haryana elections 2019

Haryana में अबकी बार BJP-JJP सरकार, डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला की पार्टी से होगा; 26 अक्टूबर को दावा पेश करेगा गठबंधन

अमित शाह ने कहा कि प्रदेश का सीएम बीजेपी से होगा और उप मुख्यमंत्री का पद जेजेपी के हिस्से जाएगा। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि दुष्यंत चौटाला प्रदेश के उप मुख्यमंत्री होंगे।

Haryana Elections 2019: टीवी एंकर के सवाल पर भड़के गोपाल कांडा, कैमरा ऑफ कर बीच में छोड़ दिया शो

एक टीवी चैनल पर गोपाल कांडा से सवाल जवाब किए जा रहे थे इस दौरान एंकर ने उनपर चल रहे मामले के बारे में पूछ लिया जिसके बाद गोपाल कांडा भड़क उठे और शो छोड़कर चले गए।

गोपाल कांडा से समर्थन के विरोध में उमा भारती, BJP को चेताते हुए कहा- इसकी वजह से लड़की ने की थी आत्महत्या

Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019 LIVE Updates:
उमा भारती ने कहा कि गोपाल कांडा बेक़सूर है या अपराधी, यह तो क़ानून साक्ष्यों के आधार पर तय करेगा, किंतु उसका चुनाव जीतना उसे अपराधों से बरी नहीं करता। चुनाव जीतने के बहुत सारे फैक्टर होते हैं।

खट्टर कल ले सकते है सीएम पद की शपथ, चुने गए भाजपा विधायक दल के नेता

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के साथ आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री भाजपा से और उपमुख्यमंत्री क्षेत्रीय दल जेजेपी से होगा।

निर्दलीय MLA पर भड़के दीपेंद्र हुड्डा, कहा- खट्टर सरकार का हिस्सा बनने वालों को ‘लोग जूतों से मारेंगे’, खोद रहे राजनीतिक कब्र

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019 Updates: कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि निर्दलीय विधायक लोगों का भरोसा बेच रहे हैं। हरियाणा के लोग ऐसा करने वालों को कभी माफ नहीं करेंगे, उन्हें जूते से मारेंगे।

Haryana में निर्दलीयों संग ‘जुगाड़’ करेगी BJP, कमलनाथ बोले- सरकार बनेगी, लेकिन लोग इसे भूलेंगे नहीं

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019 Updates: सीएम कमलनाथ ने कहा कि हरियाणा में BJP को बहुमत नहीं मिला और यह बात बीजेपी के नेताओं को स्वीकार करना चाहिए कि उन्हें लोगों द्वारा नकार दिया गया है।

गोपाल कांडा देंगे भाजपा को समर्थन, दो निर्दलीय MLA को ले चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली उड़ीं बीजेपी एमपी

दुग्गल ने दो निर्दलियों को दिल्ली ले जाने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और सिर्फ इतना कहा कि यह भाजपा का आंतरिक मामला है।कांडा ने सिरसा से जीत हासिल की है जबकि पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के भाई सिंह रानिया सीट से विजयी हुए हैं।

Haryana Election Results 2019 Seat-Wise: BJP को बहुमत नहीं, त्रिशंकु के आसार, JJP होगी किंगमेकर! यहां देखें विनर्स लिस्ट

Haryana Election Result 2019 Constituency Wise, Seat Wise: सूबे में इस बार खट्टर सरकार ने 75 पार (75 सीटों से अधिक) का टारगेट रखा था, पर वह फिलहाल 39 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस भी 32 सीटों पर आगे है।

Haryana Election Results 2019: हुड्डा हैं सीएम पद के सबसे बड़े दावेदार, पर भाजपा के दांव से मिल सकती है हार

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: कांग्रेस 2014 के चुनावों के मुकाबले दोगुनी से ज्यादा सीटें जीतती दिख रही है। संभावना इस बात की भी है कि जननायक जनता पार्टी के सहयोग से राज्य में फिर से कांग्रेस सरकार बना सकती है।

Haryana Election Results 2019: हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर की वापसी मुश्किल, नए समीकरण में कांग्रेस ऐसे बना सकती है सरकार

