hanuma vihari

जब हो रही थी हनुमा की तारीफ, तब बाबुल सुप्रियो ने बताया था क्रिकेट का हत्यारा; क्रिकेटर ने ऐसे दिया रिएक्शन, अश्विन ने भी लिए मजे

हनुमा ने 161 गेंद में 23 रन की नाबाद पारी ऐसे समय खेली थी, जब उनकी हैमस्ट्रिंग खिंच गई थी। उन्हें रन लेने में परेशानी हो रही थी। उनकी और रविचंद्रन अश्विन की नाबाद 62 रन की साझेदारी की मदद से भारत वह टेस्ट किसी तरह से ड्रॉ कराने में सफल रहा था।

ICC Rankings: स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को पछाड़ा; ऋषभ पंत-चेतेश्वर पुजारा ने लगाई छलांग, हनुमा विहारी-रविचंद्रन अश्विन का भी फायदा

तीसरे टेस्ट में दो अर्धशतक बनाकर भारत को ड्रॉ कराने में मदद करने वाले चेतेश्वर पुजारा आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में आठवें स्थान पर हैं, जबकि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे एक पायदान खिसककर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Ind vs Aus: चौथे टेस्ट में चोटिल हनुमा विहारी का खेलना संदिग्ध, जडेजा की जगह ले सकते हैं शार्दुल

विहारी के विकल्प के तौर पर ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर और ऋषभ पंत को बल्लेबाज के तौर पर उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है। पंत ने भी 97 रन की पारी खेली थी।

Ind vs Aus: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, विवियन रिचर्ड्स समेत 3 दिग्गजों के रिकॉर्ड तोड़े

India vs Australia: ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स, इंग्लैंड के वॉल्टर हैमंड और हमवतन रुसी सुरती के रिकॉर्ड तोड़े। ऋषभ पंत का यह 15वां टेस्ट मैच है। उनका ऑस्ट्रेलिया में यह छठा टेस्ट मैच है।

IND vs AUS: बॉक्सिंग डे टेस्ट से हनुमा विहारी का भी कट सकता है पत्ता, परफॉर्मेंस नहीं इस कारण देने होगी ‘बलि’

कहा जा रहा है कि हनुमा को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने के पीछे उनकी खराब परफॉर्मेंस नहीं बल्कि दूसरा कारण है। उनकी जगह रविंद्र जडेजा को आखिरी एकादश में शामिल किया जा सकता है।

Ind vs Aus: ऋद्धिमान साहा के कारण कट सकता है शतकवीर ऋषभ पंत का पत्ता, चर्चा का विषय बनी डे-नाइट टेस्ट की प्लेइंग इलेवन

साहा ने पहले अभ्यास मैच में 54 रन बना भारत को ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ हार से बचाया था। उन्होंने तब दिग्गज गेंदबाजों का सामना किया था। वहीं, पंत ने जब दूसरे अभ्यास मैच में शतक जमाया, तब उन्हें निक मैडिनसन जैसे कामचलाऊ गेंदबाजों का सामना करना पड़ा था।

Australia A vs India: ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को धोया, जड़े 9 चौके और 6 छक्के; हनुमा विहारी की भी सेंचुरी

शुभमन गिल ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। गिल 78 गेंद पर 65 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 83.33 का रहा।

रात में 2 बजे दीवार फांद गर्लफ्रेंड से मिला भारतीय क्रिकेटर, शादी के लिए एक साल तक की थीं मिन्नतें; दोस्त ने किया खुलासा

इस भारतीय क्रिकेटर की गर्लफ्रेंड के माता-पिता उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे, क्योंकि वे दूसरी जाति के थे। हालांकि, करीब एक साल की मिन्नतों के बाद उनका के प्यार की जीत हुई और दोनों पिछले साल मई में विवाह बंधन में बंध गए।

India vs New Zealand 2nd Test: 7 विकेट से न्यूजीलैंड ने जीता मुकाबला, 2-0 से सीरीज पर जमाया कब्जा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से शानदार जीत हासिल कर भारत को 2-0 से टेस्ट सीरीज में पटखनी दी है। भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 132 रन का लक्ष्य दिया था।

IND vs NZ: विराट कोहली ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड साबित हुआ उनके करियर का सबसे खराब विदेशी दौरा

