ताज़ा खबर
 

gujjar protest

गुर्जर नेता बैंसला की चेतावनी- लोगों को भड़काने वाला काम न करें, लोग मेरे निर्देशों का कर रहे इंतजार

राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले में शुक्रवार (आठ फरवरी) से गुर्जरों ने पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर दिल्ली-मुंबई रूट बाधित कर रखा है।

गुर्जर आंदोलन: BSF की 18 कंपनियां रेलवे ट्रैक खाली करवाने के लिए रवाना

राजस्थान में आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे गुर्जरों से रेल ट्रैक खाली करवाने के लिए बीएसएफ की 18 कंपनियां भेजी जा रही हैं।। ट्रैक पर पिछले आठ दिनों से गुर्जर प्रदर्शनकारियों ने कब्ज़ा कर रखा है। राजस्थान सरकार के अनुरोध पर बीएसएफ़ की टीम भेजी जा रही है। वहीं गुर्जर नेताओं के साथ बैठक लगातार टल रही है। हो सकता है अब बैठक 5 बजे हो।

गुर्जर आंदोलन: राजस्थान HC ने मुख्य सचिव और डीजीपी की खिंचाई की

राजस्थान उच्च न्यायालय ने एक भी गुर्जर प्रदर्शकारी को गिरफ्तार नहीं कर पाने और अलोकतांत्रिक प्रदर्शन से लोगों को मुश्किल में डालने की अनुमति देने को लेकर मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की आज खिंचाई की। गुर्जरों के विरोध प्रदर्शनों के कारण राज्य में सड़क एवं रेल सेवाएं बाधित हो गई हैं, जिसके कारण आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

गुर्जरों की वजह से जयपुर-आगरा हाइवे और कई अन्य मार्गों पर हुआ यातायात ठप

राजस्थान में पिछड़ा वर्ग में पांच फीसद विशेष आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलनरत गुर्जरों ने रेल के बाद अब सड़क मार्गों को भी जाम कर दिया है। इससे रविवार को जयपुर-आगरा नेशनल हाइवे पर आवागमन ठप रहा। पुलिस ने गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला समेत दो दर्जन नेताओं पर पुलिस ने कई धाराओं में मामला दर्ज किया है। दूसरी तरफ पहले दौर की वार्ता बेनतीजा रहने के बाद सरकार अब सोमवार को एक बार फिर गुर्जरों से वार्ता कर समस्या के समाधान की कोशिश करेगी।