Haryana Election Results/Chunav Results 2019: बीजेपी अभी भी सबसे ज्यादा सीटों या रुझानों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया है कि राज्य की अगली सरकार की चाबी अब दुष्यंत चौटाला के हाथों में है। इनके साथ कई निर्दलीय विधायकों के भी भाव बढ़ने जा रहे हैं।

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे की जीत पर लगे पोस्टर, कई जगह उनको भावी सीएम बताया गया

केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले कुल 2,772 उपहारों का बिक्री के लिए 14 सितंबर से इस ई-नीलामी का आयोजन किया था। वहीं नई दिल्ली के राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्राहलय में इन उपहारों की प्रदर्शनी लगाई गई थी।

Haryana Election Results 2019 Constituency Wise: हरियाणा में सरकार बनाने को लेकर रास्ता साफ, देखें किस सीट से कौन बना विजेता

Haryana Vidhan Sabha Election Result 2019 Constituency Wise, Seat Wise: प्रदेश में विभिन्न राजनीतिक दलों के 1,169 उम्मीदवार हैं चुनाव लड़ रहे हैं। 90 सदस्यों वाली विधानसभा में फिलहाल सत्ताधारी भाजपा के 48 सदस्य हैं।

Election Commission of India Election Results 2019: हरियाणा, महाराष्ट्र में कौन कितनी सीटों पर जीता, जानिए नतीजे

Election Commission of India (ECI), Maharashtra and Haryana Vidhan Sabha Election Results 2019: EC के आंकड़ों के अनुसार, 90 सीटों वाले हरियाणा में BJP को 40 सीटें मिली हैं, जबकि Congress को 31 सीटें हासिल हुईं। वहीं, दुष्यंत चौटाला की JJP को 10 और अन्य को भी 10 सीटें मिलीं।

Haryana Vidhan Sabha Election Results 2019 Updates: हरियाणा में एक ही उप मुख्यमंत्री होगा, रविशंकर प्रसाद बोले- कांडा का समर्थन नहीं लेगी भाजपा

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Result 2019 Live Updates: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जेजेपी को डिप्टी सीएम पद देने को राजी हो गए हैं। 75% नौकरी स्थानीय लोगों को मिले बीजेपी इस बात पर भी राजी हो गई है।

Haryana, Maharashtra Election Results 2019: ‘दिवाली गिफ्ट’ के लिए नरेंद्र मोदी ने जनता को कहा धन्यवाद

Maharashtra, Haryana Election Results 2019, Maharashtra, Haryana Vidhan Sabha Chunav/Election Result 2019 Updates: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में AIMIM के दो उम्मीदवारों ने बढ़त बनाई है और बहुजन विकास अघाड़ी के भी दो उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। प्रदेश में भाजपा सबसे बड़ा दल बनकर उभरी हैं और उसके सात उम्मीदवारों ने जीत दर्ज कर ली है जबकि 94 सीटों पर बढ़त बनाए रखी है।

Haryana, Maharashtra Election Results 2019: विधानसभा चुनाव की मतगणना आज

Haryana, Maharashtra Vidhan Sabha Election Results 2019: चुनाव मैदान में उतरे प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला और इनेलो के नेता अभय सिंह चौटाला शामिल हैं।

Vidhan Sabha Election Results 2019: जानें टीवी पर कहां-कैसे देख सकते हैं महाराष्ट्र-हरियाणा चुनाव के नतीजे

Haryana, Maharashtra Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा की अगुवाई वाले महागठबंधन अथवा ‘‘महायुति’’ एवं कांग्रेस एनसीपी गठबंधन अथवा ‘महा अघाड़ी’ (मोर्चा) के बीच है ।

Haryana, Maharashtra Election Results 2019: JJP बनी किंगमेकर, BJP को समर्थन देने का किया ऐलान

Haryana, Maharashtra Vidhan Sabha Election Results 2019: हरियाणा के चुनावी दंगल में बहुमत न मिलने की स्थिति में बीजेपी ने जेजेपी को साथ लिया और शुक्रवार को घोषणा की कि वे दोनों मिलकर सरकार बनाएंगे।

जस्‍ट नाउ
X