HDFC Bank

HDFC बैंक को खड़ा करने वाले पहले सीईओ आदित्य पुरी अब इस संस्था से जुड़े, जानें- करेंगे क्या काम

आदित्य पुरी को एचडीएफसी बैंक के पहले सीईओ के रूप में साल 1994 में नियुक्त किया गया था, जब यह अस्तित्व में आया था। आदित्य पुरी को एचडीएफसी बैंक की लंबी और अब तक की सफल यात्रा के लिए क्रेडिट दिया जाता रहा है।

मार्केट कैपिटलाइजेशन के मामले में टॉप 3 में नहीं कोई सरकारी बैंक, 10 बैंकों में सिर्फ एसबीआई और पीएनबी को मिली जगह

निजी सेक्टर का एचडीएफसी बैंक 6,73,736 रुपये के मार्केट कैपिटलाइजेशन के साथ देश का नंबर वन बैंक है। बीते करीब ढाई दशकों में एचडीएफसी ने बैंकिंग सेक्टर में तेजी से अपनी पहचान बनाई है।

एचडीएफसी बैंक के नए सीईओ होंगे शशिधर जगदीशन, जानें- आदित्य पुरी की जगह लेने वाले बैंकर का पूरा परिचय

HDFC Bank new CEO: 1996 में बैंक से जुड़ने वाले जगदीशन करीब 25 साल बाद एचडीएफसी के मुखिया के तौर पर कामकाज संभालेंगे। उन्होंने 1996 में फाइनेंस फंक्शन में मैनेजर के तौर पर अपना काम शुरू किया था।

मोराटोरियम पर HDFC चेयरमैन दीपक पारेख बोले, लोन पर छूट न बढ़ाएं, गलत फायदा उठा रहे हैं कुछ लोग

देश के दिग्गज प्राइवेट बैंक के चेयरमैन दीपक पारेख ने भारतीय रिजर्व बैंक से अपील की है कि कोरोना काल में लोन की अदायगी पर छूट को अब और आगे न बढ़ाया जाए। फिलहाल सभी तरह के टर्म लोन्स की किस्तों की अदायगी पर अगस्त तक के लिए छूट का विकल्प दिया गया है।

HDFC बैंक के सीईओ आदित्य पुरी ने बॉस से कहा था, जितना कहेंगे उतना होगा मुनाफा, हर दिन फोन करना बंद करें

आदित्य पुरी ने एचडीएफसी बैंक जॉइन करने का प्रस्ताव स्वीकार करते हुए कहा था, ‘आपको मुझे फ्री हैंड देना होगा।’ आदित्य पुरी की यह वही शर्त थी, जो उन्होंने सिटीबैंक में कामकाज के दौरान रखी थी।

लोन में ‘खेल’ के आरोप में एचडीएफसी बैंक ने 6 कर्मचारियों को हटाया, बकाया हैं 1.2 लाख करोड़ रुपये के कर्ज

इन अधिकारियों ने ऑटो लोन के साथ ही कर्जधारकों को जीपीएस डिवाइस भी दी थीं। जांच में यह बात सामने आई है कि इन कर्मचारियों ने सेल्स टारगेट को पूरा करने के लिए 2015 से 2019 के दौरान ऐसा किया था।

HDFC बैंक को खड़ा करने वाले आदित्य पुरी ने अपने उत्तराधिकारी को लेकर दिया बड़ा संकेत, जानें- कौन ले सकता है जगह

आदित्य पुरी ने कहा कि उनका उत्तराधिकारी एचडीएफसी ग्रुप से ही होगा, जिसने बैंक में 25 साल गुजारे हैं। आदित्य पुरी ने भले ही अपने उत्तराधिकारी का नाम नहीं लिया, लेकिन कयास लगने जरूर शुरू हो गए हैं।

वॉट्सऐप पर बैंक दे रहे क्रेडिट कार्ड से लोन तक की सुविधा, जानें- कैसे आप उठा सकते हैं फायदा

कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक समेत कई बैंकों ने वॉट्सऐप के जरिए बैंकिंग सुविधाएं देना शुरू किया है। आइए जानते हैं, आप वॉट्सऐप के जरिए कर सकते हैं बैंक से जुड़े कौन से काम…

HDFC बैंक में ऑटो लोन जारी करनें में हुआ ‘खेल’? 1.2 लाख करोड़ रुपये के कर्ज बकाया, कराई जांच

एचडीएफसी बैंक ने अपने ऑटो लोन विभाग की ओर से बांटे गए कर्जों में अनियमितता को लेकर जांच की है।ब्लूमबर्ग ने मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इस मामले में यूनिट के पूर्व हेड की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

