Haryana

प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में 75 फीसदी होगा आरक्षण, बीजेपी सरकार ने बनाया है ये प्लान

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर राज्य में अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर कहा, “हमने निजी नौकरियों में अकुशल श्रमिकों को 75 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला किया है। हमने इसे लागू करने का फैसला किया है।”

सिविल जज बनाम हाईकोर्ट जज: एक की नौकरी गई, दूसरे प्रमोशन पाकर पहुंच गए SC, लड़ाई भी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

सिविल जज ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर फिर से बहाल करने की मांग की।

6 साल पहले टूटी सड़क से हुई थी 3 साल के बेटे की मौत, दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए अब खुद भर रहें गड्ढे

दूरसंचार विभाग में इंजीनियर मनोज वाधवा ने बताया कि उनके बेटे की जान सरकारी एजेंसियों की लापरवाही से गई थी। वो राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण(एनएचएआई) के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं।

पहले प्रेम किया फिर मंदिर में शादी की, बाद में मुकर गया; धोखा खाई युवती लड़के के घर पहुंच धरने पर बैठ गई

धरने पर बैठी युवती का कहना है कि दोनों के बीच पांच साल से प्रेम संबंध है। डेढ़ साल पहले दोनों ने दिल्ली के एक मंदिर में शादी कर ली और दोनों साथ रहने लगे।

खट्टर-विज के टकराव में फंस गए अफसर, इनपुट न दे पाने पर नपे CID चीफ, दाखिल हुई चार्जशीट

चार्जशीट से एक अधिकारी को सेवा से बर्खास्तगी, रैंक में कमी या सजा के रूप में निलंबन हो सकता है। सूत्रों के अनुसार आदेश जारी होने के तुरंत बाद विज को पार्टी हाईकमान ने नई दिल्ली बुलाया।

‘नहीं बजेंगे DJ और न होगी रात 10 बजे के बाद कोई भी शादी’, फोगाट खाप पंचायत ने जारी किया फरमान

खाप ने इन गांवों में ‘काज’ के संचालन पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। ‘काज’ हरियाणा में परिवार के बुजुर्ग लोगों की मौत के बाद किया जाने वाला एक रस्म है।

CM खट्टर ने की खाप पंचायतों की वकालत? कहा- एक ही गोत्र में विवाह करना वैज्ञानिक रूप से भी गलत; देखें VIDEO

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खाप पंचायत का समर्थन करते हुए कहा सगोत्र विवाह नहीं होना चाहिए। यह गलत है। कहा यह वैज्ञानिक रूप से भी प्रमाणित है।

हरियाणा: हिसार के 60 गांवों ने शराब बंदी के लिए किए आवेदन, ग्रामीणों को मिल चुका है स्वयं निर्णय लेने का अधिकार

प्रदेश सरकार ने पिछले साल सदन में हरियाणा पंचायती राज (द्वितीय संशोधन) विधेयक-2019 पेश किया था, जो सर्वसम्मति से पास हो गया था।

‘यह नरेंद्र मोदी का हिंदुस्तान, एक घंटे में कर देंगे CAA व NRC का विरोध करने वालों का सफाया’ BJP विधायक के बिगड़े बोल

बीजेपी नेता ने कहा, ‘‘आज यह हिंदुस्तान है नरेंद्र मोदी जी का। मियां जी, अब यह हिंदुस्तान नरेंद्र मोदी जी का है। अगर इशारा हो गया न तो एक घंटे में सफाया कर देंगे।’’

Gurugram: 120 kmph की रफ्तार में Mercedes ने मारी जोरदार टक्कर, तीन बाइक सवार बुरी तरह घायल

कार चालक बेखौफ होकर 120 किमी की रफ्तार से गाड़ी चलाते हुए बाइक सवारों को टक्कर मारकर फरार हो गए। घटना के कुछ देर बाद ही एक अन्य बाइक सवार को भी टक्कर मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

Haryana: 21 लाख रुपए भरा ATM उखाड़ ले गए बदमाश, करतूत छिपाने को CCTV पर स्प्रे किया केमिकल

लुटेरों ने एटीएम लूटने से पहले अपनी करतूत छिपाने के लिए सीसीटीवी कैमरों पर केमिकल का स्प्रे कर दिया। बैंक प्रबंधन को जब एटीएम लूट की जानकारी मिली तो खलबली मच गई।

Haryana: 52 हजार रुपए लेकर तीन लोगों को दिए नौकरी के आईकार्ड, काम पर पहुंचे तो हुआ ठगे जाने का खुलासा

गार्ड ने उन लोगों से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ। इस दौरान पता चला कि तीनों कुल 52200 रुपए लिए गए हैं।  इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जेल में डेरा सच्चा सौदा चीफ राम रहीम से मिली हनीप्रीत, हरियाणा के गृहमंत्री बोले- सरकार मिलने से नहीं रोक सकती

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि इसमें सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। कानून के हिसाब से बंदी से कोई भी मुलाकात कर सकता है।

Babita Phogat Marriage: सिर्फ 21 बरातियों संग आए पहलवान के साथ दंगल गर्ल बबीता ने लिए 8 फेरे, यहां पढ़ें शादी के सारे Updates

बबीता फोगाट ने पहलवान विवेक संग रविवार (01 दिसंबर) को शादी रचाई है। इस मौके पर उन्होंने आठ फेरे लेकर ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का संदेश दिया है।

कश्मीरी ट्रक ड्राइवर को पाकिस्तानी समझ पीटा, छीन लिए 30 हजार रुपए; एक पुलिसकर्मी गिरफ्तार 4 सस्पेंड

पूरी घटना का ड्राइवर के साथियों ने मोबाइल से वीडियो बना लिया। पीड़ित ड्राइवर ने इसको सोशल मीडिया पर शेयर किया तो पुलिस के उच्च अधिकारी एक्टिव हुए और रात में ही आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी।

बैंक स्टाफ ने साथी महिला कर्मचारी के साथ की अश्लील हरकत, विरोध करने पर भी पीट डाला

कल्याणी ने शिकायत में कहा कि जब उसने विरोध किया तो दोनों ने उसके साथ मारपीट की। हालांकि इस तरह की हरकत के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

OMG! 125 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ा सांड़, 8 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

सांड़ को टंकी से उतारने के लिए पशु चिकित्सक को बुलाया गया। चिकित्सक ने सांड़ को बेहोश किया और फिर क्रेन की मदद से सांड़ को नीचे उतारा गया। यह रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग 8 घंटे तक चला।

बदमाशों ने डॉक्टर कपल और उनके बेटी-दामाद को चाकू से गोदकर मार डाला, X-Ray क्लीनिक में घुसकर अंजाम दी वारदात

फरीदाबाद के सेक्टर-7ए में डॉ. प्रवीन मेहंदीरत्ता (58) एक्सरे क्लीनिक चलाते हैं। शनिवार को क्लीनिक में उनकी और उनकी पत्नी सुदेश तथा मेरठ के सौरभ कटारिया और प्रियंका कटारिया की बदमाशों ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी।

ये पढ़ा क्या?
X