Hardik Pandya

India vs England Test Series: भारतीय टीम का ऐलान; कोहली, इशांत और हार्दिक की वापसी, पृथ्वी शॉ बाहर

नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है। उनके साथ इशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या को भी टीम में शामिल किया गया है। बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को पहली बार टेस्ट दल रखा गया है।

पिता को याद कर भावुक हुए हार्दिक पंड्या, Insta पोस्ट में लिखा- आपका नाम हमेशा टॉप पर रहेगा, हर दिन मिस करूंगा

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार आलराउंडर हार्दिक और उनके बड़े भाई क्रुणाल पंड्या ने 16 जनवरी 2021 को अपने पिता हिमांशु पंड्या को खो दिया। हिमांशु पंड्या का उनके घर पर कार्डियक अरेस्ट आने से निधन हो गया।

हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या के पिता का निधन, विराट कोहली बोले- दिल टूट गया

71 साल की उम्र में हिमांशु पंड्या ने शनिवार (16 जनवरी) की सुबह अंतिम सांस ली। कार्डियक अरेस्ट के कारण हार्दिक के पिता की जान चली गई।

केएल राहुल के ऑलराउंडर ने हार्दिक पंड्या के भाई पर लगाया ‘गाली’ देना का आरोप, कहा- ‘दादागिरी’ जैसा है क्रुणाल पंड्या का व्यवहार

दीपक हुड्डा ने पत्र लिखा, ‘मैं बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से पिछले 11 साल से क्रिकेट खेल रहा हूं। मैं सहमा हुआ, उदास और दबाव में हूं। पिछले कुछ दिनों से टीम के कप्तान क्रुणाल पंड्या टीम के साथियों के सामने मेरे साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।’

सिडनी में विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने भी तोड़ा था प्रोटोकॉल, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट में दावा

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ को प्रोटोकॉल के उल्लंघन के शक में आइसोलेट किया गया है। सभी खिलाड़ी सिडनी के लिए भी टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ नहीं बल्कि अलग से रवाना हुए हैं।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने दी नए साल की पार्टी, वाइफ नताशा स्टेनकोविक के साथ पहुंचे हार्दिक पंड्या

कोहली और अनुष्का के अलावा तस्वीर में हार्दिक, नताशा समेत कई अन्य मेहमान भी नजर आ रहे थे। कोहली और अनुष्का इससे पहले डॉक्टर से मिलने गए थे। विराट ने अपनी वाइफ का ख्याल रखने के लिए ही छुट्टी लिया है।

सचिन के ‘हैलो’ कहने पर हार्दिक के हाथ से छूट गई थी खाने की प्लेट, पंड्या ने ‘DUCK’ शो में सुनाया था तेंदुलकर से पहली मुलाकात का किस्सा

शो में हार्दिक ने बताया, ‘सचिन सर को देखने के बाद जो मेरी स्थिति हुई थी, उससे बाहर निकलने में मुझे कम से कम 20-25 मिनट लग गए थे। मैं यह सोच रहा था कि जिनको मैंने भगवान माना था और भगवान अब मेरे सामने थे। बल्कि वह सामने से आकर हॉय बोल रहे हैं।’

विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ही नहीं, इन क्रिकेटर्स ने भी एक्ट्रेस और मॉडल को बनाया है हमसफर

इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ग्लैमरस मॉडल डेनिएला लॉयड से पहली बार 2004 में मिले थे। इसके बाद दोनों लंबे समय तक साथ दिखाई दिए। एंडरसन और लॉयड ने 2006 में शादी कर ली थी। दोनों के दो बच्चे हैं।

हार्दिक पंड्या ने नटराजन को दे दी थी अपनी ट्रॉफी; अब भारतीय गेंदबाज ने जताया आभार, कहा- सपना सच हो गया

हार्दिक पंड्या ने ट्वीट कर कहा था, ‘इस सीरीज में आपने बेजोड़ प्रदर्शन किया नटराजन। मेरी तरफ से मैन ऑफ द सीरीज के हकदार आप हो भाई। भारतीय टीम को जीत पर बधाई।’

