gst

नरेंद्र मोदी की राज्यसभा में विपक्ष को दो टूक- GST पर इतना ही ज्ञान था आपके पास तो इतना अकटाए क्यों रखा?

पीएम ने जीएसटी को लेकर कहा कि हमारा मत है कि जहां समयानुकूल परिवर्तन आवश्यक हैं, परिवर्तन करने चाहिए।

1 जनवरी, 2020 से इन चीजों में होगा फेरबदल, PAN व Insurance के बदलेंगे नियम; ये चीजें होंगी सस्ती और महंगी

नए साल की शुरुआत में जानकारी के अभाव में आपको परेशानी न हो इसलिए हम आपको कुछ नए नियमों के बारे में बता रहे हैं जिनका आपकी जेब और आपकी डेली लाइफ पर सीधा असर होता है।

GST चोरी में Johnson and Johnson पर NAA ने ठोका 230 करोड़ का जुर्माना, कंपनी कस्टमर्स को यूं लगा रही थी चूना!

जांच में पाया गया कि 15 नवंबर 2017 को कुछ वस्तुओं पर जीएसटी की दर 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी की गई तो जॉनसन एंड जॉनसन ने ग्राहकों को फायदा नहीं दिया।

GST काउंसिल में पहली बार मतदान! निर्मला सीतारमण का एक वित्त मंत्री ने किया मौखिक विरोध, वोटिंग हुई तो खिलाफ में मिले सात वोट

जीएसटी परिषद की इस 38वीं बैठक में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी मुद्दे पर बहुमत से निर्णय लेने के लिये मतदान का सहारा लेना पड़ा। इससे पहले जीएसटी परिषद की 37 बैठकों में विभिन्न मुद्दों पर एकमत से निर्णय लिये गये।

GST काउंसिल बैठक: लॉटरी पर 28 प्रतिशत की दर से लगेगा एकसमान टैक्स, जुलाई 2017 से जीएसटीआर-1 नहीं भरने वालों को जुर्माने से छूट

लॉटरी पर एक मार्च से 28 प्रतिशत की दर से एकसमान कर प्रभावी होगा। अभी लॉटरी पर कराधान में दो तरह की व्यवस्था है।

Uttrakhand: GST से खड़ा किया 8000 करोड रू का फर्जीवाड़ा कारोबार, फेक E Way Bill बनाकर लगाते थे सरकार को चूना

अधिकारियों ने बताया कि इन बिलों का सही मूल्य 1200 करोड रूपए है लेकिन उसे फर्जी बिलों के माध्यम से बढाते हुए 8000 करोड रूपए कर दिया गया था।

सौ फीसदी तक बढ़ सकता है GST, महंगाई से लड़ रही जनता पर हो सकता है एक और वार

सरकारी आंकड़ों के अनुसार जीएसटी कलेक्शन में 5 फीसदी स्लैब सिर्फ करीब 5 प्रतिशत ही योगदान देता है। इस स्लैब में खाद्य पदार्थ, फुटवियर और बेसिक कपड़े जैसी आवश्यक वस्तुएं शामिल है।

GST: घटती टैक्स वसूली से मोदी सरकार परेशान, रेवेन्यू में नुकसान पर राज्यों को मुआवजा देने पर भी खड़े किए हाथ!

जीएसटी काउंसिल ने राज्यों को लिखा है कि पिछले कुछ महीनों में ‘जीएसटी और कंपनसेशन सेस कलेक्शन’ चिंता का विषय बन गए हैं और राज्यों के राजस्व की भरपाई किया जाना मुश्किल लगता है।

GST चोरी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़, नकली चालान बनाकर सरकारी खजाने को लगाई 79 करोड़ रुपए की चपत

डीजीजीएसटीआई की प्रमुख अतिरिक्त महानिदेशक के अंपझाकन ने कहा कि ये लोग बैंक ऋण हासिल करने के झूठे बहाने लोगों के पैन और आधार का उपयोग काल्पनिक संस्थाओं को चलाने में करते हैं।

