Gujrat News

राजद्रोह के मामले में देर रात गिरफ्तार हुए हार्दिक पटेल, 24 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे

डीसीपी जाला ने कहा कि, ‘‘हमने हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी होने के बाद उन्हें वीरमगाम के पास से गिरफ्तार किया है। हम उन्हें कल अदालत के समक्ष पेश करेंगे।’’

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने 51वीं K-9 वज्र तोप को दिखाई हरी झंडी, पूजा कर फोड़ा नारियल

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “मुझे लगता है कि इस परिसर में एक नई और आश्चर्यजनक उपलब्धि हासिल हुई है भारत में ऐसे कई सेक्टर थे जहां निजी क्षेत्र की भागीदारी लगभग शून्य थी। रक्षा क्षेत्र उनमे से एक था।”

ट्रैफिक नियमों में बड़ा बदलाव, गुजरात सरकार का ऐलान- शहरी इलाकों में हेलमेट पहनना अनिवार्य नहीं, जानें नए नियम

गुजरात सरकार ने कैबिनेट बैठक में निर्णय किया है कि यदि आप शहर से बाहर जा रहे हैं, आप राष्ट्रीय या राज्य राजमार्ग या गांव की सड़कों पर ड्राइव कर रहे है तो ही हेलमेट का इस्तेमाल करना होगा।

Gujarat: ट्रैफिक नियम तोड़ने पर कार्रवाई, कटा 9.8 लाख रुपए का चालान; अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना!

Gujarat Traffic Rules Challan: पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि कार के नंबर प्लेट और वैध दस्तावेज नहीं थे इसलिए कार पर 9 लाख 80 हजार का जुर्माना लगाया गया है।

‘कांग्रेस की साजिश का हिस्सा था गोधरा का साबरमती एक्सप्रेस अग्निकांड’, गुजरात सरकार की किताब में बड़ा दावा

Sabarmati Express Godhra Kand Train number 19168 riots: किताब के एक गद्यांश में लिखा है, ‘एक स्थिर सरकार को अस्थिर करने के लिये 27 फरवरी 2002 को एक साजिश रची गई। साबरमती एक्सप्रेस के एक डिब्बे को आग लगा दी गई जिसमें अयोध्या से कारसेवक लौट रहे थे।

Cyclone Maha: 7 नवंबर से पहले गुजरात पहुंच जाएगा चक्रवाती तूफान, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों पर भी खतरा

Weather Forecast Rain, IMD Cyclone Maha Gujarat-Maharashtra: वैज्ञानिकों का कहना है कि इस चक्रवात की वजह से गुजरात, महाराष्ट्र, दमन व दीव और दादरा नगर हवेली में 6 व 7 नवंबर को भारी बारिश हो सकती है। चक्रवात की चेतावनी को देखते हुए गुजरात सरकार ने एनडीआरएफ की 15 अतिरिक्त टीमें तैयार रखी हैं।

गुजरात: 1500 लोगों ने अपनाया बौद्ध धर्म, एक परिवार का आरोप- हिंदू के तौर पर नहीं मिला समानता का अधिकार

बीएलआईए गुजरात के वरिष्ठ सलाहकार सोलंकी के मुताबिक, 1400 लोगों के अलावा कार्यक्रम में ऐसे काफी लोग मौजूद थे, जिन्होंने पहली बार बौद्ध धर्म का पालन करने का संकल्प लिया।

फ्रेंच किस मांगकर चाकू से काट डाली पत्नी की जीभ, लहूलुहान हालत में महिला को छोड़ भाग गया पति

महिला ने बताया कि रात में जब हम दोनों कमरे में सोए हुए थे, तभी अयूब ने मुझसे फ्रेंच किस के लिए कहा। उसके ऐसा कहते ही मुझे लगा कि वह झगड़े भुलाकर सुलह करना चाहता है। लेकिन उसने मेरी जीभ हाथ से पकड़कर चाकू से काट दी।

‘सभी चोरों का सरनेम मोदी ही कैसे होता है’ कहने के लिए राहुल गांधी पर केस, कल गुजरात की अदालत में होगी पेशी

