HDFC

HDFC बैंक को खड़ा करने वाले पहले सीईओ आदित्य पुरी अब इस संस्था से जुड़े, जानें- करेंगे क्या काम

आदित्य पुरी को एचडीएफसी बैंक के पहले सीईओ के रूप में साल 1994 में नियुक्त किया गया था, जब यह अस्तित्व में आया था। आदित्य पुरी को एचडीएफसी बैंक की लंबी और अब तक की सफल यात्रा के लिए क्रेडिट दिया जाता रहा है।

अगर गलत खाते में पैसा ट्रांसफर हो गया है तो ऐसे पाएं वापस, ये हैं कुछ तरीके

Accidentally transfer money to wrong account: पैसा ट्रांसफर करने के बाद अक्सर लोगों को देखा गया है कि वे रिसीवर से पुष्टि नहीं लेते। ऐसा करना बाद में नुकसानदायक साबित होता है। ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर होने के बाद तुरंत रिसीवर को कॉल कर इस बात की पुष्टि कर लेनी चाहिए।

चेक भरने में एक छोटी सी गलती से आपको हो सकता है बड़ा नुकसान, जानें कैसे

चेक में एक छोटी सी गलती भी आपको भारी नुकसान पहुंचा सकती है। लिहाजा आपके लिए यह जानना जरूरी हो जाता है कि चेक में क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए।

एचडीएफसी बैंक के नए सीईओ होंगे शशिधर जगदीशन, जानें- आदित्य पुरी की जगह लेने वाले बैंकर का पूरा परिचय

HDFC Bank new CEO: 1996 में बैंक से जुड़ने वाले जगदीशन करीब 25 साल बाद एचडीएफसी के मुखिया के तौर पर कामकाज संभालेंगे। उन्होंने 1996 में फाइनेंस फंक्शन में मैनेजर के तौर पर अपना काम शुरू किया था।

HDFC बैंक के सीईओ आदित्य पुरी ने बॉस से कहा था, जितना कहेंगे उतना होगा मुनाफा, हर दिन फोन करना बंद करें

आदित्य पुरी ने एचडीएफसी बैंक जॉइन करने का प्रस्ताव स्वीकार करते हुए कहा था, ‘आपको मुझे फ्री हैंड देना होगा।’ आदित्य पुरी की यह वही शर्त थी, जो उन्होंने सिटीबैंक में कामकाज के दौरान रखी थी।

लोन में ‘खेल’ के आरोप में एचडीएफसी बैंक ने 6 कर्मचारियों को हटाया, बकाया हैं 1.2 लाख करोड़ रुपये के कर्ज

इन अधिकारियों ने ऑटो लोन के साथ ही कर्जधारकों को जीपीएस डिवाइस भी दी थीं। जांच में यह बात सामने आई है कि इन कर्मचारियों ने सेल्स टारगेट को पूरा करने के लिए 2015 से 2019 के दौरान ऐसा किया था।

HDFC बैंक को खड़ा करने वाले आदित्य पुरी ने अपने उत्तराधिकारी को लेकर दिया बड़ा संकेत, जानें- कौन ले सकता है जगह

आदित्य पुरी ने कहा कि उनका उत्तराधिकारी एचडीएफसी ग्रुप से ही होगा, जिसने बैंक में 25 साल गुजारे हैं। आदित्य पुरी ने भले ही अपने उत्तराधिकारी का नाम नहीं लिया, लेकिन कयास लगने जरूर शुरू हो गए हैं।

HDFC बैंक में ऑटो लोन जारी करनें में हुआ ‘खेल’? 1.2 लाख करोड़ रुपये के कर्ज बकाया, कराई जांच

एचडीएफसी बैंक ने अपने ऑटो लोन विभाग की ओर से बांटे गए कर्जों में अनियमितता को लेकर जांच की है।ब्लूमबर्ग ने मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इस मामले में यूनिट के पूर्व हेड की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

गुस्से का शिकार होने से बचने की रणनीति, पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना ने HDFC में कम की हिस्सेदारी

