harmanpreet kaur

VIDEO: हरमनप्रीत कौर ने रोहित शर्मा को बताया फेवरेट बैट्समैन, कहा- विराट कोहली से पहले खत्म कर देते हैं मैच

हरमनप्रीत कौर ने भारत के लिए 2 टेस्ट में 26 रन बनाए हैं। 99 वनडे में उनके नाम 2372 रन हैं। इस दौरान उनका औसत 34.9 रहा है। हरमन ने 114 टी20 में 27 की औसत से 2186 रन बनाए हैं।

लॉकडाउन में पता चली भारतीय कप्तान की एक और खासियत, VIDEO देख फैंस रह गए हैरान

लॉकडाउन के कारण सभी तरह की खेल प्रतियोगिताओं पर विराम लगा हुआ है। खिलाड़ी अपने घर के अंदर ही रहने को मजबूर हैं। हालांकि, कुछ इस समय का इस्तेमाल अपनी क्रिएटिविटी बढ़ाने में कर रहे हैं। इनमें हरमनप्रीत कौर भी शामिल हैं।

Women’s T20 World Cup में बना नया रिकॉर्ड, भारत में 90 लाख लोगों ने देखा फाइनल

Women’s T20 World Cup 2020: भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेली। पहली बार फाइनल में पहुंची, लेकिन खिताब जीतने से चूक गई। उससे पहले टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में अपने सभी मुकाबलों को जीती थी।

Womens T20 World Cup: फाइनल हारने के बाद भारतीय महिला दिग्गज खिलाड़ी का पहला ट्वीट, कहा मजबूती से करेंगे वापसी

Women’s T20 World Cup: टीम इंडिया पहली बार इस टूर्नामेंट के इतिहास में फाइनल में पहुंची थी। ऑस्ट्रेलिया ने उसे 85 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया।

Women’s T20 WC: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद हरमनप्रीत की कप्तानी पर उठे सवाल, पूर्व कप्तान ने कहा- समय आ गया..

Ind vs Aus: टी20 विश्व कप से पहले त्रिकोणीय विश्व कप में भारतीय टीम की फिटनेस की आलोचना करने वाली डायना ने कहा कि फाइनल में बार के बाद आत्मविश्लेषण की जरूरत है।

Women’S T20 WC: फाइनल में मिली हार के बाद भी हरमनप्रीत का टीम पर भरोसा कायम, कहा- हम सीखने पर भरोसा करते हैं

india vs australia: भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम को क्षेत्ररक्षण विभाग में काम करना होगा और गलतियों से सीखना होगा।। उन्होंने कहा, ‘‘हमने कैच टपकाये, आज किस्मत हमारे साथ नहीं थी।

India vs Australia Women’s T20 Updates: भारत को 85 रनों से हराकर 5वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम का यह छठा वर्ल्ड कप फाइनल था। वहीं, भारत पहली बार खिताबी मुकाबले में पहुंचने में सफल हुई थी।

Happy Birthday Special: हरमनप्रीत कौर ने क्रिकेट के लिए कटवाए बाल, पापा ने 3 महीने तक नहीं की बात; देखें VIDEO

Harmanpreet Kaur Birthday: हरमनप्रीत कौर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 साल से ज्यादा हो चुके हैं। उन्होंने 2009 में अपने Birthday से ठीक एक दिन पहले यानी 7 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के बोअरल में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था।

India vs Australia Women’s Updates: युवा जोश पर भारी पड़ा अनुभव, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर जीता खिताब

India vs Australia Women’s T20 World Cup Final मैच का लाइव प्रसारण आप Star Sports Network के विभिन्न नेटवर्क पर देख सकते हैं। वहीं, Star Sports 1 Hindi पर आप हिंदी कमेंट्री के साथ मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। दूरदर्शन पर भी मैच को लाइव देखा जा सकता है। लाइव स्ट्रीमिंग आप Hotstar App एप पर देख सकते हैं। मैच के पल-पल के अपडेट्स के लिए आप jansatta.com से जुड़े रह सकते हैं।

