gst

क‍िसान आंदोलन के बीच व्‍यापार‍ियों का भारत बंद: 26 को नहीं चलेंगे 40 लाख वाहन, 1500 जगहों पर धरना

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी के विरोध तथा ई-वे बिल कानूनों को खत्म करने को लेकर ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने भी भारत बंद का समर्थन किया है।

तेल उत्पाद को GST की ओर ले जाना पड़ेगा, ग्राहकों को मिलेगा लाभ- पेट्रोलियम मंत्री का बयान

उनका कहना है कि हम इसके लिए जीएसपी काउंसिल से लगातार अनुरोध कर रहे हैं, लेकिन इसका फैसला काउंसिल को ही करना है कि पेट्रोल, डीजल को GST के दायरे में लाएं या नहीं।

महिलाओं की इज्जत नहीं करता RSS, राहुल गांधी का वार- अपने संगठन में जगह क्यों नहीं दी?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संघ पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर आप महिलाओं का सम्मान करते, तो उन्हें अपने संगठन में बराबर का स्थान देते।

कोरोना संकट के बावजूद जीएसटी कलेक्शन ने तोड़ा रिकॉर्ड, ऑल टाइम हाइ 1.15 लाख करोड़

पिछले साल की तुलना में दिसंबर 2020 में आयात से 27 प्रतिशत अधिक राजस्व जमा किया और घरेलू लेनदेन (सेवाओं के आयात सहित) से 8 प्रतिशत अधिक राजस्व जमा किया गया।

आयकर विभाग: रिटर्न भरने की आखिरी तारीख बढ़ी, 10 जनवरी तक करें फाइल; GST भरने की डेट 28 फरवरी तक बढ़ी

इस वर्ष आयकर रिटर्न दाखिल करने वालों की संख्या घटी है। आयकर विभाग ने जानकारी दी है कि वित्त वर्ष 2019-20 (आकलन वर्ष 2020-21) के लिए 29 दिसंबर तक 4.54 करोड़ से अधिक आयकर रिटर्न दाखिल किए गए हैं।

GST नियमों में सरकार का संशोधन, करीब 45,000 रजिस्टर्ड कंपनियों की बढ़ेगी परेशानी

इस हफ्ते की शुरुआत में केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमाशुल्क बोर्ड(सीबीआईसी) ने फर्जी बिलों के माध्यम से कर चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए जीएसटी नियमों में यह संशोधन किया।

पहली बार ITR फाइल कर रहे हैं तो जान लें क्या है फॉर्म 26एएस और फॉर्म16, फायदेमंद में रहेंगे

आईटीआर फाइल करते समय कुछ गलतियों की वजह से टैक्सपेयर्स को इनकम टैक्स का नोटिस आ जाता है। जानकारी के अभाव में टैक्सपेयर्स गलत जानकारी दर्ज कर देते हैं।

PNB दे रहा जीएसटी एक्सप्रेस लोन, कारोबार शुरू करना हुआ आसान

अगर आप कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो PNB के जीएसटी एक्सप्रेस लोन का लाभ ले सकते हैं। स्कीम के जरिए आसानी से लोन ले सकेंगे।

नवंबर में जीएसटी संग्रह 1.04 लाख करोड़ रुपये रहा, अक्ट्रबर की तुलना में मामूली गिरावट

चालू वित्त वर्ष में यह लगातार दूसरा महीना है जबकि जीएसटी संग्रह का आंकड़ा एक लाख करोड़ रुपये से अधिक रहा है। नवंबर में जीएसटी संग्रह पिछले साल के समान महीने से 1.4 प्रतिशत अधिक है। नवंबर,

जीएसटी क्षतिपूर्ति के लिए कर्ज लेने पर 20 राज्यों ने दी सहमति, केंद्र की तरफ से मिली 68 हजार करोड़ रुपये जुटाने को मंजूरी

केंद्र ने अगस्त में राज्यों को दो विकल्प दिये थे। इसके तहत या तो वे आरबीआई द्वारा उपलब्ध करायी जाने वाली विशेष सुविधा के जरिये 97,000 करोड़ रुपये कर्ज ले सकते थे या फिर बाजार से 2.35 लाख करोड़ रुपये का ऋण ले सकते थे।

GST क्षतिपूर्ति से जुड़े विकल्प का जिन CM ने किया समर्थन, राहुल का उन पर कटाक्ष- जनता का भविष्य PM के पास क्यों ‘गिरवी रख रहे?

