Harsimrat Kaur Badal

हिल गए नरेंद्र मोदी, अब दिल्ली के तख्त को हिलाना है- BJP के पुराने दोस्त अकाली सुखबीर सिंह बादल की हुंकार

ये बातें उन्होंने तब कही है, जब पंजाब के विभिन्न किसान संगठन बार-बार साफ कर चुके हैं कि उन्हें किसी भी राजनीतिक दल की मदद की जरूरत नहीं है।

2014 चुनाव में NDA में थे 29 दल, 2019 में रह गए 21; अकाली एक मात्र संस्थापक दल जो लगातार है साथ

शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को कहा, “हम पंजाब जाएंगे जहां पार्टी की लीडरशिप की बैठक होगी। हम सबके साथ बात करेंगे। पंजाब के किसान तीन अध्यादेशों के विरोध में सड़कों पर हैं। अकाली दल किसानों की पार्टी है।”

‘Jio आया, फ्री फोन दिया और फिर कब्जा कर लिया’- कृषि बिल पर हरसिमरत कौर ने मुकेश अंबानी की कंपनी का उदाहरण दे रखी बात

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर के मुताबिक, उन्होंने कई बार कहा कि ऐसा कोई कानून न लाया जाए, जो किसान विरोधी हो, लेकिन वे सरकार को इस बारे में मनाने में असफल रहीं।

बादल का दर्द- इस बिल पर डिबेट के लिए मां को आईसीयू में छोड़ आई थी, पर सरकार ने मेरी बात नहीं सुनी

पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने उनके इस्तीफे को एक ‘नाटक’ बताया था। इस पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा, ‘वह खुद सबसे बड़े नाटकबाज हैं और सबसे बड़े झूठे हैं।’

कृषि सुधार विधेयक: ऐसा क्या है इन विधेयकों में जो एनडीए में पड़ गई फूट, सड़क पर उतरे हैं किसान? जानें सब कुछ

इन विधेयकों के संसद में पेश होने के साथ ही बड़ी संख्या में किसान संगठनों ने इनका विरोध शुरू कर दिया। हालांकि, सरकार का कहना है कि इस विधेयक के पारित होने के बाद किसानों को अपने उत्पाद के लिए बेहतर राशि मिल सकेगी।

मोदी सरकार से इस्‍तीफा देने वाली पहली मंत्री हैं हरसिमरत कौर, RSS के सहयोगी संगठन ने लगाया था वॉलमाार्ट को फायदा पहुंचाने का आरोप

हरसिमरत नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शुरू होने से पहले भी विवादों में आईं थीं। मई 2019 में स्वदेशी जागरण मंच ने हरसिमरत की ग्लोबल रिटेल की दिग्गज कंपनी वॉलमार्ट के साथ रिश्तों की जांच की मांग की थी।

मोदी कैबिनेट की सबसे अमीर सांसदों में शुमार थीं हरसिमरत कौर बादल, जानिये-कितनी संपत्ति की हैं मालकिन

साल 2019 में चुनावी हलफनामे में दी जानकारी के मुताबिक हरसिमरत कौर बादल के अकाउंट में 41 लाख रुपये जमा थे, जबकि उनके पास 60 लाख रुपये के बांड, डिबेंचर और शेयर हैं।

कृषि बिल पर जान दे रहे अन्नदाता! पूर्व CM के आवास पर धरने के बीच किसान ने खाया जहर, हालत नाजुक

एक दिन पहले ही अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने कृषि विधेयक के खिलाफ किसानों के साथ खड़े होने की बात कह कर केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

मोदी सरकार में बड़ी बग़ावत: मंत्री का इस्तीफा, बिल के विरोध में पुराने साथी अकाली; समझिए पूरा मामला

Union minister Harsimrat Badal’s resignation: अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा है कि अध्यादेशों पर पार्टी से कभी सलाह नहीं ली गई और उनकी पत्नी हरसिमरत ने सरकार को किसानों के आरक्षण के बारे में बताया था।