1000 करोड़ का GST घोटाले का भांडा फूटा, ऐसे लगाते थे चूना और इस तरह पकड़े गए

वित्त मंत्रालय ने एक बयान जारी कर बताया ‘आरोपियों को 10 फर्जी फर्मों का संचालन करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। इन फर्मों को पैसे के रोटेशन और धोखाधड़ी वाले इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) के लिए बनाया गया था। इन फर्मों के जरिए ही सरकारी खजाने को खाली किया जा रहा था।’

GST के मोर्चे पर सरकार को लगा तीसरी बार ‘झटका’, 1 लाख करोड़ रुपये से कम हुई टैक्स की वसूली

अक्टूबर महीने में नियमित निपटानों के बाद राज्य सरकारों और केंद्र सरकार को सीजीएसटी के रूप में 38,224 करोड़ रुपये तथा एसजीएसटी के रूप में 37,645 करोड़ रुपये का कुल राजस्व प्राप्त हुआ।

INCOME TAX में छूट की सौगात का कर रहे इंतजार? जानें कितनी है गुंजाइश

INCOME TAX: भारत में अभी सुपर रिच लोगों के लिए इनकम टैक्स रेट 42 फीसदी के करीब है। जबकि बात करें अमेरिका की तो वहां पर यह 50.3, जापान में 45.9 और चीन में 45 फीसदी है।

कारोबारियों से GST पर बोलीं FM निर्मला सीतारमण- हो सकता है आपको दिक्कत हो, पर ये देश का कानून

पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम में व्यापारियों, कारोबारियों, सीए और अन्य से बात करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि यह टैक्स लॉ लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया।

19वें माह के निचले स्तर पर GST कलेक्शन, सितंबर में घटकर हो गया 91,916 करोड़ रुपए

वित्त मंत्रालय के मुताबिक, “सितंबर 2019 के महीने में कुल सकल जीएसटी राजस्व 91,916 करोड़ रुपए है, जिसमें सीजीएसटी 16,630 करोड़ रुपए, एसजीएसटी 22,598 करोड़ रुपए, आईजीएसटी 45,069 करोड़ रुपए और सेस 7,620 करोड़ रुपए है।

माइक्रोचिप वाला DL, फ्यूल पर कैशबैक बंद, SBI के भी नए नियम लागू! 1 अक्टूबर से होने वाले हैं ये बड़े बदलाव

1 अक्टूबर से जीएसटी, बैंकिंग, ड्राइविंग लाइसेंस समेत कई सेवाओं से जुड़े नियम बदल जाएंगे।

GST दरों में बदलाव: होटल में ठहरना होगा सस्ता पर कॉफी पीना महंगा, जानें क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

GST Council meet: वित्त मंत्री ने बताया कि 1001 रुपए से 7500 रुपए तक टैरिफ वाले रूम के किराए पर अब सिर्फ 12% टैक्स लगेगा। 1,000 रुपए से कम किराए वाले कमरों को जीएसटी नहीं देना होगा।

कॉरपोरेट टैक्स मे कटौती का बड़ा ऐलान, वित्त मंत्री के ऐलान के बाद शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घरेलू कंपनियों और नई घरेलू मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों के लिए, जो कोई छूट प्राप्त नहीं करती हैं, उनके लिए कॉरपोरेट टैक्स की दर 22% करने का ऐलान किया है।

1200 अफसरों ने किया 470 करोड़ के GST घोटाले का भांडाफोड़, 3500 करोड़ के फर्जी इनवॉइस भी मिले

केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) की दो प्रमुख खुफिया एजेंसियों ने मिलकर पहली बार कोई ऑपरेशन किया है। जिसमें दोनों एजेंसियों के लगभग 1,200 अधिकारी शामिल थे।

ये पढ़ा क्या?
X