जीएसटी संग्रह में कमी की क्षतिपूर्ति के लिये कुल 21 राज्यों ने 97,000 करोड़ रुपये कर्ज लेने के केंद्र के विकल्प का समर्थन किया है।

आज रात राज्यों को मिलेंगे जीएसटी के 20 हजार करोड़, काउंसिल की बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की घोषणा

वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम राज्‍यों को मुआवजे की राशि से इनकार नहीं कर रहे हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि कोरोना संकट की वजह से ऐसी स्थिति पैदा हुई है।

केंद्र सरकार ने किया राज्यों से धोखा, CAG ने बताया- GST फंड का गलत इस्तेमाल हुआ

Comptroller and Auditor General (CAG) ने पाया है कि सरकार ने खुद साल 2017-18 और 2018-19 में सीएफआई में जीएसटी क्षतिपूर्ति सेस के 47,272 करोड़ रुपये को बरकरार रखते हुए कानून का उल्लंघन किया और अन्य चीजों के लिए रकम का इस्तेमाल किया।

भारत तय करे, पकौड़ा चाहिए या टोयोटा? कारों पर 50 पर्सेंट टैक्स पर ब्लूमबर्ग के लेख में उठाया सवाल

लेख में कहा गया है कि 6 साल का हैडलाइन मैनेजमेंट मोदी सरकार के लिए काफी होना चाहिए। अचानक नोटबंदी से लेकर जीडीपी डाटा को अपने पक्ष में बता कर मोदी सरकार ने देश में सब कुछ सही चल रहा है का नैरेटिव सेट करने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

दुनिया में सबसे ज्यादा भारत में कारों पर लगता है 50 पर्सेंट टैक्स, कई कंपनियां जता चुकी हैं ऐतराज

इस टैक्स के चलते कई कंपनियों ने नाराजगी भी जताई है। यहां तक कि जापानी ऑटो कंपनी टोयोटा ने पिछले दिनों ज्यादा टैक्स को वजह बताते हुए भारत में अपने बिजनेस का विस्तार न करने की बात कही थी।

COVID-19, इकनॉमी, GST और चीन पर संसद में मोदी सरकार के खिलाफ संयुक्त मोर्चा खोलने की तैयारी में विपक्ष

कांग्रेस रणनीति समूह एक बार बैठक कर चुका है और इस दौरान सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की गयी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को संप्रग के सहयोगियों और समान सोच वाले दलों से संपर्क करने को कहा गया है ताकि संसद के बाहर और भीतर सरकार के खिलाफ एकजुटता दिखायी जाए।

‘मोदी के GST से हुआ आर्थिक सर्वनाश!’, राहुल गांधी का हमला- ये गरीबों और छोटे कारोबारियों पर आक्रमण

वीडियो में राहुल ने एक बार फिर से असंगठित क्षेत्र की बदहाली का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था में असंगठित क्षेत्र पर दूसरा बड़ा आक्रमण जीएसटी था

मोदी सरकार ने जारी किया चालू वित्त वर्ष में अबतक 98,625 करोड़ रु टैक्स रिफंड, आपको मिला या नहीं घर बैठे ऐसें करें चेक

How To Check Income Tax Refund Status: कई लोगों को तो रिफंड हासिल हो गया होगा लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होंगे जिन्हें रिफंड नहीं मिला। ऐसे में इस बात की जानकारी आप आसानी से घर बैठे पा सकते हैं। यानी की आप अपने स्वयं के रिफंड का स्टेट्स आसानी से जान सकते हैं।

ये पढ़ा क्या?
X