कृषि अध्‍यादेशों को लेकर NDA में फूट, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस और अन्य दल विधेयक का विरोध कर रहे हैं। उनका तर्क है कि यह एमएसपी प्रणाली द्वारा किसानों को प्रदान किए गए सुरक्षा कवच को कमजोर कर देगा और बड़ी कंपनियों द्वारा किसानों के शोषण की स्थिति को जन्म देगा।

सियासी विरोध दरकिनार कर ठहाके लगाते दिखे नितिन गडकरी और शशि थरूर! केंद्रीय मंत्री के पंजाबी तड़के में पक्ष-विपक्ष का ‘महामिलन’

इस पंजाबी तड़के में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, एस जयशंकर, सुब्रमण्यम स्वामी, शिवसेना के संजय राउत, कांग्रेस के शशि थरूर, राजीव शुक्ला, हंसराज हंस आदि मौजूद रहे।

संसद में इशारों में पत्नी के मंत्रालय की तारीफ करने लगे सांसद पति, सदस्यों ने ली चुटकी- नाम तो ले लीजिए

लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान पंजाब से सांसद सुखबीर सिंह बादल ने नरेंद्र मोदी सरकार के साथ इशारों-इशारों में अपनी पत्नी के मंत्रालय की तारीफ करने लगे। इस पर सदस्यों ने चुटकी लेते हुए मंत्री का नाम लेने का आग्रह किया।

आरएसएस के संगठन ने मोदी सरकार की मंत्री पर साधा निशाना, वॉलमार्ट से मिलीभगत का लगाया आरोप

एसजेएम ने कहा है कि हरसिमरत ने फूड प्रोसेसिंग सेक्टर में एफडीआई का रास्ता आसान करने के लिए वॉमार्ट को मदद पहुंचाई।

Election Results 2019: VIDEO- चुनाव में मिली शानदार जीत, जमकर नाचीं शिरोमणी अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल

Chunav Result 2019: उनके डांस सेलेब्रेशन का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वह महिला समर्थकों के साथ पंजाबी गाने पर डांस करती नजर आ रही हैं।

Lok Sabha Election 2019: वोट मांगने निकलीं मोदी सरकार की मंत्री की किरकिरी, रोककर सवाल पूछने लगा वोटर, बाद में बोला- आपको वोट नहीं दूंगा

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): सुबह टहलने निकले लोगों से बात कर रहीं हरसिमरत को 60 वर्षीय स्थानीय निवासी बलदेव सिंह रोककर सवाल पूछने लगे। हालांकि, मंत्री ने उनके सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया। मामला शहर के रोड गार्डन का है।

आपके परदादा ससुर ने जालियांवाला कांड के दिन जनरल डायर को दिया था भोज, केंद्रीय मंत्री पर कैप्टन का पलटवार

jallianwala Bagh Massacre: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि राहुल गांधी को ऑपरेशन ब्लू स्टार के लिए माफी मांगनी चाहिए। इस पर पलटवार करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि आपके परदादा ससुर ने जालियांवाला कांड के दिन जनरल डायर को दिया भोज दिया था।

केंद्रीय मंत्री का कांग्रेस पर वार, कहा- इंदिरा गांधी ने किया स्वर्ण मंदिर पर हमला, अब राहुल बोल रहे हैं पाकिस्तान की भाषा

हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी अब पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।

सुखबीर बादल बोले- पागल हो गए हैं नवजोत सिंह सिद्धू, हरसिमरत कौर ने बताया धोखेबाज

हरसिमरत कौर ने कहा कि ‘विदेश मंत्री ने अपनी निजी यात्रा का इस्तेमाल भारत की छवि को नुकसान पहुंचाने और भारत के डिप्लोमैटिक प्रयासों को हानि पहुंचाने के लिए सिद्धू को फटकार भी लगायी।’

यह पढ़ा क्या?
X