Hafiz Saeed

संपादकीय: पाक का पाखंड

लश्करे-तैयबा के संस्थापक और वैश्विक आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक अदालत ने दस साल की कैद की सजा सुनाई है। पाकिस्तानी न्यायपालिका के इस फैसले से पहली नजर में तो संदेश यही गया है कि आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान सरकार का रुख एकदम स्पष्ट और कड़ा है और वह आतंकी सरगनाओं के खिलाफ […]

संपादकीय: आतंक का वित्त

संयुक्त राष्ट्र ने हाफिज सईद को आतंकवादी घोषित किया हुआ है और अमेरिका ने उस पर एक करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा हुआ है। सवाल है कि इस तरह की सख्ती के बावजूद पाकिस्तान उसे किस वजह से घोषित-अघोषित तौर पर संरक्षण मुहैया कराता रहा है!

PoK एक्टिविस्ट का दावा, पाक सैन्य अधिकारियों के पास लड़की सप्लाई करता है हाफीज सईद का संगठन

उन्होंने कहा,” मिशन और ट्रेनिंग से लौटे जिहादी कमांडरों की संतुष्टि के लिए महिलाओं की तस्करी भी की जाती है।

पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद को 11 साल की सजा, मुंबई हमलों का है मास्टरमाइंड

कोर्ट ने छह फरवरी को उसके खिलाफ फैसला सुरक्षित रख लिया था। उसके खिलाफ आतंकी फंडिंग, मनी लांड्रिंग और अवैध कब्जे के दो दर्जन से ज्यादा मामले हैं।

प्रतिबंधों के बावजूद हाफिज सईद रच रहा है बड़ी साजिश, छोटे-छोटे आतंकी संगठनों से हाथ मिला हमले की तैयारी!

हाफिज सईद को हाल ही में गुंजरेवाला वाला में काउंटर टेररिज्म पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसे आतंक का वित्तपोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। सईद साल 2008 में हुए मुंबई धमाके का मास्टमाइंड है। इस हमले में 160 से ज्यादा लोगों की जान गई थी।

पाकिस्तानी कोर्ट ने आतंकी हाफिज सईद को ठहराया दोषी, गुजरात शिफ्ट किया गया मुकदमा

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) द्वारा घोषित आतंकी सईद पर अमेरिका ने 10 लाख अमेरिकी डॉलर का ईनाम रख रखा है।

2001 से कई बार नौटंकी कर चुका पाकिस्तान, हाफिज की गिरफ्तारी पर बोला भारत

भारत को उम्मीद है कि सईद को इस बार वाकई न्याय व्यवस्था के घेरे में लाया जाएगा। उन्होंने साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, ‘‘हाफिज सईद को पहली बार गिरफ्तार नहीं किया गया है या हिरासत में नहीं लिया गया है।

जमात-उद-दावा सरगना हाफिज सईद समेत चार को इस केस में ATC से अग्रिम जमानत

सोमवार (15 जुलाई, 2019) को पाकिस्तान के लाहौर स्थित एंटी-टेररिज्म कोर्ट (एटीसी) ने उसे और तीन अन्य लोगों को जमात-उद-दावा द्वारा मदसरे की जमीन का गलत इस्तेमाल करने के मामले में यह राहत दी।

हाफिज सईद के पैसों से गुरुग्राम में खरीदी गई प्रॉपर्टी! ऐसे हुआ खुलासा

हाफिज सईद से जुड़े होने और टेरर फंडिंग के आरोपी कश्मीरी कारोबारी जहूर अहमद शाह वटाली की एक संपत्ति जब्त की गई है। गुरुग्राम स्थित इस प्रॉपर्टी की कीमत बाजार मूल्य के मुताबिक एक करोड़ बताई जा रही है।

आंतकी सरगना हाफिज सईद से पूछताछ करना चाहती थी यूएन की टीम, पाकिस्तान ने नहीं दिया वीजा

