Gujarat

Rajya Sabha Elections में दग़ाबाज़ी करने वालों पर ऐक्शन: CPM विधायक सस्पेंड, NCP एमएलए को नोटिस

राकांपा, महाराष्ट्र की सरकार और यूपीए में कांग्रेस के साथ गठबंधन सहयोगी है। जडेजा ने खुलेआम कहा था कि वे राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को वोट देंगे।

राज्यसभा चुनाव में हिस्सा लेने वाले भाजपा विधायक ओमप्रकाश सकलेचा मिले कोरोना पॉजिटिव

कांग्रेस के पास राज्यसभा में 41 सदस्य हैं। वहीं अन्य सहयोगी पार्टियों के सदस्यों की संख्या 27 है। 20 राज्यों की 61 सीटों में से 42 पर पहले ही सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।

गुजरात में लगातार दूसरे दिन भूकंपः राजकोट में 4.4 तीव्रता के झटके, मची अफरा-तफरी; J&K में भी फिर कांपी धरती

स्थानीय लोगों के मुताबिक, कल के झटके तेज थे, जिससे कई जगह मकानों में दरारें पड़ गई थीं। सड़क किनारे खड़ी कारें हिलने लगी थीं।

गुजरात में 5.5 तीव्रता का भूकंप, झटकों के दौरान हिलीं गाड़ियां, मकानों में दरारें, घरों से भागे लोग; कच्छ में था केंद्र

गुजरात के मुख्यमंत्री दफ्तर (सीएमओ) की ओर से बताया गया कि झटकों के बाद तत्काल सीएम विजय रूपाणी ने इस बारे में राजकोट, कच्छ और पाटन जिलों के कलेक्टरों से हालात की जानकारी ली।

शर्मनाक: कोरोना पीड़ित पिता को अहमदाबाद में बाइक पर लेकर अस्पतालों के चक्कर लगाता रहा बेटा, हो गई मौत

बता दें कि गुजरात में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 510 नए मामले सामने आए और 34 लोगों की मौत हो गई है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार यहां संक्रमित मरीजों की संख्‍या 21,554 तक पहुंच गई है।

गुजरात सरकार के फैसले पर मोदी सरकार की आपत्ति- 10 लाख SC/ST परिवारों में से मात्र 62 हजार के घरों में ही पहुंचना था नल से जल

केंद्र सरकार के अधिकारियों ने राज्य की योजना पर टिप्पणी की कि चालू वित्त वर्ष में 11.15 लाख घरों के कुल लक्ष्य में से केवल 62,043 एससी / एसटी परिवारों को ही फंक्शनल घरेलू नल कनेक्शन (एफएचटीसी) प्रदान करने का राज्य का प्रस्ताव था।

राज्‍यसभा चुनाव: रिजॉर्ट भेजे गए गुजरात कांग्रेस के 65 विधायक, हार्दिक पटेल बोले- विश्‍वासघातियों को चप्‍पल मारो

पहले राज्यसभा चुनावों की तारीख मार्च के लिए घोषित की गई थी, हालांकि कोरोना के चलते इन्हें टाल दिया गया था। तब से अब तक कांग्रेस के 8 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं।

गुजरात: 8 MLA गंवाकर जागी कांग्रेस, बड़े नेताओं ने संभाला मोर्चा, विधायकों को रिजॉर्ट में पहुंचाया

कांग्रेस का आरोप है कि राज्यसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा विधायकों की खरीद-फरोख्त में जुट गई है। वहीं भाजपा का कहना है कि कांग्रेस विधायक अपने नेतृत्व से खुश नहीं हैं और इसी के चलते पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं।

गुजरात: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, MLA अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने दिया इस्तीफा

इससे पहले मार्च में भी कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। राज्य की 183 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा के 103 और विपक्षी दल कांग्रेस के 66 विधायक हैं।

गुजरातः कैमिकल फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी भीषण आग, 5 लोगों की मौत; 40 लोग घायल

भरूच के कलेक्टर एमडी मोदिया ने बताया कि दोपहर में एग्रो कैमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। इस घटना में करीब 35-40 कर्मचारी झुलस गए हैं।

