Harbhajan Singh

‘नाम क्या है- जालंधर, कहां से आए हो- हरभजन सिंह,’ भज्जी ने कपिल शर्मा के शो में सुनाया था मजेदार किस्सा

कपिल शर्मा के शो में सहवाग ने बताया था, ‘मैं और हरभजन अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने साउथ अफ्रीका गए थे। वहां हम लोग जिस भी फंक्शन में जाते थे, तो ऐसा कोना ढूंढ़ लेते थे, जहां पर कोई न पहुंच पाए।’

परिवार के विरोध के बावजूद इस एथलीट ने पहनी थी बिकिनी, हरभजन सिंह को कंधे पर उठाकर दिखाया था दम

5 साल लगातार आईटी कंपनी में नौकरी करने के बाद श्वेता ने फिटनेस की दुनिया में नाम कमाने के बारे में ठान लिया। 70 हजार की नौकरी छोड़ना किसी के लिए आसान बात नहीं है, लेकिन श्वेता ने अपने लक्ष्य को पाने के लिए इसे ठुकरा दिया।

हरभजन सिंह ने शेयर किया मॉर्डन थाली का ये फोटो, लोग मजे ले बोले- ये इनोवेशन और नई जेनेरेशन है

एक यूजर ने हरभजन सिंह के इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा कि ‘यह मौजूदा दुनिया की असल समस्या का सबसे रचनात्मक और अच्छा समाधान है।’

हरभजन सिंह निजी कारणों का हवाला दे IPL 2020 से हटे, पहली बार टूर्नामेंट के पूरे सीजन में नहीं खेलेंगे

हरभजन के रूप में सीएसके को आईपीएल शुरू होने से पहले दूसरा बड़ा झटका लगा है। इससे पहले स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने भी निजी कारणों का हवाला दिया था। हालांकि, रैना की वापसी की अटकलें भी तेज हो गई हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स के कोरोना पॉजिटिव मिले सभी 13 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन प्रैक्टिस का रास्ता फिर भी नहीं हुआ साफ

इस बीच दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर फाफ डुप्लेसी, लुंगी एनगिडी और कगिसो रबाडा मंगलवार को यूएई पहुंच गए। वे 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हिस्सा लेने के लिए यूएई पहुंचे हैं।

‘नाचने के लिए चाहिए दो बोतल वोदका, चाय के बिना नहीं चलता है मेरा शरीर’, भारतीय गेंदबाज ने यूट्यूब पर खोला था राज

गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने की क्षमता में माहिर नेहरा ने अपने जीवन में अब तक 12 ऑपरेशन करवाए हैं। वे कहते भी है कि जीभ को छोड़कर उनकी पूरी बॉडी की सर्जरी हो चुकी है।

सचिन से मिलने के लिए विराट कोहली ने दो दिन तक की थी तैयारी, लेकिन साथियों ने माथा टेकने की दी ‘धमकी’

सचिन से तुलना पर विराट ने कहा, ‘‘उनसे मेरी तुलना हो नहीं सकती। मेरी तुलना लोग ऐसे इंसान से करते हैं जिसे देखकर मैं क्रिकेट खेलना शुरू किया। स्किल लेवल में उनसे मेरा कोई मुकाबला ही नहीं। वो मोस्ट कंपलीट बैट्समैन हैं।’’

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स की टीम सबसे पहले यूएई रवाना, PPE किट पहने नजर आए रॉबिन उथप्पा समेत सभी खिलाड़ी

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ सहित बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। दूसरी ओर, चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह अभी टीम के साथ रवाना नहीं होंगे। उन्होंने पारिवारिक कारणों से यह फैसला लिया है।

‘करियर के आखिर में नहीं मिली इज्जत, असहनीय था टीम मैनजमेंट का बर्ताव’, युवराज सिंह ने BCCI पर साधा निशाना

युवराज ने भारत के लिए 304 वनडे, 58 टी20 और 40 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान उन्होंने वनडे में 8701, टी20 में 1177 और टेस्ट में 1900 रन बनाए। वनडे में उनके नाम 111, टी20 में 28 और टेस्ट में 9 विकेट भी हैं। युवराज ने भारत के लिए पहला वनडे मैच साल 2000 में केन्या के खिलाफ खेला था।

Happy Birthday Harbhajan: जब भज्जी ने सिखााया था सौरव गांगुली को ‘सबक’, मारने दौड़े थे कप्तान

