंत सोरेन के कैबिनेट में आलमगीर आलम, रामेश्वर उरांव और सत्यानंद भोग्ता को जगह मिली है।

हेमंत सोरेन की जाति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप, रघुवर दास के खिलाफ दर्ज हो गई FIR

JMM नेता हेमंत सोरेन की जाति को लेकर कथित रूप से आपत्तिजनक बयान देने के मामले में पूर्व सीएम रघुवर दास के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

CM बनने से पहले सोनिया गांधी से मिले JMM नेता हेमंत सोरेन, झारखंड में मिल सकता है Congress को डिप्टी सीएम का पद

Hemant Soren Jharkhand: इंडियन एक्सप्रेस के सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस को सोरेन सरकार में उप मुख्यमंत्री और चार मंत्री पद मिलने की संभावना है। पाकुड़ के विधायक आलमगीर आलम को मंगलवार (24 दिसंबर ) को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नेता चुना गया था। संभावना है कि आलम उप मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाल सकते है।

Hemant Soren: जिस दिन सीएम पद से इस्तीफा दिया, 5 साल बाद उसी दिन जीत लिया झारखंड

विपक्ष के नेता के तौर पर हेमंत सोरेन दिसंबर 2014 से अब तक जन मुद्दों की बात करते रहे और उन्होंने विशेषकर आदिवासियों की जमीन, जंगल की बात की है। भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन की राज्य सरकार की कोशिशों का जमकर विरोध भी किया है जिससे उन्हें गरीबों और आदिवासियों का भरपूर समर्थन भी मिला है।

Jharkhand Election Results 2019: …तब शिबू सोरेन ने कहा था- मैं माओवाद‍ियों का समर्थक हूं…

Jharkhand Assembly Election/Chunav Results 2019: हेमंत सोरेन 13 जुलाई, 2013 को 13 साल पुरानेे राज्‍य के नौवें मुख्‍यमंत्री बने थे। वह राज्‍य के पांचवेे आद‍िवासी मुख्‍यमंत्री थे। उनके प‍िता श‍िबू सोरेन तीन बार मुख्‍यमंत्री रहे।

Jharkhand Election: कौन हैं झारखंड के भावी सीएम हेमंत सोरेन, राजनीति में ऐसे हुई थी एंट्री

विधानसभा चुनाव 2019 से पहले अपनी संपत्ति को लेकर हेमंत सोरेन काफी चर्चा में रहे थे। दरअसल, उनकी संपत्ति पिछले 10 साल में 11 गुना बढ़ी है। उन्होंने दुमका विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करते वक्त शपथ पत्र में अपनी कुल संपत्ति 8 करोड़ 11 लाख रुपए बताई थी, जबकि 2009 के विधानसभा चुनाव में उनकी कुल संपत्ति 73 लाख 57 हजार रुपए थी।

झारखंड: अंतिम चरण की वोटिंग से पहले कानूनी जंग तेज, बीजेपी के बाद JMM ने भी की शिकायत, EC ने मांगी सीडी और रिपोर्ट

हेमंत सोरेन के बयान पर भाजपा ने चुनाव आयोग को दी अपनी शिकायत में सोरेन पर हिंदू समुदाय की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है। वहीं हेमंत सोरेन ने सीएम रघुबर दास के खिलाफ शिकायत दी है।

बिहार चुनाव
X