गुस्से का शिकार होने से बचने की रणनीति, पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना ने HDFC में कम की हिस्सेदारी

चीन के केंद्रीय बैंक पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना ने भारत के निजी सेक्टर की सबसे बड़ी बैंकिंग कंपनी HDFC में अपने निवेश में कटौती कर दी है। अप्रैल में पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना ने एचडीएफसी में 1.01 फीसदी की हिस्सेदारी 3,300 करोड़ रुपये के निवेश के साथ खरीदी थी।

Maruti Swift से लेकर Alto और Baleno खरीदना अब हुआ बेहद आसान, 100% मिलेगा लोन 6 महीनें तक EMI से भी कंपनी दे रही राहत!

बता दें, इस साझेदारी के तहत ग्राहकों को Maruti की कारों पर Axis Bank कई आसान ईएमआई का विकल्प भी दे रहा है। जिसमें सैलरी बेस्ड ग्राहकों को 100 प्रतिशत ऑन-रोड लोन भी दिया जा रहा है।

Yamaha के वाहन को खरीदने पर मिलेगा आधी EMI का भुगतान करने का विकल्प, कंपनी ने 95% तक लोन देने के लिए HDFC से मिलाया हाथ!

इसके अलावा आय प्रमाण पत्र दिखाने वाले लोगों को यामाहा की स्कूटर रेज पर 95% तक का लोन दिया जाएगा। वहीं बाइक लोन के लिए HDFC के माध्यम से 95 प्रतिशत लोन की सुविधा भी रखी गई है।

रिटायर होने वाले हैं HDFC बैंक के सीईओ आदित्य पुरी, कई छोटे बैंकों से ज्यादा है संपत्ति, जानें- पूरा सफर

एचडीएफसी बैंक की मार्केट वैल्यूएशन 5.87 लाख करोड़ रुपये है, जो कि उसकी पैरेंट कंपनी से ज्यादा है। एचडीएफसी बैंक की पैरेंट कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड का मार्केट कैपिटलाइजेशन 3.09 लाख करोड़ रुपये है।

Hyundai Creta और Santro जैसी गाड़ियों पर घर बैठे मिलेगा लोन! कंपनी ने Hdfc bank से किया समझौता, देखें ग्राहक का कैसे होगा फायदा

Hyundai को ‘Click to Buy’ प्लेटफॉर्म के लॉन्च के बाद से अब तक 9 लाख से अधिक विजिटर्स मिल चुके हैं, वहीं इस वेबसाइट के माध्यम से दो महीनों में 17,000 से रजिस्ट्रेशन दर्ज किए हैं।

Car Loan की EMI को लेकर ना हों परेशान, इस बैंक ने की 31 अगस्त तक किश्त ना लेने की घोषणा! जानें कैसे काम करेगी आरबीआई की नई गाइडलाइन

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि आरबीआई ने इसकी घोषणा तो कर दी है।, लेकिन इसे लागू करना ना करना पूरी तरह से बैंक के हाथ में है। हालांकि HDFC BANK ने हाल ही में आरबीआई के इस फैसले के सा​थ जाते हुए सभी तरह के वाहन लोन की ईएमआई को 31 अगस्त तक के लिए रोक दिया है।

Maruti की गाड़ियों को अब बिना पैसे दिए ले जाएं घर, 100% लोन की सुविधा के साथ कंपनी दे रही यह खास ऑफर!

अगर आप Maruti Suzuki की इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं, तो यह मारुति के सभी 3,000 से ज्यादा ऑउटलेट्स और ICICI बैंक के 5,380 ब्रांच पर उपलब्ध है।

Maruti Alto से लेकर Swift और Dzire तक हर महीने 899 रुपये देकर घर लें जाएं मारुति की ये गाड़ियां, 100% लोन की सुविधा भी उपलब्ध!

Flexi EMI scheme ग्राहकों को लोन की पूरी अवधि केे भीतर हर तीन महीनें के लिए कम ईएमआई (EMI) भुगतान करने की राहत प्रदान करती है।

HDFC Results: एचडीएफसी को मार्च तिमाही में हुआ 2,232.5 करोड़ रुपये का मुनाफा, 3 फीसदी से ज्यादा बढ़ा रेवेन्यू

HDFC Quarter result: देश के दिग्गज प्राइवेट बैंक एचडीएफसी को मार्च में समाप्त हुई तिमाही में 2,232.5 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। बीते साल के मुकाबले एचडीएफसी को 22 फीसदी की गिरावट का सामना करना पड़ा है।

ये पढ़ा क्या?
X