चीन के केंद्रीय बैंक पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना ने भारत के निजी सेक्टर की सबसे बड़ी बैंकिंग कंपनी HDFC में अपने निवेश में कटौती कर दी है। अप्रैल में पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना ने एचडीएफसी में 1.01 फीसदी की हिस्सेदारी 3,300 करोड़ रुपये के निवेश के साथ खरीदी थी।

रिटायर होने वाले हैं HDFC बैंक के सीईओ आदित्य पुरी, कई छोटे बैंकों से ज्यादा है संपत्ति, जानें- पूरा सफर

एचडीएफसी बैंक की मार्केट वैल्यूएशन 5.87 लाख करोड़ रुपये है, जो कि उसकी पैरेंट कंपनी से ज्यादा है। एचडीएफसी बैंक की पैरेंट कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड का मार्केट कैपिटलाइजेशन 3.09 लाख करोड़ रुपये है।

क्या आप किसी भी बैंक में बदल सकते हैं फटा हुआ नोट? जानें क्या कहता है RBI का नियम

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के नियमों के मुताबिक ग्राहक किसी भी बैंक में जाकर नोटों को बदलवा सकता है। इसके लिए बैंक ग्राहक को मना नहीं कर सकते चाहे ग्राहक का किसी भी बैंक में खाता हो।

इंटरनेट बैंकिंग से जुड़ी ये जरूरी बातें जान लें, पैसा हमेशा रहेगा सुरक्षित

कई तरीके हैं जिनसे साइबर ठग आपको आसानी से अपने जाल में फंसा लेते हैं और इसका एहसास आपको तब होता है जब आपके खाते से पैसा चुरा लिया जाता है।

FD करवाने की सोच रहे हैं तो इन चार बैंकों में करें अप्लाई, 6 महीने पर मिल रहा इतना ब्याज

बैंक एफडी की दरें बदलती रहती हैं। ऐसे में अक्सर लोगों के मन में यह सवाल होता है कि वे कहां एफडी करवाएं जिससे उन्हें ज्यादा फायदा मिले।

HDFC Results: एचडीएफसी को मार्च तिमाही में हुआ 2,232.5 करोड़ रुपये का मुनाफा, 3 फीसदी से ज्यादा बढ़ा रेवेन्यू

HDFC Quarter result: देश के दिग्गज प्राइवेट बैंक एचडीएफसी को मार्च में समाप्त हुई तिमाही में 2,232.5 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। बीते साल के मुकाबले एचडीएफसी को 22 फीसदी की गिरावट का सामना करना पड़ा है।

फटे गले नोट हैं तो बैंक में करें जमा या फिर करें बिल का भुगतान, जानें क्या है तरीका

How to exchange torn, soiled notes: आरबीआई के मुताबिक ऐसे नोटों को बदला जा सकता है लेकिन शर्त यह है कि नोट नकली न हो। ग्राहक किसी भी बैंक की शाखा में जाकर नोटों को जमा कर नया नोट ले सकते हैं।

क्या होता है किड बैंक अकाउंट? कामकाजी महिला हैं तो जान लें इसके फायदे

बच्चों के भविष्य, पढ़ाई-लिखाई के खर्च और कामकाजी महिलाओं को ध्यान में रखते हुए बैंक जूनियर अकाउंट या फिर किड खाता खोलने की सहुलियत देते हैं।

क्या है स्पाईवेयर? पलभर में बैंक खाता करता है खाली, जानें इससे बचने का तरीका

हैकर्स स्पाईवेयर के जरिए खाताधारकों की जासूसी करते हैं। इसके जरिए खाताधारकों की ऑनलाइन सर्च की आदतों, इंटरनेट एक्टिविटी आदि के बारे में डाटा तैयार किया जाता है।

बैंक महिला कर्जदार को सस्ते लोन के अलावा देते हैं कई फायदे, जानें कितनी हो सकती है बचत

Home Loan For Women: आज हम बात करेंगे महिलाओं को दिए जाने वाले होम लोन के बारे में। अर्थव्यवस्था में मंदी के बीच लोगों के घर का सपना पूरा करना अभी भी चुनौती बना हुआ है।

यह पढ़ा क्या?
X