Haryana Elections

हरियाणा उपचुनाव: बरोदा सीट से उम्मीदवार पहलवान योगेश्वर दत्त हैं करोड़पति, कई लग्जरी गाड़ियों के भी हैं मालिक, जानें कैसा है लाइफस्टाइल

सत्तारूढ़ बीजेपी-जेजेपी के साझा उम्मीदवार ओलंपिक पदक विजेता के लिए आसान नहीं है सियासी मुकाबला, पिछले चुनाव में कांग्रेस के श्रीकृष्ण हुड्डा ने उनको 4,840 वोटों से दी थी शिकस्त।

खट्टर कल ले सकते है सीएम पद की शपथ, चुने गए भाजपा विधायक दल के नेता

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के साथ आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री भाजपा से और उपमुख्यमंत्री क्षेत्रीय दल जेजेपी से होगा।

चुनावी नतीजों पर राहुल गांधी साधे रहे मौन, पर बहन प्रियंका ने रायबरेली में संभाला मोर्चा

चुनाव परिणाम के बाद राहुल की चुप्पी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आधी रात तक भी राहुल गांधी की तरफ कोई टिप्पणी नहीं आई। वहीं राहुल ने इसको लेकर कोई ट्वीट भी नहीं किया।

Haryana Election Results 2019: निर्दलियों पर टिका है नई खट्टर सरकार का दारोमदार, गोपाल कांडा समेत दो MLA चार्टर्ड प्लेन से लाए गए दिल्ली

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: द इंडियन एक्सप्रेस को भाजपा सूत्रों ने बताया है कि शुक्रवार शाम में ही हरियाणा में शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि ‘जैसे ही भाजपा सरकार सत्ता में आएगी, वैसे ही जनता से जुड़े कामों को तेजी से पूरा किया जाएगा।’

Haryana Election Results 2019: गवर्नर से मिलेंगे खट्टर, हुड्डा बोले- कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलता, अगर…

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: उल्लेखनीय है कि हरियाणा में कांग्रेस का प्रचार भी उतना आक्रामक नहीं रहा। इसके बावजूद हरियाणा की इतनी सीटें आना कांग्रेस के लिए बड़ी राहत की बात है।

Haryana Election Results 2019: हर‍ियाणा में बीजेपी अभी से व‍िधायकों के ल‍िए भेजने लगी हेल‍िकॉप्‍टर- कांग्रेस ने लगाया आरोप

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: हुड्डा ने कहा कि ‘सभी निर्दलियों को अपनी इच्छा से चयन करने का अधिकार मिलना चाहिए कि वह किसे सपोर्ट करना चाहते हैं। कई निर्दलीय हमारे साथ आना चाहते हैं, क्योंकि कई नेता कांग्रेस की पृष्ठभूमि से हैं।’

Haryana Election Results 2019: कौन हैं दुष्यंत चौटाला? जिनके पास है हरियाणा में सत्ता की चाबी, बीजेपी-कांग्रेस दोनों कर रही हैं संपर्क

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019 LIVE Updates: दुष्यंत चौटाला को पिछले साल दिसंबर के महीने में इंडियन नेशनल लोक दल से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने जननायक जनता पार्टी का गठन किया था।

हरियाणा में BJP को धोबी पछाड़, योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट हारे

हरियाणा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच तगड़ी टक्कर चल रही है। फिलहाल दोनों ही दलों ने 35-35 सीटों पर बढ़त बना रखी है।

नहीं चला TikTok सनसनी सोनाली फोगाट का जादू, कुलदीप बिश्नोई जीते

हरियाणा की आदमपुर सीट पर कुलदीप बिश्नोई ने करीब 10 हजार वोटों की बढ़त बना रखी है। वहीं, बीजेपी प्रत्याशी व TikTok सेलिब्रिटी सोनाली फोगाट हार गई हैं।

