ताज़ा खबर
 

gujrat

बाढ़ में फंसी दो बच्चियों को कंधे पर बिठाकर डेढ़ किलोमीटर चला कांस्टेबल, वीवीएस लक्ष्मण ने किया सलाम

Gujrat Flood, VVS Laxman: भारतीय टीम के इस पूर्व स्टार बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि यह वीडियो दिल छू लेने वाला है।

Jammu kashmir, Sex ratio, neonatal mortality rate, education in india, Jammu kashmir, pregnancy rate, Women's welfare, article 370, National Family Health Survey, Vaccination, Life expectancy, Child Health and Welfare

पीएम बोले J&K का अब होगा विकास, पर गुजरात से इन सात मानकों पर आगे है जम्मू-कश्मीर

नवजात मृत्यु दर गुजरात में 34 है जबकि यह जम्मू-कश्मीर में 32 है। इसके पांच साल से कम उम्र में बच्चों की मौत की दर गुजरात में 43 है, जबकि जम्मू-कश्मीर में यह दर 38 है।

arrest

Gujarat: नशे में धुत शख्स ने कॉलेज में घुसकर लड़कियों को बाल पकड़कर घसीटा, फिर की पिटाई

अहमदाबाद के कॉलेज में एक हिस्ट्रीशीटर नशे में धुत होकर घुसता है और फिर लड़कियों की पिटाई करने के बाद प्रिंसिपल ऑफिस में तोड़फोड़ करता है।

Weather Forecast

Mumbai Rains: घूमने के लिए गुजरात से भागकर मुंबई पहुंचे थे छात्र, भारी बारिश देख उल्टे पैर ट्रेन से लौटे घर

गुजरात के कुछ लड़के चोरी से मुंबई घूमने के इरादे से मदरसे से भागे थे। लेकिन भारी बारिश के चलते उनके पास वापस घर लौटने के अलावा कोई और चारा नहीं था।

विकास दर में आगे रहने के बावजूद अच्‍छी नौकरियां नहीं पैदा कर पा रहा गुजरात

गुजरात देश के अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे तेजी से आर्थिक प्रगति करने वाले राज्य है। लेकिन, यहां का विकास रोजगार सृजन करने के मामले में पीछे है। जबकि, गुजरात से कम विकास दर रखने वाले राज्य रोजगार के मामले में इससे बेहतर काम कर रहे हैं।

dalit

Gujarat: पुलिस सुरक्षा का इंतजार करता रहा दलित उप-सरपंच, उच्च जाति के लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला!

गुजरात के बोताड़ जिले में रानपुर तालुका के जलिला गांव में रहने वाले मांजी बाइक से कहीं जा रहे थे। रास्ते में कार सवार कुछ लोगों ने लोहे की रॉड से पीट-पीटकर मार डाला। अहमदाबाद में अस्पताल ले जाते वक्त उनकी मौत हो गई।

gujrat

गुजरात के MLA जिग्नेश मेवानी पर ‘फर्जी’ वीडियो ट्वीट करने का आरोप, केस दर्ज

मेवानी ने 20 मई को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था। उन्होंने इस वीडियो की प्रमाणिकता की भी जांच नहीं की थी। साथ ही, इस पोस्ट में उन्होंने पीएमओ के हैंडल को भी टैग किया था। इस वीडियो में एक शख्स बच्चों को स्केल और लातों से पीटता नजर आ रहा है।

septic tank

Gujarat: सेप्टिक टैंक में उतरे 4 सफाई कर्मचारियों समेत 7 की मौत, सीवेज के अंदर दम घुटने से हुआ हादसा

नगर पालिका के पास इन लोगों सेप्टिक टैंक से निकलने के लिए जरूरी उपकरण नहीं होने के कारण वडोदरा दमकल विभाग से मदद मांगी गई। इसके बाद काफी मशक्कत शवों अंदर से शवों से निकाला गया।

Vayu Cyclone: गुजरात से टला ‘वायु’ का खतरा तो बोले CM रुपाणी- भगवान कृष्ण की कृपा है