दो वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य हरभजन सिंह आज यानी 3 जुलाई 2020 को 40 के हो गए। हरभजन 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। भज्जी ने सौरव गांगुली की कप्तानी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था।

अगर कोई गाली देगा तो उसे थैंक्यू थोड़े न बोलेंगे, रिकी पोटिंग को अपशब्द कहने पर हरभजन ने दी थी सफाई

हरभजन और पोंटिंग 2013 में मुंबई इंडियंस के लिए एक साथ खेले थे। उस दौरान भी पोंटिंग को भज्जी ने परेशान किया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था- पोंटिंग को मुंबई इंडियंस के अभ्यास सत्र के दौरान भी उन्हें खेलने में परेशानी होती थी।

हरभजन सिंह ने VIDEO पोस्ट कर रिकी पोंटिंग को याद दिलाई उनकी ‘औकात’, लोग बोले- आपने कुछ ज्यादा ही परेशान कर दिया

हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 टेस्ट में 95 विकेट झटके हैं। 35 वनडे में उनके नाम 32 विकेट हैं। वहीं, 4 टी20 में 4 विकेट लिए।

भारतीय ओपनर के ऑल टाइम IPL-11 के कप्तान बने MS DHONI; गौतम गंभीर, क्रिस गेल और आंद्रे रसेल को नहीं दी जगह

टीम में पहले ओपनर के तौर पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को चुना है। उनका स्ट्राइक रेट 142.4 का रहा है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि क्रिस गेल की तुलना वॉर्नर में ज्यादा निरंतरता है। वे आक्रामक भी हैं।

थप्पड़ खाने के बाद भी हरभजन सिंह के लिए कर रहा था दुआ, श्रीसंत ने कहा- भज्जी पा को मैंने दिलाया था गुस्सा

हरभजन सिंह ने 2008 के अप्रैल में किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में श्रीसंत को थप्पड़ मारा था। इसके बाद उन्हें उस सीजन के लिए बैन कर दिया गया था। बाद में हरभजन मुंबई के कप्तान भी बने थे।

हरभजन सिंह ने भुवनेश्वर कुमार को चुना अपनी गर्लफ्रेंड, भारतीय पेसर नाम बदल रख दिया भुवनेश्वरी

सोशल मीडिया यूजर्स को भी मौका मिले तो वे भुवनेश्वर कुमार को ही अपनी गर्लफ्रेंड के तौर पर चुनेंगे। आइए अब जानते हैं कि आखिर भुवनेश्वर कुमार को अपनी गर्लफ्रेंड चुनने का इन लोगों के मन में ख्याल क्यों आया?

Indo-China हिंसक झड़प: वीर सैनिकों की कर्जदार हुई खेल बिरादरी, हरभजन सिंह ने की चीनी सामान पर बैन लगाने की मांग

चीन की इस हरकत के बाद पूरी दुनिया में हड़कंप है। इस खबर से देश भर में रोष का माहौल है। खिलाड़ियों ने भी सोशल मीडिया पर चीन के प्रति अपना गुस्सा जाहिर किया है। साथ ही शहीद सैनिकों को अपनी शृद्धांजलि भी दी है।

‘OMG, नहीं नहीं नहीं, प्लीज कह दो यह फर्जी खबर है,’ सुशांत सिंह राजपूत की मौत से खेल जगत भी गमगीन

34 साल के सुशांत सिंह राजपूत को आखिरी बार फिल्म ड्राइव में देखा गया था। खेल बिरादरी में उनके द्वारा अभिनीत महेंद्र सिंह धोनी की बॉयोपिक ‘MS Dhoni: The Untold Story’ काफी चर्चित थी। यह फिल्म उनकी करियर की सबसे हिट फिल्म थी।

‘ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने मुझे माइकल जैक्सन बना दिया था,’ मंकी गेट कांड पर फिर छलका हरभजन सिंह का दर्द

हरभजन ने कहा, ‘मुझे फंसा दिया गया। मुझे लगा कि यार यह हो क्या गया। मैं अदालत में बैठा हुआ हूं। बाहर का एक जज बैठा हुआ है। पूरी इंक्वायरी बैठी हुई है। मैं थोड़ा घबराया हुआ था कि यह हो क्या रहा है। सोच रहा था कि आखिरी हमेशा मैं ही क्यों?’

ये पढ़ा क्या?
X