Gaindi Khata B.O 246763
Biharigarh B.O 247662
Buggawala B.O 247662
Kheri Shikohpur B.O 247662
Adm Block(BHEL) S.O 249403
Aithal B.O 247663
Ambuwala B.O 249404
Arya Nagar S.O (Haridwar) 249407
Aurangabad B.O 249402
Badshahpur B.O 247663
Bahadrabad S.O 249402
Bahdarpur Jatt B.O 249404
Belra B.O 247667
Bhagwanpur S.O (Haridwar) 247661
Bhalswagaj B.O 247668

तीर्थनगरी हरिद्वार का उपनगर कनखल भगवान शिव की ससुराल और सती का जन्मस्थल माना जाता है। वहीं हरिद्वार के गंगा तट पर चंडी देवी मंदिर की पर्वतमाला नील पर्वत के कजरी वन की तलहटी पर गंगा के पूर्वी छोर में आदि दक्षिण काली पीठ सतयुग से स्थापित है। भगवान शिव आदि योगी और तंत्र साधना के पहले महासाधक माने जाते हैं। पृथ्वी पर पहले तंत्र साधना के साधक बाबा कामराज माने जाते हैं। बाबा कामराज को शिव और शक्ति का प्रथम उपासक माना गया है। उन्होंने बरसों तक हरिद्वार के गंगा तट पर चंडी घाट पर कठोर तंत्र साधना की थी।

स्वामी शिवानंद सरस्वती ने पहले मार्च में अनशन शुरू किया था, लेकिन कोरोना संकट के कारण उन्होंने अपना अनशन स्थगित कर दिया था।

India Lockdown: राशन वितरित किये जाने के कुछ देर बाद कई स्थानीय लोगों ने राशन को सड़क पर फेंक दिया।

हरिद्वार में 18 वर्षीय एक शख्स की हत्या के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक इन आरोपियों ने शख्स को फोन चोरी करने के शक में पीटा था।

जीआरपी पुलिस ने बताया कि बैसाखी के सहारे चलने वाला व्यक्ति प्लेटफार्म नंबर छह पर अपने माता-पिता के साथ सो रही बालिका को उठाकर एक सुनसान कोने में ले गया जहां उसने बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने हर की पौडी पर मां गंगा की पूजा अर्चना की। उन्होंने कहा कि मोदी ने उन्हें शिक्षा के माध्यम से नए भारत का निर्माण करने और देश की सेवा करने का मौका दिया है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर मुरादनगर इलाके के पास डिवाइडर से बाइक टकराने के बाद एक 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान नीरज के रूप मे की गई है।

हरिद्वार के श्यामनगर में एक सिक्योरिटी गार्ड ने 6 साल की बच्ची का मर्डर कर दिया। इसके बाद उसने शव के साथ रेप भी किया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): देश में चुनावी माहौल को समझने के लिए Jansatta.com ने बाइक रैली की शुरुआत की है। इसके तहत लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों का मिजाज जानने की कोशिश की। हरिद्वार लोकसभा सीट से यह स्पेशल रिपोर्ट।

अधिकारी के अनुसार, इन दोनों कंपनियों ने न केवल पवित्र शहर के नियमों को तोड़ा है, बल्कि उससे जुड़ी भावनाओं को भी आहत किया है।

Haridwar से जुड़ी हर खबर और उन खबरों का विश्लेषण, हर ताजा हलचल और घटनाक्रम पर पैनी नजर, क्राइम से लेकर सिनेमा और सियासत तक की खबरों और उनकी पड़ताल के साथ-साथ एजुकेशन, करियर, अर्थ जगत और बिजनेस की हलचल के साथ-साथ ऐसी खबरें जिन्हें जानना आपके लिए है जरूरी, सिर्फ एक क्लिक दूर। इसके अलावा Haridwar के मौसम का हाल और पल-पल बदलते मौसम के मिज़ाज़ की जानकारी और उनका विश्लेषण भी मिलेगा यहां। साथ ही अगर आप जानना चाहते हैं Haridwar के किसी जिले, खास इलाके और मोहल्ले का पिन कोड तो आइये इस लिंक पर। अब पाइये ताजा खबरों का डोज, मौसम की जानकारी और पिन कोड एक जगह…