Government School

कोरोना के ये योद्धा हैं गुमनाम, इनका भी हो सम्मान

बच्चों के पास इन्टरनेट नहीं था तो सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों ने इंटरनेट के लिए डाटा पैक रिचार्ज करवाए ताकि वे स्कूलों से जुड़ सकें। ऐसे अनेक शिक्षक मिले, जिन्होंने दर्जनों बच्चों के मोबाइल रिचार्ज करवाए़।

मिड-डे मील के दौरान दलित बच्चों को अलग बैठाया? मचा बवाल तो स्कूल कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

Midday Meal, Dalit Students: मंडी पुलिस में दर्ज शिकायत में प्राथमिक स्कूल के अधिकारियों पर आरोप लगाया गया है कि दलित छात्रों को दोपहर के भोजन के दौरान अलग बैठने के लिए मजबूर किया जाता है।

इटावा की जर्जर इमारतों में चल रहे हैं 209 स्कूल

उत्तर प्रदेश के इटावा में वर्षों से बने प्राथमिक विद्यालयों के भवन अब जर्जर स्थिति में पहुंच चुके हैं। स्कूल में बच्चों को इतनी ठंड में मजबूरी में खुले असमान के नीचे जमीन पर बैठकर पढ़ाई करनी पड़ रही है।

मिसाल: भाजपा विधायक ने बेटे का सरकारी स्कूल में कराया दाखिला

पाथलगांव से विधायक और भाजपा के संसदीय सचिव शिवशंकर पैकरा ने अपने बेटे का नामांकन जसपुर जिले के पाथलगांव प्रखंड के बनगांव बी स्थित शासकीय प्राथमिक शाला की पहली कक्षा में शनिवार (09 जुलाई) को कराया है।

लक्ष्य से दूर

जनसत्ता 18 सितंबर, 2014: शिक्षा का अधिकार कानून अपने लक्ष्य से काफी दूर दिखता है, तो सबसे बड़ा कारण सरकारी स्कूलों की तरफ अपेक्षित ध्यान न दिया जाना है। अव्वल तो शिक्षा के मद में जरूरत के मुताबिक धन आबंटित न होने से आधारभूत सुविधाएं नहीं जुटाई जा सकी हैं। जहां बहुत सारे स्कूलों में […]

आज का राशिफल
X