न्यू यॉर्क स्थित पाक के वाणिज्य दूतावात ने टीम के वीजा के आवेदन को खारिज कर दिया।

आतंकी हाफिज के साथ इमरान सरकार, संगठनों पर लगा बैन हटा

सईद के वकील ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय को सूचित किया कि, राष्ट्रपति द्वारा जारी अध्यादेश निष्प्रभावी हो गया है और उसकी अवधि को कभी नहीं बढ़ाया गया।

Pakistan Election Results 2018: आतंकी हाफिज सईद को वोटर्स का तमाचा, 265 कैंडिडेट उतारे, सभी हारे

Pakistan Election Results 2018, पाकिस्तान इलेक्शन रिजल्ट 2018: नेता बनने की ख्वाहिश पाल रहे हाफिज सईद की पार्टी के सारे उम्मीदवार चुनाव हार रहे हैं। रूझानों में भी हाफिज की पार्टी का कोई कैंडिडेट रेस में नहीं दिख रहा है।

UN लिस्‍ट में शामिल तीन आतंकी पाकिस्‍तान में लड़ रहे चुनाव, वोटिंग से ऐन पहले खुली आयोग की नींद

पाकिस्तान के अखबर द डॉन की खबर के मुताबिक, आयोग को सूचना मिली है कि इन तीन उम्मीदवारों का नाम संयुक्त राष्ट्र के द्वारा वांछित आतंकियों की सूची में शामिल है। हाफिज सईद ने तय किया कि उम्मीदवारों को वह दूसरी राजनीतिक पार्टी से चुनाव लड़वाएगा।

पाकिस्‍तान में चुनाव से पहले फेसबुक की बड़ी कार्रवाई, हाफिज सईद की पार्टी के अकाउंट बंद

अप्रैल में अमेरिका ने 2008 में मुंबई हमले को अंजाम देने वाले लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) आतंकी संगठन के साथ संबंधों को लेकर एमएमएल को विदेशी आतंकी संगठनों की सूची में डाल दिया था।

पाकिस्तान ने जारी किया अलर्ट- हाफिज सईद को ठिकाने लगाने की तैयारी में RAW

इसके अलावा पाकिस्तान ने यह भी आरोप लगाया है कि मुल्क में भारत का एक हैंडलर भी मौजूद है, जिसे मक्की को उसी के दफ्तर में निशाना बनाने का काम दिया गया है।

आतंकी हाफिज सईद की नई पार्टी- अब ‘अल्लाह-हू-अकबर तहरीक’ के सिंबल पर लड़ेगा पाकिस्तान का चुनाव

दरअसल आतंकी हाफिज सईद इस आम चुनाव को किसी भी हालत में हाथ से जाने नहीं देना चाहता है। यही करण है कि उसने मृत प्राय पार्टी अल्लाह-हू-अकबर तहरीक के जरिये चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हाफिज के पास ये चुनाव अपनी लोकप्रियता साबित करने मौका है। बता दें कि हाफिज सईद को अमेरिका ने आतंकी करार दे रखा है। इस चुनाव के जरिये हाफिज सईद दुनिया को बताना चाहता है कि वह पाकिस्तान के लोगों की पसंद है।

10 मिनट बातचीत के बाद अब्‍बासी से बोले शी जिनपिंग- हाफिज सईद को पाकिस्‍तान से निकालिए

सयुंक्त राष्ट्र, अमेरिका और भारत ने हाफिज सईद को वैश्विक आंतकी घोषित कर रखा है। उसपर 50 लाख डॉलर का इनाम है।

मुंबई हमले के गुनहगार हाफिज सईद पर पाकिस्तान ने कसी नकेल, मदरसे और डिस्पेंसरी सील

हाफिज सईद वर्ष 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमले का मास्टर माइंड है और कथित चैरिटी संगठन जेयूडी का प्रमुख है। समझा जाता है कि जेयूडी आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन है।

ये पढ़ा क्या?
X