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने हार्दिक की तुलना MS DHONI से की, बोले- पंड्या ने माही जैसी बल्लेबाजी की

पंड्या ने आखिरी ओवरों में 22 गेंद में 42 रन की नाबाद पारी खेलकर भारतीय टीम को छह विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इससे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 36 गेंद में 52 रन की पारी खेली।

India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर की पाकिस्तान की बराबरी, सिडनी में बनाया खास रिकॉर्ड

इस मैच में भारत ने 195 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। टी20 क्रिकेट में यह दूसरा मौका है जब ऑस्ट्रेलिया में किसी टीम ने 190 से ज्यादा रन का लक्ष्य हासिल किया है। संयोग से दोनों बार ऐसा करने वाली टीम इंडिया ही है और दोनों बार सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ही ऐसा हुआ है।

हार्दिक पंड्या ने दिखाया बाएं हाथ का खेल, स्टीव स्मिथ का लपका शानदार कैच; देखें VIDEO

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 194 रन बनाए। टीम इंडिया ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 195 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। भारत दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर सीरीज जीतने में सफल हुआ है। पिछली बार 2016 में 3-0 से सीरीज जीता था।

IND vs AUS: हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड, लेकिन धोनी-युवी से रह गए पीछे

रविंद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या की पारी की मदद से ही तीसरे वनडे में भारत का स्कोर 300 के पार का पहुंच पाया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 302 रन बनाए। कोहली ने 5 चौके की मदद से 78 गेंद में 63 रन बनाए।

हार्दिक पंड्या के बॉलिंग करने से ऑस्ट्रेलिया को हुआ फायदा, एरोन फिंच की टीम को मिला गेंद की रफ्तार कम करने का ‘ब्लूप्रिंट’

इस वनडे सीरीज के दोनों वनडे में शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने खुलासा किया कि दूसरे वनडे मैच से पहले उन्हें बहुत तेज चक्कर आ रहे थे। उनका मैच में खेलना निश्चित नहीं लग रहा था।

India vs Australia: हार्दिक पंड्या ने एक साल बाद की गेंदबाजी, स्टीव स्मिथ को भेजा पवेलियन

पंड्या ने शानदार फार्म में चल रहे स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के खिलाफ सिडनी क्रिकेट मैदान पर केवल पांच रन गंवाए। अपने दूसरे ओवर में पंड्या ने महज चार रन दिए, जिसमें आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को उनकी धीमी गेंद को खेलने में थोड़ी मुश्किल हुई।

हार्दिक पांड्या की पत्नी नताशा ने बताया- प्रेग्नेंसी के बाद कैसे कम किया अपना वजन और क्या था रूटीन

इंस्टाग्राम पर नताशा ने लिखा, ‘आप में से कुछ लोगों ने मुझसे पूछा है कि प्रेग्नेंसी के बाद मैंने अपना वजन कैसे काम किया? मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो जिम करता हो या हैवी ट्रेंनिग करता हो।

क्रुणाल ही नहीं छोटे भाई हार्दिक पंड्या को भी है हीरों से बहुत प्यार, कलेक्शन में हैं Diamond वाली कई घड़ियां

हार्दिक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कभी उनके पास अपनी गाड़ी की EMI देने के पैसे नहीं थे। बैंक गाड़ी खींच न ले इसलिए उन्होंने 2 साल तक अपनी कार को सबकी नजरों से छुपाकर रखा था। हालांकि, अब उनके बदन पर हीरे ही हीरे नजर आते हैं।

MI vs RCB: मैदान पर ही भिड़ गए हार्दिक पंड्या और क्रिस मॉरिस, मैच रेफरी ने दी सजा; देखें Video

अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में 28 अक्टूबर की रात मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच मैच के दौरान गेंद और बल्ले के अलावा जुबानी जंग भी देखने को मिली। मुंबई और बंगलौर के ऑलराउंडर्स हार्दिक पंड्या और क्रिस मॉरिस मैदान पर ही भिड़ गए।

ये पढ़ा क्या?
X