Gujrat High Court

संजीव भट्ट को हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, ट्रायल प्रक्रिया और जज पर उठाए थे सवाल

इस याचिका में संजीव भट्ट ने मांग की है कि उन्हें 29 साल के एक शख्स की कस्टडी में हुई मौत के मामले में सुनाई गई सजा को सस्पेंड किया जाए। उनकी याचिका के एक हिस्से में निचली अदालतों की ट्रायल प्रक्रिया की निष्पक्षता पर सवाल उठाए गए हैं।

गुजरात में 2654 करोड़ का बैंक फर्जीवाड़ा: कारोबारी की जमानत याचिका से हाईकोर्ट के दो जजों ने खुद को किया अलग

वड़ोदरा के दो कारोबारी भाई अमित और सुमित भटनागर पर 2,654 करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड का आरोप है। शुक्रवार को जस्टिस जेपी पार्दीवाला ने निजी कारणों का हवाला देकर जमानत याचिका की सुनवाई से दूरी बना ली। इससे पहले अक्टूबर महीने में दूसरे जज जस्टिस आरपी धोलारिया ने भी दोनों कारोबारियों की जमानत याचिका से खुद को अलग कर लिया था।

गुजरात हाई कोर्ट की तल्ख टिप्पणीः भाड़े के हत्यारों से ज्यादा खतरनाक हैं भ्रष्ट नेता और अफसर

गुजरात हाई कोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में तीखी टिप्पणी की है। भ्रष्ट नेताओं और अफसरों को भाड़े के हत्यारों से ज्यादा खतरनाक करार दिया है।

हार्दिक पटेल ने बढ़ाई गुजरात HC के जज की मुश्किलें, राज्यसभा में हुई महाभियोग चलाने की मांग

राज्यसभा के 58 सदस्यों ने शुक्रवार को सभापति के समक्ष एक याचिका दायर कर मांग की कि हार्दिक पटेल मामले में आरक्षण के खिलाफ कथित असंवैधानिक टिप्पणियों के लिए गुजरात हाई कोर्ट के जज जेबी पारदीवाला के खिलाफ…

राजद्रोह के आरोपी हार्दिक पटेल का वॉयस टेस्‍ट पॉजिटिव, बेल में आ सकती है मुश्किल

पटेल आरक्षण आंदोलन के अगुआ हार्दिक पटेल के खिलाफ राजद्रोह के मामले में उनकी आवाज परीक्षण का परिणाम सकारात्मक रहा। उनकी आवाज नमूने का मिलान पकड़े गए कॉल से हो गया है।

मुसलमान एक से ज्‍यादा शादी करता है तो जुर्म नहीं: हाईकोर्ट

अगर कोई मुसलमान एक से ज्‍यादा शादी करता है तो उस पर भारतीय अपराध संहिता (आईपीसी) के तहत मुकदमा नहीं चलाया जा सकता। यह फैसला गुजरात हाईकोर्ट ने दिया है।

इंदिरा गांधी की हत्या को ‘खुदकुशी’ घोषित करने की याचिका खारिज

गुजरात उच्च न्यायालय ने वर्ष 1986 में दायर उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके दो सुरक्षा कर्मियों द्वारा की गई हत्या….

फर्ज़ी मुठभेड़ के आरोपी डीजी वंजारा को मिली ज़मानत, कहा आ गए ‘अच्छे दिन’

इशरत जहां और सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामलों में आरोपी विवादास्पद पूर्व आईपीएस अधिकारी डी जी वंजारा करीब साढ़े सात साल जेल में गुजारने के बाद आज साबरमती केंदीय जेल से बाहर आ गए। जेल से बाहर आने के ठीक बाद खुश दिख रहे वंजारा ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर मेरे लिए और गुजरात पुलिस […]