Haryana Assembly Election

Haryana Elections 2019: आखिरी वक्त पर सोनिया गांधी की तय रैली कैंसल, कांग्रेस चीफ की जगह देंगे राहुल देंगे भाषण

73 वर्षीय सोनिया गांधी को महेंद्रगढ़ रैली में कांग्रेस उम्मीदवार राव दान सिंह के लिए प्रचार करने आना था। यहां राव दान सिंह का मुकाबला भाजपा के उम्मीदवार और मंत्री राम बिलास शर्मा से है।

Harayana Elections 2019: ‘कांटेदार सीट’ पर कभी नहीं जीती BJP, विदेश में 1 करोड़ का पैकेज छोड़ लड़ने आईं चुनाव; जानती हैं 10 भाषाएं

नौक्षम की मां रंजीत कौर हरियाणा काडर की आईएएस अधिकारी हैं, वहीं उनके पिता आरएस चौधरी जज हैं। पुन्हाना सीट मुस्लिम बहुल इलाका है।

BJP ने पिछले Maharashtra व Haryana चुनाव में खर्चे थे 217.68 करोड़, विरोधियों के मुकाबले थी 4 गुणा रकम

भाजपा को अकेले 296.74 करोड़ रुपए का चंदा मिला था, जबकि उसका चुनाव में खर्च 217.68 करोड़ रुपए रहा था। खर्च के मामले में भाजपा की सबसे करीबी पार्टी कांग्रेस थी, जिसे 84.37 करोड़ रुपए का चंदा मिला और उसने कुल 55.27 करोड़ रुपए खर्च किए थे।

पाकिस्तान से आए हो क्या? पाकिस्तानी हो क्या?’ भारत माता की जय के नारे नहीं लगाने पर लोगों से बोलीं TikTok स्टार BJP प्रत्याशी

Haryana Assembly Elections 2019: सोनाली फोगाट हरियाणा की आदमपुर सीट पर पूर्व सीएम भजन लाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरी हैं। बता दें कि भजन लाल के परिवार का एक भी सदस्य पिछले 52 साल में कोई चुनाव नहीं हारा है।

HARYANA ELECTIONS 2019: भजनलाल के गढ़ में TikTok स्टार के जरिए सेंध लगाएगी भाजपा! फिल्मों और टीवी में भी काम कर चुकी हैं सोनाली फोगाट

Haryana Assembly Election 2019: सोनाली फोगाट पार्टी की स्टेट वूमेन विंग की उपाध्यक्ष हैं और साथ ही हरियाणा कला परिषद की हिसार जोनल की निदेशक भी हैं। गौरतलब है कि सोनाली फोगाट एक इंटरनेट सेंसेशन हैं और शॉर्ट फॉर्मेट वीडियो एप टिक-टॉक पर उनके 1.4 लाख फोलोअर्स हैं।

Haryana Elections 2019: कांग्रेस के 40 प्रचारकों की लिस्ट जारी, नवजोत सिंह सिद्धू नहीं, खफा अशोक तंवर को जगह

Haryana Election 2019: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम शामिल है।

बीजेपी-अकाली दल में खटपट, हरियाणा में दोनों अकेले लड़ेंगे चुनाव, SAD के इकलौते MLA BJP में हुए शामिल तो बिफरे बादल

अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने कहा, “जब हम सीट बंटवारे पर उनके साथ बातचीत कर रहे थे,तब हमारे विधायक को उनलोगों ने अपनी पार्टी में शामिल करने का अनैतिक कदम उठाया।”

VIDEO: टीवी डिबेट में भाजपा नेता बोले- बाहर कांग्रेस के गुंडे खड़े हैं, इस पर कांग्रेस नेता ने संबित पात्रा को बताया कपिल शर्मा से बेहतर एक्टर

संबित पात्रा ने हरियाणा में कांग्रेस पार्टी में जारी अंतर्कलह पर चुटकी ली और गौरव वल्लभ से पूछा कि वह किस अशोक तंवर कांग्रेस के प्रवक्ता हैं, हुड्डा कांग्रेस के प्रवक्ता हैं या फिर किरण चौधरी कांग्रेस के प्रवक्ता हैं?

हरियाणा: एमपी-एमएलए और मेयर के रिश्तेदारों को टिकट नहीं, 75 पार वालों से भी तौबा, बीजेपी ने बनाई मिशन 75 की रणनीति

पार्टी नेताओं के अनुसार, ‘भाजपा में परिवारवाद की राजनीति के लिए कोई जगह नहीं है और जो लोग पार्टी की विचारधारा के लिए समर्पित हैं, उन्हें ही चुनाव मैदान में उतारा जाएगा।’

Haryana Assembly Election 2019: ‘मैं प्रशांत किशोर, दिला दूंगा हरियाणा का टिकट’ कह कांग्रेस नेताओं से ठगे लाखों

विधायकों को कॉल करने वाले युवक ने दावा किया है कि उसने पहले बिहार और पंजाब के लिए भी चुनावी सर्वे कर चुका है। जिसके परिणाम स्वरुप बिहार में नीतिश कुमार और पंजाब में कैप्टन अमरिंद्र सिंह की सरकार बन गई।

Maharashtra, Haryana Assembly Elections 2019 Date Updates: हरियाणा-महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

Maharashtra, Haryana Assembly (Vidhan Sabha) Election 2019 Date, Schedule Updates: 288 सीट वाली महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को समाप्त हो रहा है। वहीं, 90 सीट वाली हरियाणा विधानसभा की अवधि 2 नवंबर को खत्म हो जाएगी।

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख आज हो सकती हैं घोषित, 12 बजे EC की PC

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलेक्शन कमीशन ने हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तैयारी पूरी कर ली है। ऐसे में दोनों राज्यों में चुनाव की तारीख की घोषणा शनिवार दोपहर 12 बजे होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में होने का अनुमान है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव: बंद कमरे में मिले भूपिंदर सिंह हुड्डा और मायावती, कांग्रेस की शैलजा भी थीं मौजूद

इस बैठक में आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों में दोनों पार्टियां के साथ चुनाव लड़ने पर बात हुई। इस बैठक में दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत होने के भी कयास लगाए जा रहे हैं।

हरियाणा में रिकॉर्ड 76 फीसदी, महाराष्ट्र में करीब 64 प्रतिशत मतदान

मुम्बई/चंडीगढ़। हरियाणा में छिटपुट हिंसा की घटनाओं के बीच आज रिकॉर्ड 76 फीसदी मतदान हुआ । कांग्रेस, भाजपा और इंडियन नेशनल लोकदल ‘इनेलो’ के बीच कड़ी टक्कर वाले इस विधानसभा चुनाव में मतदाताओं ने 1967 में हुए 72.65 फीसदी के मतदान का रिकॉर्ड तोड़ दिया । हरियाणा के मुख्य चुनाव अधिकारी श्रीकांत वलगाड ने कहा, […]

विधानसभा चुनाव: हरियाणा में पहले 6 घंटे में 35 प्रतिशत से अधिक मतदान

चंडीगढ़। हरियाणा में विधानसभा चुनाव में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान आमतौर पर सामान्य ढंग से जारी है और दोपहर एक बजे तक करीब 35 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्य में विधानसभा चुनाव में बहुकोणीय मुकाबला हो रहा है। सिरसा के पुलिस अधीक्षक मितेश जैन ने यहां बताया कि सिरसा में […]