गुजरात प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अमित चावड़ा ने पत्रकारों को बताया कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख यहां 10 अक्टूबर को अदालत में पेश होंगे। चावड़ा ने कहा कि राहुल जी का हवाई अड्डे से अदालत तक के पूरे मार्ग पर हमारी पार्टी के कार्यकर्ता भव्य स्वागत करेंगे।

Gujarat By-poll 2019: जिस बीजेपी को कोसते थे अल्पेश ठाकोर, उसी भगवा पार्टी ने अब दिया एमएलए का टिकट

बीजेपी ने गुजरात उपचुनाव में कांग्रेस के पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर को मैदान में उतारने का फैसला किया है। उन्हें राधनपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है।

गुजरात में बिना दुल्हन के ही हो गई शानदार शादी, लड़के की पुरानी ख्वाहिश पिता ने की पूरी

गुजरात के हिम्मतनगर में रहने वाले अजय बारोट की शादी बहुत धूमधाम से की गई। हालांकि इस शादी की सबसे अनोखी बात यह थी कि इसमें कोई दुल्हन नहीं थी।

जिस हीरा कारोबारी ने 4.31 करोड़ में खरीदा था पीएम मोदी का सूट, उससे हुई एक करोड़ रुपए की ठगी

पीएम मोदी का पिनस्ट्रिप सूट खरीदने वाले सूरत के हीरा व्यापारी के साथ एक करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आरोपी कोशिया बंधु पहले भी एक अन्य हीरा व्यापारी को इसी तरह धोखा दे चुके हैं।

Lok Sabha Election 2019: रोड शो में बोले अमित शाह- जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वो कश्मीर हमारा है

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): अमित शाह को गांधीनगर सीट से भाजपा नेता एलके आडवाणी की जगह पर उतारा गया है। यह शाह का पहला लोकसभा चुनाव है।

Lok Sabha Election 2019: चाय वाले ने BJP से मांगा वडोदरा का टिकट, 2014 में नरेंद्र मोदी के नामांकन फॉर्म पर किए थे हस्ताक्षर

Lok Sabha Election 2019: भारतीय जनता पार्टी की सबसे सुरक्षित सीटों में शुमार है। 1998 के बाद से बीजेपी यहां से लगातार जीत दर्ज कर रही है।

जयंती भानुशाली मर्डर केसः पूर्व BJP MLA छबील पटेल एयरपोर्ट से गिरफ्तार, SIT ने पूरे परिवार को पकड़ा

पुलिस ने इस मामले में शामिल बताए जा रहे पटेल के बेटे और अपराध में साथ देने के लिए पूरे परिवार को भी गिरफ्तार किया है।

अब गौशालाएं जितनी चाहें, उतनी जमीन रख सकेंगी, गुजरात सरकार बदलने जा रही कानून

वर्तमान एएलसी कानून के तहत एक व्यक्ति या संस्थान गौशाला के लिए तय सीमा से ज्यादा कृषि योग्य भूमि की खरीद नहीं कर सकता है। हालांकि, इस कानून के तहत भूमि खरीदने की सीमा प्रत्येक जिलों में अलग-अलग है।

गुजरात सरकार के खिलाफ मुस्लिमों का धरना, अपने लिए अलग मंत्रालय बनाने की मांग

एमसीसी के कोऑर्डिनेटर मुजाहिद नसीफ ने कहा कि समिति शीतकालीन सत्र के दौरान या बजट सत्र के दौरान सरकार का ध्यान राज्य के मुसलमानों की तरफ सरकार का ध्यान आकृष्ट करने के लिए सदन का घेराव करेगी।

बिना हेलमेट बाइक चला रहे होमगार्ड की शिकायत करना पड़ा भारी, पुलिस ने तीनों युवकों को ही पकड़ लिया

तीन लोगों ने होमगार्ड से सिर्फ इतना पूछा था कि आपने हेलमेट नहीं पहना नहीं है, हमारे ऊपर तो जुर्माना लग जाता है। इतना कहते ही इन लोगों को सरकारी कामकाज में बाधा डालने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।