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) अहमदाबाद के क्षेत्रीय निदेशक जयंत सरकार ने कहा कि गुजरात में पूर्वानुमान के अनुसार चक्रवात कुछ खास असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि लेकिन तेज हवाओं, तेज ज्वार और बारिश के साथ तटीय इलाकों में मौसम खराब रहेगा।

Ahmedabad: मोबाइल पर गेम खेल रहे 16 साल के बच्चे को डांटा तो घर छोड़कर भाग गया, पिता ने दर्ज कराया अपहरण का केस

बच्चे के पिता का कहना है, हमें लगा कि बेटा गुस्से में घर छोड़कर गया है, गुस्सा शांत होने के बाद वह वापस आ जाएगा। लेकिन लंबे समय तक इंतजार करने के बाद भी वह वापस नहीं आया।

Gujarat: सूरत में कॉन्स्टेबल ने PM मोदी को दी गाली, नौकरी से हुआ सस्पेंड

इस मामले में डीसीपी सुधीर देसाई ने कहा है कि मामले को गंभीरता से लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही कॉन्स्टेबल को निलंबित भी कर दिया गया है और उस पर कार्रवाई की जा रही है।

dalit

गुजरात: दलित दूल्हे की बारात पर उच्च जाति के लोगों ने किया था पथराव, चोट लगने से घोड़ी ने तोड़ दिया दम

घोड़ी की मौत होने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 429 (उपद्रव के दौरान पशु की मौत) के तहत केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में उच्च जाति के 43 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

surat

Surat Fire Incident: टायर की सीटों पर बैठकर पढ़ते थे बच्चे, इस वजह से कोचिंग सेंटर में तेजी से फैली आग

गुजरात के सूरत स्थित एक कोचिंग सेंटर में आग लग गई थी। इस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें अधिकतर छात्र थे। इस दौरान कुछ बच्चे आग से बचने के लिए चौथी मंजिल से भी कूद गए थे।

Surat Fire: कोचिंग सेंटर संचालक हिरासत में, 3 लोगों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

इस मामले में सरथाना पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई है। तीनों आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। वहीं मामले की जांच सूरत क्राइम ब्रांच के एसीपी को सौंपी गई है।

गुजरात में लामबंद हुए दलित, मरे हुए पशुओं को उठाने से इनकार, समाज में बराबरी की मांग

गांव में उच्च जातियों पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए, लोर में दलितों ने मवेशियों के शवों को नपटने के काम को अपनी “प्रथागत” सेवा के हिस्से के रूप में बंदकर दिया है। उनका कहना है यह एक “गंदी और अवैतनिक” नौकरी है जो उन्हें मजबूरन करनी पड़ती है।

wedding

गुजरात में बिना दुल्हन के ही हो गई शानदार शादी, लड़के की पुरानी ख्वाहिश पिता ने की पूरी

गुजरात के हिम्मतनगर में रहने वाले अजय बारोट की शादी बहुत धूमधाम से की गई। हालांकि इस शादी की सबसे अनोखी बात यह थी कि इसमें कोई दुल्हन नहीं थी।

crime

Lynching: पुलिस से न्याय मिलने की नहीं थी उम्मीद, रेप पीड़िता के परिजनों ने ही आरोपी को पीट-पीटकर मार डाला

गुजरात के राजकोट में एक परिवार के कुछ सदस्यों ने अपनी बेटी के साथ रेप करने वाले युवक को पीट-पीटकर मार डाला। बताया जा रहा है कि आरोपी के खिलाफ 13 अप्रैल को रेप का केस दर्ज कराया गया था। वहीं, उसकी पिटाई 23 अप्रैल को हुई।

voting

Lok Sabha Election 2019: एक ऐसा मतदान केंद्र जहां डल रहे थे महाराष्ट्र के लिए वोट पर लोग लगे थे गुजरात सीमा की लाइन में

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): महाराष्ट्र में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है। यहां पर एक ऐसा मतदान देखने को मिला जहां पर गुजरात और महाराष्ट्र की सीमा लगती है।