India vs New Zealand: टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन मयंक अग्रवाल ने 4 पारियों में 102 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा ने 4 पारियों में 100 रन, पृथ्वी शॉ ने 4 पारियों में 98 रन, अजिंक्य रहाणे ने 4 पारियों में 91 रन और हनुमा विहारी ने 4 पारियों में 82 रन बनाए थे। कोहली ने 4 पारियों में 38 रन बनाए हैं।

IND vs NZ 1st Test: भारत 7 साल बाद 10 विकेट से हारा, न्यूजीलैंड ने हासिल की अपनी 100वीं टेस्ट जीत

India vs New Zealand, Ind vs NZ 1st Test 4th Day: चौथे दिन सिर्फ 79 मिनट में भारत के 6 विकेट गिर गए। उसने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय दूसरी पारी में 65 ओवर में 4 विकेट पर 144 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 10 गेंद में 9 रन बनाकर मैच जीत लिया।

रोहित शर्मा वैलेंटाइन डे की बधाई देने पर हो गए ट्रोल; हनुमा विहारी ने पत्नी को दिया स्पेशल गिफ्ट, हो रही तारीफ

रोहित शर्मा ने अपनी और पत्नी रितिका के साथ वाली एक तस्वीर पोस्ट की। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘सभी को वैलेंटाइन डे की बधाई। अपने प्यार को इस तरह प्यार करो जैसे कल नहीं आएगा।’

IND vs NZ XI Practice Match: चेतेश्वर पुजारा-हनुमा विहारी ने संभाली पारी, ओपनिंग के दावेदार पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल रहे फिसड्डी

IND vs NZ XI Practice Match: पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की। पृथ्वी पहले ओवर की चौथी गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। मयंक अग्रवाल भी एक रन बनाकर कुगलेइजन का शिकार हो गए। ओपनिंग की तीसरे दावेदार शुभमन गिल भी शून्य पर आउट हो गए।

IPL नीलामी को लेकर हनुमा विहारी ने कहा- यह मेरे नियंत्रण में नहीं, मेरा काम मैच खेलना और जीतना है

IPL, Hanuma Vihari: विहारी के नाम टी20 में चार अर्धशतक है जबकि उनका स्ट्राइक रेट 112 के आस-पास है। वह अब न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए टीम की कप्तानी करेंगे।

VIDEO: मैदान में घुसा सांप तो रोकना पड़ा रणजी ट्रॉफी का मैच, आंध्रा-विदर्भ के बीच हो रही थी टक्कर

Ranji Trophy 2019-20, Snake: 1934 में शुरु हुए इस टूर्नामेंट का यह 86वां सीजन है। मुंबई ने अभी तक सबसे ज्यादा 41 बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया था। गत विजेता विदर्भ का मुकाबला हनुमा विहारी की कप्तानी वाली आंध्रा से हो रहा है।

India C vs India A 2nd ODI, Deodhar Trophy 2019: जलज सक्सेना ने झटके 7 विकेट, इंडिया सी ने 232 रन से जीता मैच

India C vs India A (Ind A vs Ind C) 2nd ODI, Deodhar Trophy 2019: इंडिया सी ने 50 ओवर में 3 विकेट पर 366 रन बनाए। उसकी ओर से शुभमन गिल (143 रन) और मयंक अग्रवाल (120 रन) ने शतक जड़े। सूर्यकुमार यादव ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

हनुमा विहारी ने खोला अपने सरनेम और टैटू का राज, बताया- क्यों खास था उनका पहला टेस्ट शतक

हनुमा जब महज 12 साल के थे, तभी उनके सिर से पिता का साया उठ गया था। अब हनुमा ने एक न्यूजवेबसाइट से बातचीत के दौरान अपने सरनेम और टैटू का राज उजागर किया है।

हनुमा ने विराट को दिया अपनी पारी का श्रेय, कहा- कप्तान के भरोसे ने बढ़ाया मेरा आत्मविश्वास

हनुमा ने बताया कि मेरा हमेशा से विश्वास रक्षात्मक खेल पर फोकस करने पर रहा है। रक्षात्मक तकनीक सही होने पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आप किसी भी गेंदबाज पर दबाव बना सकते हैं । आक्रामक खेलने पर गेंदबाजों को मौके मिल जाते हैं ।’’

ये पढ़ा क्या?
X