हरियाणा में BJP बेहाल, IAS अशोक खेमका बोले- कमजोर निष्क्रियता ‘मनोहर’ नहीं हो सकती

हरियाणा की गढ़ी सांपला विधानसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गढ़ी सांपला सीट पर जीत हासिल कर ली है।

पहलवान योगेश्वर दत्त 4000 वोटों से हारे, कांग्रेस के कृष्ण हुड्डा ने दी मात

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से लड़ रहे योगेश्वर दत्त को कांग्रेस उम्मीदवार श्री कृष्ण हुड्डा ने मात दी। बता दें कि इस सीट से बीजेपी को कभी भी जीत हासिल नहीं हुई है।

हरियाणा के जिंद में बीजेपी के कृष्ण लाल मिड्डा की हुई जीत, पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सरकार बनाने की तैयारी में

हरियाणा के जिंद में बीजेपी के कृष्ण लाल मिड्डा की जीत हुई है। अभी यह तय नहीं हुआ है कि राज्य में किसकी सरकार बनेगी। वहीं बीजेपी और कांग्रेस दोनों सरकार बनाने की तैयारी में हैं।

CM खट्टर 45 हजार से ज्यादा वोटों से जीते, तेज बहादुर- त्रिलोचन सिंह को दी करारी शिकस्त; बनेंगे फिर से मुख्यमंत्री

हरियाणा की करनाल विधानसभा सीट से सीएम मनोहर लाल खट्टर ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की।

मनोहर लाल खट्टर ने आज शाम राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य मुलकात का समय मांगा

अंबाला कैंट सीट पर बीजेपी के अनिल विज अब तक 4 बार सांसद रह चुके हैं। देखना यह है कि वह यहां पार्टी का वर्चस्व बरकरार रख पाते हैं या नहीं?

कैथल से हारे सुरजेवाला, सीएम आवास से बाहर नहीं निकले खट्टर, मोइली बोले- BJP का सावरकर कार्ड फेल

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला खुद इस सीट पर लगातार 2 बार जीत चुके हैं। देखना यह है कि वह जीत की हैट्रिक लगा पाते हैं या नहीं?

हरियाणा में कांग्रेस सरकार के आसार : हुड्डा

Haryana assembly election 2019: हरियाणा विधानसभा के चुनाव में एक खास बात यह देखी गई कि लोकतंत्र का महापर्व तो पूरे उत्साह के साथ मना, लेकिन मतदान का प्रतिशत उम्मीद से कम रहा। पिछले विधानसभा चुनाव में जहां 76.20 फीसद मतदान हुआ था, वहीं इस बार यह आंकड़ा 68.30 फीसद पर सिमट गया।

Harayana Elections Exit Poll Results 2019: हरियाणा में एक बार फिर खट्टर सरकार! एग्जिट पोल में भाजपा को बंपर सीटें मिलने का अनुमान

Haryana Election Exit Poll Results 2019: रिपब्लिक-जन एग्जिट पोल के मुताबिक हरियाणा में भाजपा को 52-63 सीटें, कांग्रेस को 15-19 सीटें, जेजेपी को 5-9 सीटें और इनेलो को सिर्फ 0-1 सीट मिलने की बात कही गई है।

Harayana Elections Exit Poll Results 2019 LIVE Updates: हरियाणा में एक बार फिर बीजेपी सरकार? 66 सीटों का अनुमान, चौटाला परिवार का हो सकता है सफाया

Haryana Election Exit Poll Results 2019 LIVE Updates: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर कुल 1169 उम्मीदवारों ने ताल ठोंकी। इनमें 1064 पुरुष, 104 महिलाएं और एक अन्य उम्मीदवार शामिल हैं। सर्वाधिक 25 उम्मीदवार हांसी सीट पर और सबसे कम 6 उम्मीदवार अंबाला कैंट और शाहबाद (सुरक्षित) सीट से चुनावी मैदान में उतरे।

IPL 2020
X