hate speech

बीजेपी विधायक को फेसबुक ने किया बैन, WSJ की रिपोर्ट में पक्षपात के आरोप के बाद एक्‍शन

हेट स्पीच मामले में बीजेपी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के आरोपों के बाद फेसबुक ने बीजेपी विधायक पर कार्रवाई की है। नफरत और हिंसा को बढ़ावा देने वाली सामग्री को लेकर फेसबुक की नीति का उल्लंघन करने पर बीजेपी नेता को बैन किया गया है।

फेसबुक अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज, पत्रकार ने जान से मारने की धमकी मिलने का बाद की शिकायत

इससे पहले फेसबुक की अधिकारी अंखी दास ने दिल्ली पुलिस में शिकायत की थी कि उसे आनलाईन पोस्ट के माध्यम से धमकी दी जा रही है।

भाजपा से जुड़े ग्रुप और व्यक्तियों पर फेसबुक मेहरबान, हेट स्पीच और हिंसा को बढ़ावा देने वाले कंटेट के बावजूद कार्रवाई से इनकार

रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी निदेशक अंखी दास ने अपने स्टाफ को कथित तौर पर बताया है कि भाजपा नेताओं को हिंसा के लिए दंडित करने से ‘कंपनी की भारत में बिजनेस संभावनाओं को नुकसान हो सकता है।’

राजनाथ सिंह ने कपिल मिश्रा को दी क्लीन चिट! टीवी शो में बोले- कपिल मिश्रा ने क्या गलत कहा? सड़क पर उतरने का मतलब है धरना देना

कपिल मिश्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर राजनाथ सिंह के इस बयान का वीडियो शेयर किया है। इसके साथ ही कपिल मिश्रा ने समर्थन देने के लिए राजनाथ सिंह को धन्यवाद भी दिया है।

स्वरा भास्कर, हर्ष मांदर, अमानतुल्ला खान पर FIR दर्ज करने की मांग वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने केंद्र को भेजा नोटिस, CAA के खिलाफ भड़काऊ बयान के आरोप

याचिका में दिल्ली हिंसा की जांच एनआईए से कराने की भी मांग की गई है। इस याचिका पर भी दिल्ली हाईकोर्ट ने केन्द्र सरकार व अन्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

केंद्रीय मंत्री ने की थी शादी पर टिप्‍पणी, कांग्रेस नेता की मुस्लिम पत्‍नी ने दिया जवाब

कांग्रेस नेता की पत्नी तबस्सुम राव ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब किसी बीजेपी नेता ने उन्हें निशाना बनाया है। इसके पहले दो बार उन पर निजी टिप्पणी की जा चुकी है। तबस्सुम राव ने कहा कि उनका राजनीतिक से कोई मतलब नहीं हैं। वह एक गृहणी हैं। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े को उन्होंने जुबान संभालकर बोलने की नसीहत दी है।

शाहरुख-आमिर की नसों में दौड़ रहा है पाकिस्‍तान का खून, इनको औकात दिखाओ: साध्‍वी प्राची

मैं हिंदुस्‍तानियों से यही निवदेन करूंगी कि ये जो हिंदुस्‍तान का खाते हैं और गीत पाकिस्‍तान का गाते हैं, इनकी नसों में खून पाकिस्‍तान का दौड़ रहा है, इनको अपनी औकात दिखा दो हिंदुस्‍तानियों।

VIDEO- कैलाश विजयवर्गीय का गांधीजी पर विवादित बयान

बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले कैलाश विजयवर्गीय ने एक फिर विवादित बयान दिया है।

यूपी: हेट स्‍पीच मामले में आरोपी बीजेपी नेता को सपा ने पार्टी में किया शामिल, बनाया प्रत्‍याशी

उन्‍होंने आरोप लगाया कि पार्टी ने प्रतिबद्ध कार्यकर्ताओं की अनदेखी शुरू कर दी है।

हेट स्‍पीच केस में अमित शाह को क्लीनचिट, पुलिस ने कहा- कोई सबूत नहीं मिला

अमित शाह के खिलाफ काकरोली थाने में FIR दर्ज की गई थी और 4 अप्रैल 2014 को मुजफ्फरनगर के बरवार गांव में आपत्तिजनक भाषण देने का आरोप लगाया था।

यूपी: भड़काऊ भाषण देने की शिकायत में कांग्रेस नेता का भी नाम, पार्टी ने पूछा- भाजपा की महापंचायत में क्‍यों गए थे?

मौलाना एहतरामुल हसन की शिकायत को शुरुआती जांच में पुलिस ने सही पाया है। वह आचार्य जसवीर पर रासुका लगाने और कुछ अन्‍य नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने की तैयारी कर रही है।

यूपी: पैगंबर के खिलाफ बोलने वाले आचार्य को तलाश रही पुलिस, बीजेपी MP-MLA भी शक के घेरे में

23 साल की एक हिंदू लड़की बीते एक दिसंबर को अपने घर में किराए पर रहने वाले एक दूसरे समुदाय के लड़के के साथ कथित तौर पर भाग गई थी। पुलिस को इस मामले में कोई सुराग न मिलने के बाद शुक्रवार को महापंचायत बुलाई गई थी।

निर्भया सोलह दिसंबर 2012: रोशनी की राह

निर्भया सोलह दिसंबर 2012 को दिल्ली में एक जघन्यतम अपराध का शिकार होकर मारी गई। उस घटना पर एक वृत्तचित्र बना। उसमें इस मामले में एक अपराधी के बयान की चर्चा सोशल मीडिया और समाचार संसार में होती रही। लोगों ने बीबीसी की भी आलोचना की कि इस घटना को भुनाने के लिए उसने यह […]

IPL 2020 LIVE
X