India vs Australia Women’s T20 World Cup Final Playing 11: बिना बदलाव के उतरीं दोनों टीमें, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

IND W vs AUS W, India vs Australia Women’s T20 World Cup Final 2020 Playing 11: ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार छठी बार फाइनल में पहुंची। वहीं, भारतीय महिला टीम ने पहली बार खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी। साफ था कि वुमन्स टी20 वर्ल्ड कप के 11 साल के इतिहास में पहली बार भारत के पास खिताब जीतने का शानदार मौका था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई।

Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर के पास अपने जन्मदिन को खास बनाने का मौका, 8 मार्च को खेलेंगी वर्ल्ड कप का फाइनल

ICC Women’s T20 World Cup:टीम इंडिया का मुकाबला सेमीफाइनल में इंग्लैंड से था, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया। ग्रुप स्टेज में पॉइंट टेबल पर टॉप पर रहने के कारण भारतीय टीम को फाइनल खेलने का मौका मिल गया।

Women’s T20 World Cup: फाइनल में भारत का पलड़ा भारी, ऑस्ट्रेलिया से 8 साल से नहीं हारी टीम इंडिया

ICC Women’s T20 World Cup:टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप में अपने सभी मैच जीते हैं। वह पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में खेलेगी। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम छठी बार खिताबी मुकाबले में उतरेगी।

भारतीय महिला टीम को क्रिकेट बिरादरी से मिल रहीं बधाइयां, कोहली बोले- हमें आप पर गर्व

सीमित ओवर फॉर्मेट में भारतीय टीम के मुख्य आधार स्तंभ केएल राहुल ने भी महिला टीम को अपनी बधाई दी है। केएल राहुल ने लिखा, ‘@ T20WorldCup के फाइनल में पहुंचने पर भारतीय महिला टीम को बधाई। गुडलक, कप साथ लेकर घर लौटिए। @BCCIWomen’

India vs England Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final 1: भारत ने रचा इतिहास, पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा

India vs England Women’s T20 World Cup 2020: टीम इंडिया अब वह 8 मार्च 2020 यानी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड होने वाले फाइनल में हिस्सा लेगी। वहां उसका मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा।

बारिश बनी भारत के लिए वरदान, इंग्लैंड को बिना हराए ही फाइनल में पहुंचा

आईसीसी के नियमों के मुताबिक, मैच रद्द होने की स्थिति में अपने ग्रुप की अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। भारतीय टीम ग्रुप ए में अपने सभी 4 मैच जीतकर शीर्ष पर रही थी।

ICC Women’s T20 Rankings: शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास, 16 साल की उम्र में ही बनीं दुनिया की नंबर-1 बल्लेबाज

ICC Women’s T20 World Cup: शेफाली वर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 गेंद पर 29, बांग्लादेश के खिलाफ 17 गेंद पर 39, न्यूजीलैंड के खिलाफ 34 गेंद पर 46 और श्रीलंका के खिलाफ 34 गेंद पर 47 रन बनाए थे। वे इस टूर्नामेंट में सबसे तेजी से रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं।

Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final Schedule: सेमीफाइनल में टीम इंडिया के सामने इंग्लिश चुनौती, पहली बार फाइनल में पहुंचने का मौका

Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final Schedule: भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है। उसने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया तो दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 18 रन से शिकस्त दी। तीसरे मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 3 रन से हराया तो चौथे मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से शिकस्त दी थी।

India vs West Indies Women’s Updates: भारतीय महिला गेंदबाजों ने दिखाया दम, रोमांचक मैच में 2 रन से वेस्टइंडीज को हराया

भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन शिखा पांडे ने बनाए। 5 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी, पर्थ, कैनबरा और मेलबर्न में 21 फरवरी से महिला टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले होने हैं।