चक्रवाती तूफानों का कैसे तय होता नाम? कहां से आया निसर्ग और अम्फान, जानिए

Cyclone nisarga updates: पहले ज्यादातर मामलों में ऐसा होता था कि तूफानों के नाम नहीं रखे जाते थे। बाद में यह पाया गया कि तूफानों के नामकरण के चलते चेतावनी प्रणालियों को कुशल बनाने में मदद मिलती है क्योंकि इससे तूफानों को आसानी से पहचाना जा सकता था और छोटे नामों को याद रखने में आसानी होती थी।

Cyclone Nisarga: चक्रवात निसर्ग को लेकर मुंबई अलर्ट पर, सीएम उद्धव ठाकरे बोले- दो दिन तक घर में रहें लोग

Cyclone Nisarga Tracker: अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की दस इकाइयों को संवेदनशील जिलों में तैनात गया है, जबकि छह अन्य को तैयार रहने को कहा गया है।

कोरोना: सरकार को कोसने से मरे वापस नहीं आएंगे- गुजरात HC, पहले अहमदाबाद अस्‍पताल को कहा था ‘कालकोठरी’

कोर्ट ने इससे पहले अहमदाबाद के एक सिविल अस्पताल को कालकोठरी करार दिया था, जिसके बाद इस मामले ने खूब तूल पकड़ी थी।

नहीं रहे जाने-माने ज्योतिषी बेजान दारूवाला, निमोनिया से हुई मौत; नरेंद्र मोदी के जीतने की तब की थी भविष्यवाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनके निधन पर ट्वीट कर दुख जताया। मशहूर एस्ट्रोलॉजर श्री बेजान दारूवाला के निधन के बारे में जानकर दुखी हूं। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना करता हूं। मैं उनके प्रति शोक व्यक्त करता हूं। ओम शांति।

Covid-19: गुजरात हाई कोर्ट ने क्लीन चिट देने से किया इनकार, कहा- अहमदाबाद सिविल अस्पताल के कामकाज में तालमेल की कमी

उच्च न्यायालय ने कहा, ‘‘राज्य सरकार इस बात पर गर्व करती है कि अहमदाबाद का सिविल अस्पताल एशिया का सबसे बड़ा अस्पताल है, लेकिन उसे अब इसे एशिया के सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में शामिल करने के लिए बहुत मेहनत करनी चाहिए।’’

Rajasthan, Gujarat Coronavirus Highlights: राजस्थान में कोरोना के चलते तीन की मौत, गुजरात में कांग्रेस ने की वेंटिलेटर मामले की जांच की मांग

Rajasthan, Gujarat Coronavirus: शुक्रवार को राजस्थान में जो नए मामले सामने आए हैं, उनमें से 30 पाली, जयपुर में 29, डूंगरपुर में 27, नागौर में 27, जोधपुर में 21, कोटा में 20, सिरोही में 18, बाड़मेर में 14 मामले मिले हैं।

आधी रात सूनी सड़कों पर सिर पर भारी बक्सा ले गांव लौट रही थीं मजदूर, पत्रकार ने की बात तो छलक आए आंसू; कहा- रोड पर मरेंगे थोड़ी न…

Coronavirus, (Covid-19 India) Lockdown: पत्रकार के हर सवाल के बाद पैदल चल रहे लोगों के कदम तेज हो जाते। वो इसलिए नहीं क्योंकि वो अपनी पीड़ा बताना नहीं चाहते थे। दरअसल वो इसलिए क्योंकि वो नहीं चाहते थे कि यह रात ऐसे ही गुजर जाए.

लॉकडाउन में सड़कों पर उतर आए सैकड़ों प्रवासी मजदूर, घर भेजने की मांग पर करने लगे प्रदर्शन, सूरत पुलिस ने 50 को किया गिरफ्तार

Corona Virus : सूरत के जॉइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस डीएन पटेल ने कहा कि सुबह 8 बजे करीब 500 से हजार लोग प्रदर्शन के लिए जुटे थे। पुलिस ने 55-60 लोगों को गिरफ्तार किया, जबकि 50 से 60 लोगों को हिरासत में भी लिया गया।